ट्रैक्टर समाचार सरकारी योजना समाचार कृषि समाचार कृषि मशीनरी समाचार मौसम समाचार कृषि व्यापार समाचार सामाजिक समाचार सक्सेस स्टोरी समाचार

एग्रीटेक्निका 2023 : टैफे ने लांच किया नई तकनीक के साथ इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर

एग्रीटेक्निका 2023 : टैफे ने लांच किया नई तकनीक के साथ इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर
पोस्ट -24 नवम्बर 2023 शेयर पोस्ट

टैफे ने लांच किया स्मार्ट खेती के लिए इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर, एचवीएसी केबिन के साथ

प्रमुख भारतीय ट्रैक्टर कंपनी ट्रैक्टर्स एंड फार्म इक्विपमेंट लिमिटेड (TAFE) ने जर्मनी के हनोवर में एग्रीटेक्निका 2023 में दो नए उत्पादों के अनावरण के साथ स्मार्ट कृषि के लिए नई तकनीक समाधान पेश किया है। कंपनी ने यूरोपीय बाजार में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने के उद्देश्य से जर्मनी के एग्रीटेक्निका 2023 व्यापार मेले में अपने ई-30 इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर का अनावरण और हाइड्रोजन-संचालित एक कॉन्सेप्ट हाइड्रोजन ट्रैक्टर प्रदर्शित किया। हनोवर में प्रतिष्ठित एग्रीटेक्निका व्यापार मेले में कंपनी ने इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर, एचवीएसी (HVAC) केबिन के साथ अत्याधुनिक ट्रैक्टर और समाधानों का अनावरण कर अगली पीढ़ी के मॉड्यूलर स्मार्ट फार्मिंग सॉल्यूशन्स को प्रदर्शित किया है। टैफे ने प्रतिष्ठित एग्रीटेक्निका 2023 व्यापार मेले में अपने उन्नत नवीनतम उत्पादों और समाधानों के प्रदर्शन से अतंर्राष्ट्रीय बाजारों  में अपनी श्रेष्ठता सिद्ध की है।

New Holland Tractor

कृषि में क्रांति लाने और किसानों की दक्षता बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध

टैफे ने E30 इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर और एक हाइड्रोजन कॉन्सेप्ट ट्रैक्टर की शुरुआत से पर्यावरण अनुकूल फार्मिंग पद्धतियों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित किया है। टैफे ट्रैक्टर ने कहा, कंपनी ने जर्मनी में प्रतिष्ठित व्यापार मेले में अत्याधुनिक उत्पादों और  स्मार्ट कृषि समाधानों का अनावरण किया है, जो कृषि में क्रांति लाने और दुनिया भर के किसानों की दक्षता बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। कंपनी ने कहा, TAFE प्रगतिशील किसानों की विशिष्ट जरूरतों को पूरा करने के लिए एचवीएसी केबिन से लैस एडवांस यूटिलिटी ट्रैक्टरों की सीरीज पेश कर रहा है, जो ऑपरेटरों को बेहतर आराम और सुरक्षा प्रदान करते हैं। कंपनी ने कृषि प्रक्रियाओं को अनुकूलित करने और समग्र दक्षता बढ़ाने के उद्देश्य से मॉड्यूलर स्मार्ट फार्मिंग समाधानों को भी प्रदर्शित किया है। इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर तकनीक मुख्य रूप से टैफे के यूके इंजीनियरिंग बेस में विकसित की गई थी, जबकि हाइड्रोजन तकनीक भारत में इंजीनियर की गई थी। टैफे की इंजीनियरिंग टीमें आगामी ट्रैक्टरों के लिए सक्रिय रूप से कई ईंधन प्रौद्योगिकियों पर काम कर रही है। जिसमें डाई-मिथाइल ईथर (डीएमई) पर विशेष फोकस किया गया है। अनुसंधान और विकास के प्रति यह प्रतिबद्धता कृषि क्षेत्र में प्रोद्योगिकी प्रगति में सबसे आगे रहने के लिए TAFE के समर्पण को रेखांकित करती है।

E30 इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने एग्रीटेक्निका 2023 में अपना नवीन E30 इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर पेश किया है। E30, स्मूथ ब्लैक कलर का इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर है, जो स्मार्ट कृषि में क्रांति लाने की सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार है। टैफे इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर एक शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर (20 kW) और एक कुशल ट्रांसमिशन से लैस है। यह ट्रैक्टर कम शोर स्तर और न्यूनतम रखरखाव लागत के साथ आता है। इसमें यूरोपियन कंबाइंड चार्जिंग सिस्टम (CCS2) है, जो इसे फास्ट चार्ज फीचर क्षमता प्रदान करता है। ई-ट्रैक्टर कृषि के अलावा नगर पालिकाओं (म्यूनिसिपल) सेवाओं, रसद और सामग्री प्रबंधन व्यवसायों सहित विभिन्न अनुप्रयोगों के लिए आदर्श है।

TAFE E30 एक कॉम्पैक्ट 27-हॉर्सपावर ट्रैक्टर है, जो लिथियम-आयन बैटरी और दो-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है। यह ई-ट्रैक्टर 5 से 10 किमी/घंटा या 10 से 24 किमी/घंटा तक स्पीड पर आसानी से पहुंच सकता है। E30 इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर की खास विशेषताओं में से एक इसकी प्रभावशाली बैटरी लाइफ है। यह एक बार चार्ज करने पर 4 घंटे तक भारी कार्यों को संभालने में सक्षम है। यह ट्रैक्टर हल्के कार्यों में लगातार 10-12 घंटे तक काम कर सकता है। फास्ट चार्जर से ट्रैक्टर को चार्ज करना बहुत आसान है, जो पूरी बैटरी को मात्र 1 घंटे में चार्ज करने में सक्षम है। वहीं मानक चार्जर में 5 घंटे लगते हैं। 

E30 ट्रैक्टर को उपयोगकर्ता के अनुकूल नियंत्रण के साथ तैयार किया गया है, जिसमें दो पैडल हैं- एक आगे के लिए और दूसरा रिवर्स के लिए। टैफे 2024 की गर्मियों के बाद बाजार में रिलीज के लिए तैयार है, इसलिए E30 के लिए मूल्य निर्धारण का विवरण अभी तक सामने नहीं आया है। हालांकि, स्थिरता और नवाचार के लिए टैफे की प्रतिबद्धता ने पहले से ही किसान समुदाय के अंदर एक चर्चा पैदा कर दी है, जिससे कृषि प्रौद्योगिकी में अगले विकास की उम्मीद कर सकते हैं।

TAFE  यूटिलिटी ट्रैक्टर

TAFE कृषि प्रक्रियाओं को अनुकूलित करने और समग्र दक्षता बढ़ाने के लिए एडवांस यूटिलिटी  रेंज, TAFE 7515 भी पेश कर रहा है, जो 74 एचपी, 3-सिलेंडर इंजन के साथ भारी कार्यों के लिए बेजोड़ शक्ति प्रदान करता है। इसका 12-स्पीड सिंक्रोमेश मैकेनिकल शटल ट्रांसमिशन सिस्टम सुचारू गियर परिवर्तन और अधिकतम उत्पादकता सुनिश्चित करने की क्षमता प्रदान करता है। यह यूरो स्टेज 5 यानी पर्यावरण के अनुकूल और उत्सर्जन मानकों के अनुरूप है। TAFE 7515 सीड ड्रिल, रोटरी टिलर, स्प्रेयर, स्प्रेडर, लोडिंग वैगन और ट्रेलरों जैसे विभिन्न उपकरणों के साथ आसानी से जोड़ा जा सकता है।

TAFE कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर्स रेंज

कंपनी ने पर्यावरण के अनुकूल और उत्सर्जन मानकों के अनुरूप TAFE कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर्स रेंज काे भी प्रदर्शित किया है । इसमें TAFE 6028 M (24 hp) और TAFE 6028 H (24 hp) यूरो स्टेज ट्रैक्टर खेती और औद्योगिक कार्यों के लिए उपयोगी है। उनकी समायोज्य गति परिचालन प्रभावशीलता को बढ़ाती है। TAFE 6020 M (18 hp) फ्रंट लोडर और बर्फ हल जैसे अनुप्रयोगों के लिए आदर्श हैं। TAFE नवीन प्रौद्योगिकी प्लेटफार्मों पर डिज़ाइन किए गए उत्पादों और कृषि समाधानों की एक बहुमुखी श्रृंखला प्रदान करता है, जिसका उद्देश्य यूरोपीय ग्राहकों की विशेष आवश्यकता को पूरा करना है।

TAFE टेरा, स्मार्ट कृषि इकोसिस्टम

TAFE ने स्मार्ट कृषि इकोसिस्टम टेरा भी प्रदर्शित किया है। TAFE टेरा स्वचालित स्टीयरिंग को सक्षम करने, मानवीय गलतियों को कम करने और खेत में संचालन को अनुकूलित करने के लिए सटीक जीपीएस- तकनीक को शामिल करता है। टेलीमैटिक्स गेटवे सिस्टम ट्रैक्टर, औजार और अन्य कृषि मशीनरी से रीयल-टाइम डेटा एकत्र करता है। यह डेटा किसानों को प्रदर्शन की निगरानी करने, उपयोग को ट्रैक करने और बेहतर निर्णय लेने में मदद करता है। उन्नत कृषि प्रबंधन सूचना प्रणाली कृषि गतिविधियों के प्रबंधन के लिए एक व्यापक मंच प्रदान करता है, जो फसल योजना से लेकर उपज विश्लेषण तक की प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित कर उत्पादकता को बढ़ाती है। स्मार्ट TFT डिस्प्ले क्लस्टर किसानों को उनकी उंगलियों पर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करता है। TAFE ने अपने एकीकृत स्मार्ट कृषि पारिस्थितिकी तंत्र के साथ सुर्खियां बटोरी है। 

TAFE ने इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर के साथ-साथ 55 एचपी हाइड्रोजन से चलने वाला कॉन्सेप्ट ट्रैक्टर भी प्रदर्शित किया है। यह कॉनसेप्ट ट्रैक्टर सिम्पसन दहन इंजन के साथ आता है। हालांकि, यह ट्रैक्टर अभी भी एक अवधारणा है और बिक्री के लिए नहीं है। कंपनी ने कहा है कि ट्रैक्टर काम कर रहा है, जिसमें हाइड्रोजन टैंक रणनीतिक रूप से सीट के पीछे और प्लेटफॉर्म के फर्श के नीचे स्थित है। कंपनी ने कहा कि कॉन्सेप्ट हाइड्रोजन ट्रैक्टर का प्रदर्शन वैकल्पिक ईंधन और टिकाऊ समाधान तलाशने में TAFE की क्षमताओं को प्रदर्शित करता है। 

Website - TractorGuru.in
Instagram - https://bit.ly/3wcqzqM
FaceBook - https://bit.ly/3KUyG0y

Call Back Button

Quick Links

Popular Tractor Brands

Most Searched Tractors