ट्रैक्टर समाचार सरकारी योजना समाचार कृषि समाचार कृषि मशीनरी समाचार मौसम समाचार कृषि व्यापार समाचार सामाजिक समाचार सक्सेस स्टोरी समाचार

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई प्लेनेटरी प्लस, 42 एचपी दमदार ट्रैक्टर

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई प्लेनेटरी प्लस,  42 एचपी दमदार ट्रैक्टर
पोस्ट -06 मार्च 2023 शेयर पोस्ट

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई प्लेनेटरी प्लस, 42 एचपी रेंज में लोकप्रिय ट्रैक्टर

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई प्लेनेटरी प्लस मैसी फर्ग्यूसन ट्रैक्टर ब्रांड का एक विश्वसनीय ट्रैक्टर मॉडल है। यह 42 एचपी रेंज में अपनी कैटेगरी के अन्य ट्रैक्टरों से कहीं अधिक अत्याधुनिक एडवांस फीचर्स से लैस है। मैसी फर्ग्यूसन कृषि उद्योग और वाणिज्यिक वाहन खंड के लिए उच्च गुणवत्ता वाले सर्वश्रेष्ठ कृषि उपकरण उत्पादन के लिए लोकप्रिय है। मैसी को यह सफलता भारत में कई दशकों तक ट्रैक्टरों के निर्माण के परिणामस्वरूप मिली है। इस अनुभव ने मैसी फर्ग्यूसन को भारतीय बाजार के लिए वैल्यू फॉर मनी ट्रैक्टर विकसित करने में मदद की है। मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई प्लेनेटरी प्लस भारतीय किसानों द्वारा बड़े स्तर पर कृषि और संबंधित कार्यों के लिए उपयोग किया जाता है। यह ट्रैक्टर 42 एचपी रेंज में लोकप्रियता और बिक्री के मामले में अग्रणी ट्रैक्टरों में से एक है। मैसी फर्ग्यूसन का यह ट्रैक्टर मॉडल शक्तिशाली इंजन के साथ आता है, जो अधिकतम हल्की और कठोर भूमि पर भारी कृषि उपकरणों को भी आसानी से चलाता है। इसकी उच्च लिफ्टिंग कैपेसिटी पावर हैरो और मल्चर जैसे भारी कृषि उपकरणों के लिए उपयुक्त है और तेजी से काम पूरा करने में सक्षम है। Massey Ferguson 241 DI Planetary Plus मॉडल को नये अपग्रेड के साथ मैसी फर्ग्यूसन ट्रैक्टर ने  भारतीय किसानों के लिए पेश किया है और यह अपनी श्रेणी में नये जमाने का सबसे दमदार कृषि ट्रैक्टर है। मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई प्लेनेटरी प्लस एक ऐसा ट्रैक्टर मॉडल है, जो न्यूनतम फ्यूल खर्च के साथ खेती और संबंधित कामों में एक्सीलेंट और हाई परफॉर्मेंस देता है। इसका डिजाइन यूनिक और बेहद आकर्षक है, जिस वहज से यह किसानों को अपनी और आकर्षित करता है। मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई प्लेनेटरी प्लस की पावर टेक ऑफ भारी इम्प्लीमेंट्स को चलाने के लिए उपयुक्त है। साथ ही यह खेती में कंपलीट, एफिशिएंट वर्क देता है। इस पोस्ट में आपको मैसी फर्ग्यूसन द्वारा निर्मित मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई प्लेनेटरी प्लस ट्रैक्टर मॉडल की सभी जानकारी दी जा रही है। 

New Holland Tractor

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई प्लेनेटरी प्लस ट्रैक्टर में इंजन 

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई प्लेनेटरी प्लस ट्रैक्टर में सिम्पसन S325.1 TIII A इंजन मिलता है। यह इंजन 3 सिलेंडर और 30.88 kW (42 Hp) कैटेगरी है। इस इंजन की कैपेसिटी 2500 सीसी है और यह नॉन टर्बो इंजन है। इंजन को फ्यूल प्रदान करने के लिए इस ट्रैक्टर में इनलाइन फ्यूल इंजेक्शन पंप दिया गया है। साथ में डबल डीजल फिल्टर के साथ अलग से वाटर सपरेटर भी दिया गया है। इंजन को चोकिंग से बचाने के लिए ड्राई टाइप एयर फिल्टर दिया गया है। साथ ही इंजन को लंबे समय तक नॉन स्टॉप बिना गर्म हुए काम करने के लिए कूलैंट कूल्ड कूलिंग सिस्टम दिया गया है। भारी से भारी कृषि इम्प्लीमेंट्स को आसानी से चलाने के लिए मैसी फर्ग्यूसन प्लेनेटरी प्लस में 35.7 पीटीओ एचपी है। 

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई प्लेनेटरी प्लस ट्रैक्टर ट्रांसमिशन

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई प्लेनेटरी प्लस में पार्शियल कॉम्फिमेश टाइप का गियर बॉक्स दिया गया है। इस गियर बॉक्स में उत्पादकता और संचालन के समय पूर्ण नियंत्रण सुनिश्चित करने के लिए 8 फॉरवर्ड और 2 रिवर्स गियर मिलते हैं। गियर की स्मूथ सिफ्टिंग के लिए इस ट्रैक्टर में ड्राई टाइप का ड्यूल क्लच मिलता है। इस ट्रैक्टर में मल्टी डिस्क तेल में डूबे हुए ब्रेक मिलते हैं, जो मजबूत ग्रिप और कम फिसलन प्रदान करते हैं। मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई प्लेनेटरी प्लस ट्रैक्टर की अधिकतम फॉरवर्ड स्पीड 29.5 किमी प्रति घंटा है। 

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई प्लेनेटरी प्लस ट्रैक्टर स्टीयरिंग

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई प्लेनेटरी प्लस ट्रैक्टर में मैनुअल स्टीयरिंग दिया गया है। साथ ही इस ट्रैक्टर में डबल एक्टिंग पावर स्टीयरिंग ऑप्शनल है। आप अपनी जरूरतों के अनुसार चयन कर खरीद सकते हैं। इस ट्रैक्टर का प्लेट फॉर्म स्पाट नही है, लेकिन चालक के आराम को ध्यान में रखते हुए इस ट्रैक्टर में काफी बड़ा पैर दान दिया गया है। आरामदायक एडजस्टेबल चालक सीट दी गई, जिस चालक अपनी जरूरतों के अनुसार एडजस्ट कर सकता है। चालक सीट के साइड में लो-हाई गियर लीवर दिया गया है। बैटरी बोनट के अंदर ही दिया गया है। इसके अतिरिक्त टूल, टॉपलिंक, कैनोपी, हुक, ड्राबार और कंपनी फिटेड बंपर भी दिया है। साथ ही फ्रंट एक्सल एडजस्टेबल और मोबाइल चार्जर प्वाइंट भी दिया गया है।  

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई प्लेनेटरी प्लस ट्रैक्टर पीटीओ 

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई प्लेनेटरी प्लस ट्रैक्टर में क्वाड्रा पीटीओ दी गई है, जो 540 आरपीएम की गति से काम करता है। मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई प्लेनेटरी प्लस की पीटीओ पावर 35.7 Hp है, जो कल्टीवेटर, ट्रेलर, रोटावेटर, थ्रेसर, वॉटर पंप और बोने वाले अन्य पीटीओं से संबंधित उपकरण को आसानी से चलाता है। 

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई प्लेनेटरी प्लस ट्रैक्टर हाइड्रोलिक्स

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई प्लेनेटरी प्लस ट्रैक्टर में एडीडीसी टाइप की हाइड्रोलिक्स है। इस हाइड्रोलिक की लिफ्टिंग क्षमता 1700 Kg है। लंबे समय तक बिना रुके काम करने के लिए इस ट्रैक्टर में 47 लीटर का डीजल टैंक मिलता है। साथ ही 55 लीटर क्षमता वाला डीजल टैंक ऑप्शनल है। साथ ही इस ट्रैक्टर में लिंकेज के लिए प्रथम कैटेगरी के 3 प्वाइंट लिंकेज मिलते है।  

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई प्लेनेटरी प्लस ट्रैक्टर में फ्रंट टायर 6 X 16 और रियर टायर 13.6 X 28 इंच के साइज में आते है। मैसी ट्रैक्टर ब्रांड का यह ट्रैक्टर 2WD कैटेगरी का है। मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई प्लेनेटरी प्लस 2000 घंटे या 2 साल की वारंटी के साथ आता है। 

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई प्लेनेटरी प्लस ट्रैक्टर डाइमेन्शन

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई प्लेनेटरी प्लस ट्रैक्टर मॉडल का कुल वजन 1900 किलोग्राम है। इस ट्रैक्टर का व्हील बेस 1785 एमएम है। ट्रैक्टर की कुल लंबाई 3338 एमएम है। चौड़ाई 1660 एमएम है। ग्राउण्ड क्लीयरेंस 340 एमएम है। ब्रेक के साथ टर्निंग रेडियस 2850 एमएम है। 

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई प्लेनेटरी प्लस 42 एचपी की कीमत 

भारत में मैसी फर्ग्यूसन 241 DI प्लेनेटरी प्लस 42 Hp (30.88 kW)  की कीमत 6.35 लाख से लेकर 6.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। जिससे कंपनी निर्धारित करती है। मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई प्लेनेटरी प्लस की कीमत ऊपर नीचे हो सकती है। क्योंकि अलग-अलग राज्य और शहरों में अलग-अलग रोड टैक्स, आरटीओ शुल्क आदि होते हैं। साथ ही कीमत पर समय का भी काफी प्रभाव पड़ता है। यदि आप ऑफ सीजन ट्रैक्टर लेते हैं, तो यह आपको सस्ता पड़ सकता है। वहीं, अगर आप इसे ऑनसीजन लेते है, तो यह ट्रैक्टर मंहगा भी पड़ सकता है। मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई प्लेनेटरी प्लस ट्रैक्टर ऑन रोड प्राइस कई कारकों के कारण एक राज्य से दूसरे राज्य में उतार-चढ़ाव करता रहता है, जिसमें चयनित मॉडल, अतिरिक्त एक्सेसरीज, रोड टैक्स, आरटीओ शुल्क आदि शामिल हैं। 

Website - TractorGuru.in
Instagram - https://bit.ly/3wcqzqM
FaceBook - https://bit.ly/3KUyG0y

Call Back Button

क्विक लिंक

लोकप्रिय ट्रैक्टर ब्रांड

सर्वाधिक खोजे गए ट्रैक्टर