ट्रैक्टर समाचार सरकारी योजना समाचार कृषि समाचार कृषि मशीनरी समाचार मौसम समाचार कृषि व्यापार समाचार सामाजिक समाचार सक्सेस स्टोरी समाचार

भारत में न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर ब्रांड की पॉपुलर सीरीज 2024, जानें कीमत, और फीचर्स

भारत में न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर ब्रांड की पॉपुलर सीरीज 2024, जानें कीमत, और फीचर्स
पोस्ट -26 अप्रैल 2024 शेयर पोस्ट

भारत में लोकप्रिय न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर ब्रांड की पॉपुलर सीरीज, जानें, कीमत और विशिष्टताएं

New Holland Tractor Series 2024 : कृषि और गैर-कृषि औद्योगिक व्यवसाय संबंधित जरूरतों के उद्देश्यों के लिए हैवी ड्यूटी ट्रैक्टर मॉडल की बात आती है, तो न्यू हॉलैंड का नाम सबसे पहले लिया जाता है। न्यू हॉलैंड अपने विश्वसनीय और शक्तिशाली ट्रैक्टरों की श्रृंखला के लिए दुनिभार के किसानों के बीच लोकप्रिय है। इसके द्वारा डिजाइन की गई मजबूत और उत्कृष्ट ट्रैक्टरों की व्यापक श्रृंखला कॉम्पैक्ट युद्धाभ्यास से लेकर बड़े पैमाने के संचालन तक, विभिन्न प्रकार की कृषि और गैर-कृषि औद्योगिकी उद्देश्यों की आवश्यकताओं को पूरा करती है। अगर आप कृषि और संबंधित उद्योग के लिए न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर श्रृंखला के लिए सर्वोत्तम मूल्य पर उनके नवीनतम ट्रैक्टर मॉडलों की तलाश कर रहे हैं, तो न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर श्रृंखला आधारित यह पोस्ट आपके लिए खास होने वाली है। क्योंकि इसमें भारत में लोकप्रिय न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर श्रृंखला के शीर्ष मॉडलों की व्यापक जानकारी दी जा रही है, जो आपकी खेती को समृद्ध बनाने और फसल उत्पादकता की दक्षता बढ़ाने में मददगार साबित हो सकेंगे। 

New Holland Tractor

इसके अतिरिक्त आपको अपने खेत की समृद्धि के लिए सूचित निर्णय लेने और आपके बजट में उत्कृष्ट ट्रैक्टर मॉडल चुनने के लिए निर्णय के लिए मदद मिलेगी। इसमें न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर की विभिन्न श्रृंखला की कीमतों और विशिष्टताओं का विवरण है। आईए, इस लेख के माध्यम से लोकप्रिय न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर श्रृंखला के भविष्य की खेती के लिए उन्नत मॉडल्स की खोज करते हैं। 

किसानों की दक्षता और उत्पादकता बढ़ाने में करती है मदद (Helps in increasing the efficiency and productivity of farmers)

न्यू हॉलैंड की विशेषतायुक्त बढ़त इसकी विशिष्ट उन्नत तकनीक में निहित है, जो किसानों को उनकी खेती दक्षता और उत्पादकता बढ़ाने में मदद करती है। न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर उन लोगों के लिए पसंदीदा विकल्प हैं जो समय, ईंधन बचाने और फसल के उत्पादन को  बढ़ाने के लिए अनुकूलित लक्ष्य रखते हैं। उत्पादकता बढ़ाने और लंबे समय तक चलने के लिए न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर बनाया जाता है। ब्रेक डाउन और रखरखाव के मुद्दों को कम करने के लिए नवीनतम तकनीकी सुविधाओं के साथ इन्हें डिजाइन किया गया है। इस लेख में हम आपको भारत में न्यू हॉलैंड की ऑल ट्रैक्टर श्रृंखला के बारे में बता रहे हैं, जिसमें छोटे कृषि कार्यों के लिए छोटे, ईंधन-कुशल विकल्पों से लेकर बड़े उद्देश्यों के लिए बड़े, शक्तिशाली विकल्पों तक सब कुछ शामिल है। हम न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर सीरीज की एचपी पावर (अश्वशक्ति) और उनकी कीमतों पर गौर करेंगे, जिससे आपको आपकी जरूरत के अनुरूप बजट किफायती ट्रैक्टर मॉडल मिल सके। 

न्यू हॉलैंड एक्सेल ट्रैक्टर श्रृंखला (New Holland Excel Tractor Series)

भारत में छोटे और मध्यम जोत वाले सीमांत किसानों के बीच न्यू हॉलैंड (New Holland) की एक्सेल ट्रैक्टर श्रृंखला (Excel Tractor Series) काफी  ज्यादा लोकप्रिय है। इस सीरीज के तहत बनाए गए ट्रैक्टर ईंधन बचाने में सक्षम है, जिससे खेती की लागत कम रखने में किसानों को मदद मिलती है और ये शक्तिशाली ट्रैक्टर उपयोग में आसान हैं। उपयोगकर्ता के अनुकूल नियंत्रण और अपने कॉम्पैक्ट आकार के साथ, एक्सेल ट्रैक्टर रोटरी टिलिंग और बगीचे के काम जैसे कठिन उपयोग को सरल बनाते हैं। शक्तिशाली न्यू हॉलैंड बहुमुखी प्रतिभा एक्सेल ट्रैक्टर श्रृंखला 47Hp से 90Hp के शक्तिशाली लेकिन कुशल- ईंधन इंजनों के साथ आती है, जो ट्रैक्टरों को कई अलग-अलग कृषि कार्यों को आसानी से संभालने में मददगार है। न्यू हॉलैंड एक्सेल रेंज में 10-मॉडल आते है, जो सभी प्रकार के कृषि उपकरणों के साथ आसानी से काम करने के लिए डिजाइन किए गए हैं और कुशल कृषि कार्य विकल्प प्रदान करती है। न्यू हॉलैंड एक्सेल श्रृंखला में ट्रैक्टर मॉडल की कीमत 7.15 लाख रुपए से लेकर 15.15 लाख रुपए तक है। एक्सेल रेंज में न्यू हॉलैंड एक्सेल 9010 (New Holland 9010) एक 90 एचपी पावर श्रेणी का कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर है, जो अपनी मजबूत क्षमताओं के साथ चलाने में बहुत आसान है। इसकी कीमत 13.90 लाख से 15.90 लाख रुपए है। 

न्यू हॉलैंड टर्बो सुपर ट्रैक्टर (New Holland Turbo Super)

भारत में न्यू हॉलैंड टर्बो सुपर सीरीज किसानों की भरोसेमंद ट्रैक्टर रेंज बन गया है। इस सीजन के तहत कंपनी 47 से 75 हॉर्सपावर तक के इंजन के साथ नवीनतम तकनीक आधारित मजबूत ट्रैक्टर प्रदान करती है, जो भारी जुताई, फसल बुवाई या फसल काटने के बाद के भारी कार्यों से निपटने के लिए टर्बो सुपर लाइनअप शक्ति और कौशल का सही मिश्रण प्रदान करते है। न्यू हॉलैंड ने अपनी टर्बो सुपर रेंज की न्यू हॉलैंड 5500 टर्बो सुपर (New Holland 5500),  न्यू हॉलैंड 7500 टर्बो सुपर (New Holland 7500) और न्यू हॉलैंड 4710 टर्बो सुपर (New Holland 4710) जैसे ट्रैक्टर मॉडलों के साथ किसानों के भरोसे को जीतकर विविध कृषि कार्यों के लिए शक्तिशाली मशीनरी प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता साबित की है। ये ट्रैक्टर सीरीज परिचालन लागत को कम रखने के लिए ईंधन-कुशल प्रदर्शन प्रदान करते हैं और साथ ही बजट-अनुकूल मूल्य बिंदु पर मजबूत क्षमताएं भी प्रदान करते हैं। भारतीय किसानों के लिए, न्यू हॉलैंड टर्बो सुपर ट्रैक्टर श्रृंखला एक उत्कृष्ट विकल्प है, जो हेवी-ड्यूटी लेकिन शक्तिशाली प्रदर्शन के लिए उपयुक्त रेंज प्रदान करते हैं। न्यू हॉलैंड टर्बो सुपर श्रृंखला आपकी हर प्रकार की खेती, घास काटने और सामान्य कृषि जरूरतों के लिए विश्वसनीय, ईंधन-कुशल प्रदर्शन प्रदान करते हैं। ऑल न्यू हॉलैंड टर्बो सुपर ट्रैक्टर मॉडल उन्नत तकनीक के साथ निर्मित और विश्वसनीय इंजन के साथ तैयार किए गए हैं। वास्तव में टर्बो सुपर सीरीज मॉडल ईंधन-कुशल प्रदर्शन प्रदान करते हैं और साथ ही बजट-अनुकूल मूल्य बिंदु पर मजबूत क्षमताएं भी प्रदान करते हैं। 

न्यू हॉलैंड टीएक्स (New Holland TX)

न्यू हॉलैंड की पॉपुलर ट्रैक्टरों की श्रृंखला में किसानों ने सबसे अधिक भरोसा न्यू हॉलैंड टीएक्स रेंज (New Holland TX) पर किया है। न्यू हॉलैंड के सबसे अधिक बिकने वाले ट्रैक्टर लाइनअप में ये ट्रैक्टर खेत में अविश्वसनीय रूप से बहुमुखी और भरोसेमंद प्रदर्शन के लिए लोकप्रिय हैं। उन्नत तकनीक और विश्वसनीय शक्तिशाली इंजनों के साथ 45 Hp से 75 हॉर्सपावर की क्षमता वाली न्यू हॉलैंड TX ट्रैक्टर श्रृंखला, फसल बोने के लिए खेत तैयार करने में किसानों की दक्षता बढ़ाने में मदद कर सकती है। टीएक्स श्रृंखला के अंतर्गत इंजीनियर किए गए न्यू हॉलैंड 3600 TX हेरिटेज एडिशन (New Holland 3600) , न्यू हॉलैंड 3630 TX प्लस (New Holland 3630) और न्यू हॉलैंड 3630 टीएक्स स्पेशल एडिशन (New Holland 3630 TX Special Edition) जैसे पॉपुलर मॉडलों का उपयोग फसल के समय में भूमि तैयार करने में मदद कर सकता है। किसान टीएक्स ट्रैक्टरों की मदद से खेत में फलों और सब्जियों को तोड़ने एवं फसलों की कटाई के बाद प्रबंधन जैसे कई अलग-अलग कामों को कुशल-ईंधन दक्षता के साथ पूर्ण कर सकते हैं। टीएक्स श्रृंखला ट्रैक्टरों की मजबूती और ईंधन दक्षता विशेषता इन्हें अन्य ट्रैक्टर मॉडल से अलग और मजबूत विकल्प बनाती है, जो किसान को खेत जोतने, घास काटने, ट्रेलर खींचने या कृषि उपकरण चलाने की जरूरत को आसान बनाते हैं। TX ट्रैक्टर उन किसानों के लिए एक बढ़िया विकल्प है, जो खेती की सभी बदलती मांगों को संभालने के लिए एक विश्वसनीय मशीन की तलाश कर रहे हैं। न्यू हॉलैंड की इस बहुमुखी प्रतिभा और किफायती रेंज की कीमत 6.75 लाख से शुरू होकर 13.93 लाख तक जाती है। 

Website - TractorGuru.in
Instagram - https://bit.ly/3wcqzqM
FaceBook - https://bit.ly/3KUyG0y

Call Back Button

क्विक लिंक

लोकप्रिय ट्रैक्टर ब्रांड

सर्वाधिक खोजे गए ट्रैक्टर