ट्रैक्टर समाचार सरकारी योजना समाचार कृषि समाचार कृषि मशीनरी समाचार मौसम समाचार कृषि व्यापार समाचार सामाजिक समाचार सक्सेस स्टोरी समाचार

स्वराज ने गोल्डन जुबली महोत्सव पर किसानों के लिए लांच किए शानदार और क्लास ट्रैक्टर मॉडल

स्वराज ने गोल्डन जुबली महोत्सव पर किसानों के लिए लांच किए शानदार और क्लास ट्रैक्टर मॉडल
पोस्ट -24 अप्रैल 2024 शेयर पोस्ट

स्वराज ने स्वर्ण जयंती पर लिमिटेड एडिशन में 5 स्पेशल ट्रैक्टर किए लांच, दो महीने के लिए होंगे उपलब्ध

Swaraj Tractor :  महिंद्रा ग्रुप की कंपनी स्वराज ट्रैक्टर्स डिवीजन अपना गोल्डन जुबली महोत्सव मना रहा है। इस अवसर को यादगार बनाने के लिए स्वराज ने देश के किसानों के लिए विशिष्ट सीमित संस्करण वाले कुछ खास ट्रैक्टर मॉडल लांच किए हैं। यह विशिष्ट ट्रैक्टर मॉडल पुरानी यादों पर आधारित है। स्वराज इन सीमित संस्करण वाले ट्रैक्टर किसानों को केवल कुछ समय के लिए उपलब्ध करवाएगी यानी पूरे देशभर में किसान केवल दो महीने के सीमित समय में ही इन ट्रैक्टरों को खरीद सकेंगे। दरअसल, 22 अप्रैल 2024, सोमवार को स्वराज ट्रैक्टर्स ने माहोली स्थित महिंद्रा स्वराज डिवीजन पर 50वीं वर्षगांठ के मौके पर भव्य समारोह आयोजित किया। इस समारोह में किसानों के साथ इस रिश्ते को और भी मजबूती देते हुए स्वराज ट्रैक्टर्स ने सीमित संस्करण वाले स्वराज ट्रैक्टर (Swaraj Tractor) का अनावरण किया है। सटीकता से तैयार और सुनहरी साज-सज्जा वाले ये सीमित संस्करण (Limited Edition) के ट्रैक्टर, वफादार ग्राहकों के प्रति स्वराज की कृतज्ञता का प्रतीक है।

New Holland Tractor

पांच स्वराज वेरिएंट में उपलब्ध होगा ट्रैक्टर (Tractor will be available in five Swaraj variants)

सटीकता से तैयार इन सीमित संस्करण वाले ट्रैक्टर पर सुनहरे मुख्य डेकल से लेकर स्वराज के सम्मानित ग्राहक और ब्रांड एंबेसडर, एमएस धोनी (MS Dhoni) के हस्ताक्षर तक, इस विशिष्ट मॉडल की हर बारीकी शानदार क्लास और स्टाइल को दर्शाता है। स्वराज ट्रैक्टर की 50वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में सीमित संस्करण वाले स्वराज 855 एफई (Swaraj 855 FE) और स्वराज 744 एफई (Swaraj 744 FE) ट्रैक्टर प्रदर्शित किए गए। पुरानी यादों और सौहार्द के बीच आयोजित यह कार्यक्रम, स्वराज (Swaraj) की लंबी विरासत के प्रति सम्मान और इसके सभी हितधारकों के प्रति कृतज्ञता का प्रतीक था। यह सीमित संस्करण वाला ट्रैक्टर पूरे देशभर में केवल 2 महीनों के लिए पांच स्वराज वेरिएंट (swaraj variants) स्वराज 843 एक्सएम (Swaraj 843 XM),स्वराज 742 एक्सटी (Swaraj 742 XT), स्वराज 744 एफई , स्वराज 744 एक्सटी (Swaraj 744 XT) और स्वराज 855 एफई में उपलब्ध होगा।

“जोश का स्वर्ण उत्सव” का हुआ समापन (“Josh Ka Golden Utsav” concludes)

कंपनी के गोल्डन जुबली समारोह कार्यक्रम के साथ ही “जोश का स्वर्ण उत्सव” का समापन हुआ, जो एक राष्ट्रव्यापी अभियान था जिसके तहत देशभर में यात्राएं की गई और 50 हजार से ज्यादा ग्राहकों से सीधा संपर्क किया गया। इस अभियान के तहत स्वराज ने देश के उन किसानों सम्मान दिया गया, जिन्होंने कंपनी की कामयाबी में अपना भरपूर योगदान दिया। इसके अतिरिक्त इस कार्यक्रम, के दौरान भारत के हर कौने से इकट्ठा की गई मिट्टी से रेत कला का नमूना तैयार किया गया, जो विविध क्षेत्रों में स्वराज की गहरी जड़ की मिसाल बना।

कॉफी टेबल बुक का हुआ अनावरण (Coffee table book unveiled)

इस समारोह में उपस्थित लोग स्वराज की अविश्वसनीय यात्रा से जुड़े टेस्टीमोनियल वीडियो से प्रभावित हुए, जिसमें देशभर के हितधारकों की भावनाओं को शुमार किया गया था। स्वर्ण जयंती कार्यक्रम के इस मौके पर एक कॉफी टेबल बुक का भी अनावरण हुआ, जिसने स्वराज की विरासत की कहानी को और समृद्ध किया और यह इसकी पचास साल की यात्रा की प्रतीक है। यह केवल कंपनी की छोटी-छोटी कहानियों का संग्रह ही नहीं है, बल्कि स्वराज के समृद्ध इतिहास, यात्रा तथा हितधारकों के साथ अमूर्त संबंधों को भी दर्शाता है, जिसे हमेशा याद रखा जाएगा और इसका सम्मान किया जाएगा।

महिलाओं और दिव्यांगों को सशक्त बनाने की पहल (Initiative to empower women and disabled people)

इस महत्वपूर्ण अवसर पर, एक नए सीएसआर कार्यक्रम- “स्किलिंग 5000” की भी घोषणा की गई, जो समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए स्वराज की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है, जो महिंद्रा ग्रुप के “टुगेदर वी राइज़” (साथ मिलें तो तरक्की होती है) के विचार और एफईएस के “ट्रांसफॉर्म फार्मिंग एंड एनरिच लाइफ“ (खेती में बदलाव कर जीवन में समृद्धि लाएं) के उद्देश्य के अनुरूप है। “स्किलिंग 5000” के तहत स्वराज ट्रैक्टर्स का टारगेट, कृषि एवं अन्य व्यवसायों में व्यावसायिक कौशल प्रदान कर महिलाओं और दिव्यांगों को सशक्त बनाना है।

Website - TractorGuru.in
Instagram - https://bit.ly/3wcqzqM
FaceBook - https://bit.ly/3KUyG0y

Call Back Button

क्विक लिंक

लोकप्रिय ट्रैक्टर ब्रांड

सर्वाधिक खोजे गए ट्रैक्टर