ट्रैक्टर समाचार सरकारी योजना समाचार कृषि समाचार कृषि मशीनरी समाचार मौसम समाचार कृषि व्यापार समाचार सामाजिक समाचार सक्सेस स्टोरी समाचार

लोकसभा चुनाव 2024 : किसानों के लिए बड़ी खबरी, 2 लाख रुपए तक का कृषि ऋण होगा माफ

लोकसभा चुनाव 2024 : किसानों के लिए बड़ी खबरी, 2 लाख रुपए तक का कृषि ऋण होगा माफ
पोस्ट -16 अप्रैल 2024 शेयर पोस्ट

लोकसभा चुनाव 2024 : किसानों के लिए बड़ी घोषणा, 2 लाख रुपए तक का ऋण होगा माफ एवं धान पर मिलेगा बोनस

Lok Sabha Election 2024 : देश में सात चरण में लोकसभा चुनाव होने हैं। 19 अप्रैल 2024 को पहले चरण की वोटिंग होगी तथा आखिरी चरण के बाद 4 जून 2024 को वोटों की काउंटिंग होगी। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां वोटर्स को लुभाने के लिए एक बढ़कर एक चुनावी वादे का घोषणा पत्र जारी कर रही है। खासकर देश के किसान वोटर्स के लिए कई अहम घोषणाएं राजनीतिक पार्टियों द्वारा की गई है। ऐसे में इस चुनावी गर्मी के बीच तेलंगाना के किसानों के लिए बड़ी अच्छी खबर है। चुनावी मौसम के बीच तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने किसानों का 2 लाख रुपए तक का कृषि ऋण माफ करने की बड़ी घोषण की है। साथ ही आगामी खरीफ सीजन में धान की खरीद पर बोनस देने का आश्वासन भी दिया है। आईए, इस पोस्ट की मदद से इस पूरी खबर के बारे में जानते हैं।

New Holland Tractor

कृषि ऋण माफ करने की घोषणा

दरअसल, विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस द्वारा कई तरह की गारंटी दी गई थी। अब इन गारंटियों को लागू नहीं करने को लेकर विपक्षी दलों के बढ़ते हमलों के बीच तेलंगाना के मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी ने सोमवार को घोषणा की है कि राज्य सरकार द्वारा 15 अगस्त 2024 तक 2 लाख रुपये तक के कृषि ऋण माफ कर दिए जाएंगे। लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के अभियान के हिस्से के रूप में नारायणपेट में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने किसानों को आश्वासन देते हुए कहा कि राज्य सरकार कृषि ऋण माफी के वादे का सम्मान करेगी। 15 अगस्त तक किसानों का 2 लाख रुपए तक का कृषि ऋण एक बार में माफ कर दिया जाएगा। प्रदेश के कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने कहा कि राज्य सरकार ने सत्ता संभालने के पहले 100 दिनों में सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने वाली महिलाओं के मुफ्त बस सेवा और 500 रुपए में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने की योजना शुरू की है।

धान पर प्रति क्विंटल 500 रुपए का बोनस

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने घोषणा की है कि 15 अगस्त तक 2 लाख रुपये तक के कृषि ऋण माफ कर दिए जाएंगे। लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रचार अभियान के हिस्से के रूप में सोमवार शाम नारायणपेट में कांग्रेस 'जनजात्रा सभा' को संबोधित करते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार किसानों का ऋण माफ करने के अपने वादे से पीछे नहीं हटेगी। लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता के कारण अब तक कृषि कर्ज माफ नहीं किया जा सका है। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त तक किसानों के कृषि कर्ज माफ कर दिए जाएंगे। सीएम रेवंत रेड्डी ने किसानों को यह भी आश्‍वासन दिया कि सरकार उन्हें अगले फसल सीजन से प्रति क्विंटल धान पर 500 रुपए का बोनस देगी।

समितियों के माध्यम से सरकारी योजनाओं को किया जाएगा लागू

तेलंगाना के सीएम और प्रदेश कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी ने यह भी ऐलान किया कि लोकसभा चुनाव पूरा होने के 2 महीने के भीतर स्थानीय निकाय चुनाव होंगे। इस अवसर पर सीएम ने घोषणा की कि सरकारी योजनाओं को 'इंदिराम्मा' समितियों के माध्यम से लागू किया जाएगा। इन समितियों को योजनाओं के लिए लाभार्थियों का चयन करने की शक्ति दी जाएगी। मुख्यमंत्री यह भी आरोप लगाया कि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने राज्य की 17 लोकसभा सीटों में से 5 पर बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ एक गुप्त समझौता किया है। उन्होंने कहा कि बीआरएस अध्यक्ष के.चंद्रशेखर राव ने अपनी बेटी (के.कविता) को जमानत दिलाने के लिए अपनी पार्टी को पीएम नरेंद्र मोदी के पास गिरवी रख दिया है, जो इस समय राष्ट्रीय राजधानी में उत्पाद शुल्क नीति मामले में जेल में हैं। इस दौरान कांग्रेस प्रमुख ने मतदाताओं से राज्य में आगामी लोकसभा चुनाव में 17 में से 14 सीटें जीतने में कांग्रेस को मदद करने का आग्रह भी किया।

Website - TractorGuru.in
Instagram - https://bit.ly/3wcqzqM
FaceBook - https://bit.ly/3KUyG0y

Call Back Button

क्विक लिंक

लोकप्रिय ट्रैक्टर ब्रांड

सर्वाधिक खोजे गए ट्रैक्टर