ट्रैक्टर समाचार सरकारी योजना समाचार कृषि समाचार कृषि मशीनरी समाचार मौसम समाचार कृषि व्यापार समाचार सामाजिक समाचार सक्सेस स्टोरी समाचार

वीएसटी जेटोर ट्रैक्टर : 41 से 50 एचपी रेंज में नई खूबियों वाले 3 ट्रैक्टर लांच

वीएसटी जेटोर ट्रैक्टर : 41 से 50 एचपी रेंज में नई खूबियों वाले 3 ट्रैक्टर लांच
पोस्ट -07 मई 2024 शेयर पोस्ट

वीएसटी जेटोर ने ट्रैक्टरों की नई रेंज की लांच, नई खूबियों के साथ मिलेंगे ये ट्रैक्टर

वीएसटी टिलर्स ट्रैक्टर्स लिमिटेड और एचटीसी इन्वेस्टमेंट्स के संयुक्त उद्यम वीएसटी ज़ेटोर प्राइवेट लिमिटेड ने हाई हॉर्स-पावर रेंज में तीन बेस्ट-इन-क्लास ट्रैक्टर लॉन्च करने की घोषणा की। 41 से 50 एचपी की रेंज में लॉन्च किए गए तीन नए ट्रैक्टर वीएसटी जेटोर 4211 (VST Zetor 4211), वीएसटी जेटोर 4511 (VST Zetor 4511) और वीएसटी जेटोर 5011 (VST Zetor 5011) हैं। ये तीनों ट्रैक्टर तीन टी- ट्रस्टेड, टाइमलेस, और टफ (Trusted, Timeless, and Tough) की खूबियों के साथ निर्मित किए गए हैं। इन तीनों ट्रैक्टरों के निर्माण से पहले कंपनी ने भारतीय कृषक समुदाय से जानकारी हासिल की थी कि उन्हें किस तरह के नए उत्पाद चाहिए। इसके बाद इन उत्पादों को कठोर परीक्षण और तकनीकी एकीकरण के बाद वीएसटी और जेटोर ने संयुक्त रूप से विकसित किया है। आइए, ट्रैक्टर गुरु की इस पोस्ट से जानें कि वीएसटी जेटोर की ओर से लांच किए गए इन 41 से 50 एचपी रेंज ट्रैक्टरों की विशेषताएं क्या है।

New Holland Tractor

एयरोडायनामिक स्टाइल के साथ मिलेंगे ये जबरदस्त फीचर्स (These amazing features will be available with aerodynamic style)

भारत में वीएसटी जेटोर के प्लांट में इन नए ट्रैक्टरों को निर्मित किया गया है। वीएसटी जेटोर (VST Zetor) ट्रैक्टर में स्वदेशी रूप से निर्मित शक्तिशाली व श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ डीआई इंजन, हेलिकल गियर और VZmatic हाइड्रोलिक्स के साथ पूरी तरह से कांस्टेंट  मेष ट्रांसमिशन की सुविधा है। इसमें आराम से काम करने के लिए ज्यादा बड़ा प्लेटफार्म, डुअल डायाफ्राम क्लच, अधिकतम टर्निंग रेडियस, एडजस्टेबल प्रीमियम सीट, डुअल-एक्टिंग पावर स्टीयरिंग और एरोडायनामिक स्टाइलिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

भारी-भरकम गैर कृषि कार्यों और जुताई इम्प्लीमेंटस के साथ बेहतर प्रदर्शन (Better performance with heavy duty non-farm operations and tillage implements)

वीएसटी के इन 3 नए ट्रैक्टरों को खेती में सभी तरह के काम करने के लिए निर्मित किया गया है। वीएसटी जेटोर ट्रैक्टर भूमि की तैयारी से लेकर कटाई के बाद के कार्यों तक कई तरह के अनुप्रयोगों के लिए बेस्ट है। ये ट्रैक्टर सभी तरह के भारी-भरकम गैर-कृषि कार्यों और कृषि में सभी प्राथमिक, द्वितीयक जुताई और ढुलाई कार्यों को आसानी से पूरा करते हैं। वीएसटी जेटोर के एमडी एंटनी चेरुकारा ने कहा, "इन ट्रैक्टरों का लॉन्च एक महत्वपूर्ण माइल स्टोन है क्योंकि इन मॉडलों के साथ हम भारत के ट्रैक्टर उद्योग के 60% हिस्से यानी हाई एचपी सेगमेंट में प्रवेश कर रहे हैं। ये ट्रैक्टर ब्रांड को मजबूत बनाने में मदद करेंगे।

वीएसटी जेटोर कई और उत्पाद पेश करेगा (VST Zetor will introduce many more products)

वीएसटी जेटोर ने भारतीय किसानों की आवश्यकताओं को समझने के बाद लंबे समय तक शोध किया। इसके बाद वीएसटी ने इन तीन ट्रैक्टरों को लांच किया है। अब वीएसटी नए प्रोडक्ट और लांच करेगा। चेरुकारा के अनुसार कृषि मशीनीकरण के लिए सर्वश्रेष्ठ समाधान प्रदाता के रूप में उभरने के अपने विजन के साथ वीएसटी (VST Zetor) जल्द ही भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय बाजारों के लिए कई और उत्पाद पेश करेगा।

भारत में कृषि मानकों को बढ़ाने का वादा (Promise to raise agricultural standards in India)

लांचिंग अवसर पर वीएसटी जेटोर के उपाध्यक्ष फिलिप सोका ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि जेटोर लंबे समय से भारत की धरती पर जेटोर ट्रैक्टरों को काम करते हुए देखने की इच्छा रखता था जो अब पूरी हो गई है। उन्होंने भारत में जेटोर की 60 साल की विरासत पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जेटोर अपनी मजबूती, विश्वसनीयता और बहुमुखी प्रतिभा के लिए प्रसिद्ध है। उन्होंने कहा कि भारतीय किसानों की विविध आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तीन मॉडल पेश किए गए हैं। 130 से अधिक देशों में वैश्विक उपस्थिति के साथ, वीएसटी के साथ साझेदारी का उद्देश्य दुनिया के सबसे बड़े ट्रैक्टर बाजार भारत में अपनी उपस्थिति को मजबूत करना है। यह सहयोग भारत में कृषि मानकों को बढ़ाने का वादा करता है।

वीएसटी जेटोर ट्रैक्टर के खास फीचर्स (Special features of VST Zetor tractor)

  • यूनिट सिलेंडर वेट लाइनर टेक्नोलॉजी (यूसी-डब्लूएलटी) के साथ वीएसटी-जेटोर (VZ) सीरीज का शक्तिशाली इंजन
  • फोर्स्ड लुब्रिकेशन सिस्टम के साथ हेलिकल कॉन्स्टेंट मेश गियरबॉक्स
  • हैवी ड्यूटी रियर एक्सल और कोल्ड फोर्ज्ड डिफरेंशियल गियर
  • ऑटो डेप्थ और ड्राफ्ट कंट्रोल (एडीडीसी) और वीएसटी जेटोर-मैटिक के साथ हैवी ड्यूटी हाइड्रोलिक्स
  • साइड गियर शिफ्ट, अंडर हुड मफलर, हैवी ड्यूटी फेंडर
  • हैवी-ड्यूटी बॉक्स टाइप फ्रंट एक्सल।
  • एडजस्टेबल डीलक्स सीट
  • ज्यादा बड़ा और चौड़ा प्लेटफॉर्म
  • इंटीग्रेटेड कार जैसे हेडलैंप,
  • अंडर-हुड मफलर के साथ कॉम्पैक्ट पैकेजिंग,
  • स्टाइलिश एसएमसी बोनट
  • डिजिटल क्लस्टर के साथ स्टाइलिश डैशबोर्ड
  • हीट डिफ्लेक्टर
  • स्टाइलिश और पूरी तरह से कवर किए गए फेंडर
  • साइड शिफ्ट लीवर और जीएसपीटीओ

Website - TractorGuru.in
Instagram - https://bit.ly/3wcqzqM
FaceBook - https://bit.ly/3KUyG0y

Call Back Button

क्विक लिंक

लोकप्रिय ट्रैक्टर ब्रांड

सर्वाधिक खोजे गए ट्रैक्टर