ट्रैक्टर समाचार सरकारी योजना समाचार कृषि समाचार कृषि मशीनरी समाचार मौसम समाचार कृषि व्यापार समाचार सामाजिक समाचार सक्सेस स्टोरी समाचार

न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर :जानें क्यों है न्यू हॉलैंड खेती के लिए दमदार ट्रैक्टर, जानें पूरी जानकारी

न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर :जानें क्यों है न्यू हॉलैंड खेती के लिए दमदार ट्रैक्टर, जानें पूरी जानकारी
पोस्ट -29 मई 2023 शेयर पोस्ट

जानें, न्यू हालैंड ब्रांड के ट्रैक्टरों की मुख्य खासियतें और फायदे की पूरी जानकारी 

भारत में आधुनिक खेती के लिए उन्नत सुविधाओं और एडवांस्ड टेक्नोलॉजी के साथ बेस्ट ट्रैक्टर निर्माण करने न्यू हालैंड ट्रैक्टर सबसे विश्वसनीय और लोकप्रिय ब्रांड बन चुकी है। यह विश्व स्तरीय कृषि मशीनरी का एक ब्रांड है। सीएनएच इंडस्ट्रीयल के पास इस ब्रांड की ऑनरशिप है। न्यू हालैंड ब्रांड के ट्रैक्टर अधिक ईंधन कुशल इंजन वाले और खेती के सभी कार्यों को पूरा करने में एकदम खरे साबित होते हैं। खेती की नवीन तकनीकों  को आसान बनाने के लिए न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर सबसे  उन्नत सुविधाओं के साथ पेश किए जाते हैं। ये ट्रैक्टर ना सिर्फ भारत वरन दुनिया के कई देशों के लाखों किसानों के लिए एकमात्र विकल्प बन रहे हैं। न्यू हॉलैंड ट्रैक्टरों की अनेक उपयोगिताएं ही इन्हे ज्यादा पॉपुलर बना रही हैं। ये ट्रैक्टर जुताई-बुआई, फसल कटाई, थ्रेसिंग आदि कृषि कार्यों के साथ ही पशुधन संचालन, बागवानी आदि की जरूरतों को पूरा करने में सबसे आगे हैं। ये ट्रैक्टर शानदार फीचर्स, जानदार तकनीक स्पेसिफिकेशंस, दमदार इंजन और बेस्ट गुणवत्ता के साथ आते हैं। इनकी कीमत 5.02 लाख रुपये से शुरू होती है। छोटे और सीमांत किसान भी इन्हे आसानी से खरीद सकते हैं। यहां ट्रैक्टर गुरू की वेबसाइट पर इस आर्टिकल में आपको न्यू हालैंड ब्रांड के ट्रैक्टरों की विशेषताओं और इनकी यूटिलिटीज के बारे में पूरी जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है। इसे अवश्य पढ़ें और शेयर करें।

New Holland Tractor

न्यू हॉलैंड ट्रैक्टरों की खासियतें

न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर कई स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स के साथ पेश किए जाते हैं। इनकी प्रमुख विशेषताएं यहां प्रस्तुत हैं-:

ईंधन की बचत

भारत में अनेक ट्रैक्टर ब्रांड्स में न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर ब्रांड के प्रोडक्ट्स ज्यादा ईंधन कुशल इंजन होते हैं। इससे किसानों को ईंधन की बचत मिलती है। यही कारण है कि किसानों के लिए ये ट्रैक्टर किफायती हैं।

कंफर्टेबल ऑपरेटिंग

न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर्स का संचालन काफी आरामदायक होता है। इनकी कैब एर्गोनोमिक रूप से डिजायन की गई होती है। इससे ये लंबे समय तक ड्राइव किए जा सकते हैं। ऑपरेटर को थकान नहीं होती और इनकी दक्षता में वृद्धि होती रहती है।

शक्तिशाली इंजन

न्यू हॉलैंड ट्रैक्टरों में पावरफुल इंजन पेश किए गए हैं। ये उच्च टॉर्क और ज्यादा एचपी के होते हैं। इससे ये उत्पादकता बढ़ाने में सहायक हैं। ये कई प्रकार की एग्रीकल्चर टेक्निक से लैस हैं। इससे इनपुट लागत कम आती है और किसानों को ज्यादा लाभ मिलता है।

विविध कृषि उपयोगिता

न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर कई प्रकार की खेती संबंधी जरूरतों को पूरा करने में एकदम सही विकल्प है। इसीलिए कंपनी ने इन्हें कई साइज और अलग-अलग डिजायन में तैयार किया है। इन ट्रैक्टरों का उपयोग व्यावसायिक खेती, छोटे स्तर पर खेती और बागों के रखरखाव, विकास और उत्पादकता बढ़ाने में किया जाता है। 

ज्यादा टिकाऊपन

न्यू हॉलैंड ट्रैक्टरों में अधिक टिकाऊपन मिलता है। इनके तकनीकी स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स के कारण ये लंबे समय तक चलने वाले ट्रैक्टर होते हैं।

रिसेल वेल्यू अधिक

अगर आप न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर बेचना चाहते हैं तो इससे आपको री-सेल वेल्यू अन्य ट्रैक्टर मॉडल के मुकाबले ज्यादा मिल सकती है। आप ट्रैक्टर गुरू की वेबसाइट पर जाकर इस प्रकार का सौदा कर सकते हैं।

सबसे सस्ता और सबसे महंगा न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि न्यू हालैंड ट्रैक्टर 29 hp से 90 hp तक की पावर में उपलब्ध हैं। इसके अंतर्गत करीब 35 मॉडल हैं। इन ट्रैक्टरों में सबसे कम कीमत वाला ट्रैक्टर न्यू हालैंड सिंबा 30 है जिसकी कीमत 5.02 लाख रुपये से 5.63 लाख रुपये है। वहीं इस ब्रांड का सबसे महंगा ट्रैक्टर मॉडल न्यू हालैंड टीडी है जो 90 एचपी में आता है। इसकी कीमत  26.10 लाख रुपये से  26.90 लाख रुपये है।

किसानों के लिए क्या हैं इन ट्रैक्टरों के मुख्य फायदे ?

न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर ब्रांड के ट्रैक्टर मॉडल्स किसानों के लिए कई तरह से फायदे देते हैं। इनमें उच्च इंजन पावर और टॉर्क जनरेशन ज्यादा होने से ये जुताई, पौधरोपण, कटाई आदि कार्यों को त्वरित गति से निपटाते हैं। वहीं डेयरी एवं पशुपालन व्यवसाय के तहत पशुओं के लिए चारे की व्यवस्था में चारा उत्पादन, खेतों से चारा घर तक पहुंचाने में ये ट्रैक्टर पूरी तरह से कुशल हैं। इसके अलावा न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर कंपनी छोटे खेतों के लिए अलग स्टाइल व डिजायन वाले ट्रैक्टर भी बनाती है।

जानें, न्यू हालैंड कंपनी के बारे में

न्यू हालैंड कंपनी की शुरूआत अबे जिम्मरमैन नामक व्यक्ति  ने की । उन्होंने न्यू हालैंड, पेंसिल्वेनिया, यूएसए में  कुछ टूल्स मेंटीनेंस की  दुकान खोली। न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर ब्रांड का नाम अमेरिका के न्यू हालैंड नामक शहर से लिया गया है। इस कंपनी की स्थापना जिम्मरमैन ने न्यू हालैंड में की थी। इसने अपने पहले गैसोलिन ट्रैक्टर का नाम ऑटोमोबाइल हल रखा था। इस कंपनी के साथ फोर्ड कंपनी ने साझेदारी की थी। बाद में फोर्ड कंपनी को फिएट एग्री कंपनी द्वारा अधिग्रहित कर लिया गया था। भारत में इस कंपनी की स्थापना 1996 में हुई।

Website - TractorGuru.in
Instagram - https://bit.ly/3wcqzqM
FaceBook - https://bit.ly/3KUyG0y

Call Back Button

क्विक लिंक

लोकप्रिय ट्रैक्टर ब्रांड

सर्वाधिक खोजे गए ट्रैक्टर