ट्रैक्टर समाचार सरकारी योजना समाचार कृषि समाचार कृषि मशीनरी समाचार मौसम समाचार कृषि व्यापार समाचार सामाजिक समाचार सक्सेस स्टोरी समाचार

सोनालिका ट्रैक्टर : तकनीक और मजबूती के मामले सबसे आगे जानें, कीमत और फीचर्स

सोनालिका ट्रैक्टर : तकनीक और मजबूती के मामले सबसे आगे जानें, कीमत और फीचर्स
पोस्ट -07 जुलाई 2023 शेयर पोस्ट

जानें, सोनालिका ट्रैक्टर ब्रांड की प्रमुख खासियतें दमदार कुशल ईंधन दक्षता और परफॉर्मेंस 

सोनालीका ट्रैक्टर भारत का नं.वन  ट्रैक्टर निर्यात ब्रांड है। यह नवाचार और आधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस ट्रैक्टर भारत सहित विदेशों में किसानों को उपलब्ध करवाती है। सोनालीका पिछले कई दशकों से भारत और भारत से बाहर किसानों के बीच तकनीक और मजबूती के मामले में भरोसेमंद ब्रांड है। 

New Holland Tractor

sonalika Tractor :  इनोवेशन और टेक्नोलॉजी के आधार पर किसानों का सबसे भरोसेमंद ट्रैक्टर ब्रांड

आज स्मार्ट कृषि में ट्रैक्टर रीढ़ की तरह काम करता है। किसान खेती से संबंधित तमाम कृषि उपकरणों को इससे जोड़कर फसलों की बुवाई से लेकर कटाई, गहाई और बाजार में उपज को पहुंचाने जैसी सभी कामों को पूरा करते हैं। सही मायने में कहा जाए तो ट्रैक्टर कृषि एवं कृषि जरूतों को पूरा करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है। बिना इसके खेती संभव नहीं है। हालांकि, बाजार में आज कई प्रमुख ट्रैक्टर ब्रांड के अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी पर आधारित एक से बढ़कर एक कृषि ट्रैक्टर उपलब्ध हैं। लेकिन आज कृषि संबंधित जरुरतों को पूरा करने में किसान सोनालिका ट्रैक्टर ब्रांड पर सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं। सोनालीका ट्रैक्टर देश में ही बल्कि, देश के बाहर भी किसानों का भरोसा जीतने में नंबर 1 ट्रैक्टर ब्रांड है। 

सोनालिका स्वदेशी ट्रैक्टर मैन्यूफैक्चयरिंग कंपनी है, जो किसानों की मांग और जरूरतों के अनुसार ट्रैक्टर का निर्माण करती है। सोनालीका अपने “लीडिंग एग्री इवोल्यूशन” दृष्टिकोण के तहत नवाचार और टेक्नोलॉजी के आधार पर निरंतर आगे बढ़ रही है। तकनीक और मजबूती के साथ सोनालीका ट्रैक्टर्स देश का तीसरा सबसे बड़ा ट्रैक्टर निर्माता है। सोनालीका ट्रैक्टर्स भारत से एक्सपोर्ट किया जाने वाला नं. 1 ट्रैक्टर ब्रांड है। यह 150 देशों में सबसे ज्यादा एक्सपोर्ट होने वाला ट्रैक्टर ब्रांड है। सोनालीका भारत और भारत से बाहर भी अपने ग्राहकों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए यथासंभव उनके निकट उपस्थित रहता है। यह कंपनी ग्राहकों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए इनोवेशन और उच्चतम टेक्नोलॉजी फीचर्स के आधार पर अपने ट्रैक्टर्स लॉन्च करती है। यह कंपनी देश में किसान की आय को दोगुना करने के लिए अपना सर्वोत्तम योगदान देती हैं। 

सोनालिका ट्रैक्टर्स की ट्रैक्टर इंजन एपची रेंज 

सोनालीका ट्रैक्टर कृषि से संबंधित छोट-बड़े जटिल से जटिल कार्य को संपन्न करने के लिए आधुनिक टेक्नोलॉजी वाले फीचर्स और हाई स्पीड के साथ मजबूत ट्रैक्टरों का निर्माण करती है। इसके ट्रैक्टर दमदार ट्रैक्टर कुशल ईंधन दक्षता और कम रखरखाव खर्च पर शक्तिशाली परफॉर्मेंस देने के लिए लोकप्रिय है। यह कंपनी देश के किसानों सहित विश्व के 150 देशों में 14 लाख से अधिक किसानों के लिए 20-120 एचपी (Hp) में कस्टमाइज्ड और विस्तृत ट्रैक्टर रेंज उपलब्ध करवाती है। इसके ट्रैक्टर्स उन्नत तकनीक के शक्तिशाली इंजन से लैसे होते है, जो 1800 से लेकर 2700 न्यूटन मीटर (NM) इंजन रेटेड आरपीएम जनरेट करने में सक्षम हैं। सोनालिका ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी पूरी ट्रैक्टर रेंज की कीमत का खुलासा करके ट्रैक्टर खरीदने की प्रक्रिया में पारदर्शिता सुनिश्चित की है। इसने खेती के लिए किसानों की सर्वोत्तम ट्रैेक्टर की खरीद को काफी आसान बना दिया है।    

सोनालीका ट्रैक्टर्स में एयर क्लीनर / कूलिंग और पीटीओ पावर 

सोनालिका अपने ट्रैक्टर्स में कूलिंग के लिए वाटर कूल्ड और कूलेंट कूल्ड का फीचर्स ग्राहकों को उपलब्ध करवाता है। इंजन को साफ और स्वच्छ हवा पहुंचाने के लिए कंपनी ट्रैक्टर्स में क्लॉगिंग सेंसर के साथ ड्राई टाइप/ड्राई टाइप विथ प्री क्लीनर और आयल बाथ टाइप एयर क्लीनर सिस्टम देता है। सोनालिका के ट्रैक्टर्स में पीटीओ (PTO) पावर 17 Hp से 76.5 Hp तक आती है। सोनालिका ट्रैक्टर ब्रांड के मजबूत प्रदर्शन और कम रखरखाव लागत खर्च वाले ट्रैक्टर्स किसानों के बीच पडलिंग और ढुलाई जैसे कामों के लिए सबसे लोकप्रिय है। 

सोनालिका ट्रैक्टर्स में ट्रांसमिशन (गियर बॉक्स)

सोनालिका अपने ग्राहकों को ट्रैक्टर्स में इंजन पावर को ट्रैक्टर से जोड़ने के लिए Single Clutch / Dual Clutch / Double क्लच आधारित 8 फॉरवर्ड और 2 रिवर्स स्पीड कांस्टेंट मेश, 6 फॉरवर्ड और 2 रिवर्स गियर्स कॉम्बिनेशन के साथ स्लाइडिंग मेश और 12 फॉरवर्ड + 12 रिवर्स गियर्स ऑप्शन के साथ सिंक्रोमेश गियरबॉक्स (ट्रांसमिशन) के अलावा कई अन्य ऑप्शन में गियर बॉक्स उपलब्ध कराता है। वहीं, किसानों को इसके ट्रैक्टर्स में तेल में डूबे हुए ब्रेक/ तेल में डूबे हुए मल्टी डिस्क ब्रेक, ड्राई डिस्क और मल्टी ड्राई डिस्क वाले कई सारे ब्रेक के विकल्प मिलते हैं।    

सोनालिका ट्रैक्टर्स में आरामदायक (Mechanical / Power) स्टीयरिंग

सोनालीका अपने ट्रैक्टर्स में मैकेनिकल स्टीयरिंग और पावर स्टीयरिंग दोनों ही तरह ऑप्शन उपलब्ध करवाता है। किसान अपने बजट और सुविधा के अनुसार मैकेनिकल या पावर स्टीयरिंग का विकल्प अपने पसंदीदा सोनालिका ट्रैक्टर मॉडल में चुनकर खरीद सकते हैं और बिना किसी थकावट के खेती एवं संबंधित कामों को पूरा कर सकते हैं।  सोनालीका के कुछ खास ट्रैक्टर्स जिनमें किसानों को मैकेनिकल स्टीयरिंग और पावर स्टीयरिंग दोनों का विकल्प मिलता है, जो इस प्रकार है- सोनालिका डीआई 32 बागबान पावर स्टीयरिंग (मैकेनिकल स्टीयरिंग ऑप्शनल), सोनालिका डीआई 60 सिकंदर (पावर स्टीयरिंग), सोनालिका डीआई 60 (पावर स्टीयरिंग), सोनालिका डीआई 750 III Mechanical Steering (Power steering optional), सोनालिका बागवान डीआई 30 (मैकेनिकल स्टीयरिंग) जैसे कई और मॉडल है।     

सोनालीका ट्रैक्टर्स में हाइड्रोलिक्स टाइप और हाइड्रोलिक्स कैपेसिटी

सोनालीका ट्रैक्टर्स में किसान भाईयों को 3 प्वांइट लिंकेज के साथ ऑटो ड्राफ्ट और गहराई नियंत्रण (एडीडीसी) टाइप हाइड्रोलिक्स मिलती है। इस प्रकार के हाइड्रोलिक्स टाइप वाले ट्रैक्टर की वजन उठाने की क्षमता 650 किलोग्राम से 2500 किलोग्राम भार उठाने की क्षमता होती है। अन्य ट्रैक्टर्स की तुलना में किसान भाईयों को सोनालिका के ट्रैक्टरों में 31.5 लीटर से 65 लीटर तक ईंधन क्षमता का बड़ा फ्यूल टैंक मिल जाता है। सोनालिका ट्रैक्टर्स अपने सभी मॉडल्स में फ्रंट टायर 6 X 12, 7.5 X 16 और 9.5 X16, 12.4 X 24 इंच और पीछे के टायर 13.6 X 28, 16.9 X 28, 18.4 X 30 इंच के वैकल्पिक साइज उपलब्ध करवाते हैं। किसान भाई अपने क्षेत्र की मिट्टी की स्थिति के अनुसार टायर साइज का चुनाव कर अपने लिए कुशल ट्रैक्टर मॉडल खरीद सकते हैं। 

सोनालिका ट्रैक्टर की कीमत

सोनालिका ट्रैक्टर्स ब्रांड भारत में अपने ग्राहकों को 2डब्ल्यूडी और 4 डब्ल्यूडी वेरियंट में मिनी (कॉम्पैक्ट) ट्रैक्टर और बडे़, भारी और यूटीलिटी ट्रैक्टर मॉडल्स 3.25 लाख से 17.64 लाख रुपए की आकर्षक कीमतों पर उपलब्ध करवाती है। अपने पसंदीदा  सोनालिका ट्रैक्टर मॉडल की सटीक कीमत और फुल स्पेसिफिकेशन जानने के लिए आप अभी ट्रैक्टरगुरू की आधिकारिक वेबवाइट https://tractorguru.in/sonalika-tractors?srt=phl  पर विजिट कर सकते हैं। 

Website - TractorGuru.in
Instagram - https://bit.ly/3wcqzqM
FaceBook - https://bit.ly/3KUyG0y

Call Back Button

क्विक लिंक

लोकप्रिय ट्रैक्टर ब्रांड

सर्वाधिक खोजे गए ट्रैक्टर