ट्रैक्टर समाचार सरकारी योजना समाचार कृषि समाचार कृषि मशीनरी समाचार मौसम समाचार कृषि व्यापार समाचार सामाजिक समाचार सक्सेस स्टोरी समाचार

सोनालिका डीआई 35 ट्रैक्टर : 39 एचपी में सबसे पसंदीदा ट्रैक्टर

सोनालिका डीआई 35 ट्रैक्टर : 39 एचपी में सबसे पसंदीदा ट्रैक्टर
पोस्ट -06 अक्टूबर 2022 शेयर पोस्ट

सोनालिका ट्रैक्टर ब्रांड सोनालिका डीआई 35 ट्रैक्टर मॉडल के बारें में 

कृषि और व्यावसायिक उपयोग के लिए अग्रणी ट्रैक्टरों की श्रेणी में पेश है। सोनालिका ट्रैक्टर ब्रांड का सोनालिका डीआई 35 ट्रैक्टर। यह देश की अग्रणी ट्रैक्टर निर्मात कंपनी सोनालिका ट्रैक्टर का सबसे लोकप्रिय ट्रैक्टर मॉडल है, जो अपनी सर्वश्रेष्ठ विशेषताओं के साथ ईंधन दक्षता और इंजन विश्वनीयता के लिए जाना जाता है। सोनालिका डीआई 35 सोनालिका इंडिया लाइन-अप का 39 एचपी श्रेणी में सबसे भरोसेमंद ट्रैक्टर है और यह आकर्षक डिजाइन के साथ एक अद्भुत और शक्तिशाली ट्रैक्टर है। सोनालिका ट्रैक्टर द्वारा लॉन्च यह ट्रैक्टर सभी एडवासंस तकनीक एवं विभिन्न आधुनिक नए फीचर्स से लैस है।

New Holland Tractor

सोनालिका डीआई 35 की इंजन कैपेसिटी अच्छी माइलेज प्रदान करती है। डीआई 35 ट्रैक्टर खेत में उच्च प्रदर्शन प्रदान करने की क्षमता रखता है। साथ ही यह सुपर पावर के साथ आता है, जो इसे ईंधन कुशल ट्रैक्टर बनता है। सोनालिका डीआई 35 ट्रैक्टर डिजाइन और लुक सोनालिका के बाकि ट्रैक्टरों की तरह ही आकर्षक दिया गया है। इसके फ्रंट में कंपनी फिटेड बंपर दिया गया है, जो काफी हैवी है। ट्रैक्टर के फ्रंट में तेज रोशनी वाली हैलोजन हैडलाइट दी गई है। इस ट्रैक्टर के साइड में 12 वोल्ट की बैटरी बॉक्स में दी गई है। डीआई 35 ट्रैक्टर में आकर्षक डिजाइन के साथ डैश बोर्ड दिया गया है। आकर्षक टेल लैंप के साथ चौड़ा फेंडर दिया गया है। साथ ही इसमें पीछे की तरफ तेज रोशनी वाली एक लाइट दी गई है, जो रात के समय काम करने में काफी मददगार होती है। सोनालिका डीआई 35 का उपयोग कृषि उद्देश्यों के लिए विभिन्न अनुलग्नकों के साथ किया जा सकता है जैसे कि जुताई, समतल करना, बुवाई, पोखर, ढोना और कटाई। सोनालिका ट्रैक्टर ब्रांड का सोनालिका डीआई 35 कृषि और व्यावसायिक उपयोग के लिए सबसे अच्छा ट्रैक्टर है। ट्रैक्टर गुरू के इस लेख में हम सोनालिका डीआई 35 ट्रैक्टर के सभी फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और उचित कीमत के बारे में जानकारी दे रहे है। 

सोनालिका डीआई 35 ट्रैक्टर इंजन क्षमता

सोनालिका डीआई 35 ट्रैक्टर में 3 सिलेंडर, 2780 सीसी का शक्तिशाली डीजल इंजन दिया गया है, जो 2000 इंजन रेटेड आरपीएम पर 39 एचपी की पॉवर उत्पन्न करता है। इस ट्रैक्टर का 39 एचपी का शक्तिशाली इंजन इसे खेती के लिए टिकाऊ बनाता है और यह ऊबड़-खाबड़ खेतों में आसानी से काम करता है। इस ट्रैक्टर में,परिचालन के दौरान इंजन को ठंडा रखने के लिए इसमें वाटर कूल्ड कूलिंग सिस्टम और एक बड़ा रेडियेटर दिया गया है। ट्रैक्टर इंजन को गंदगी से बचाने के लिए ऑयल बाथ टाइप एयर फिल्टर सिस्टम दिया गया है, जो इसे साफ और अधिक टिकाऊ बनाने में मदद करता है। सोनालिका डीआई 35 ट्रैक्टर का पीटीओं पावर 24.6 एचपी है। 

सोनालिका डीआई 35 ट्रैक्टर ट्रांसमिशन

सोनालिका डीआई 35 ट्रैक्टर में एडवांस पार्शियल कांस्टेंट मेश और ऑप्शन में स्लाइडिंग मेश टाइप का गियर बॉक्स दिया गया है, जो कि साइड शिफ्ट होता है। इस ट्रैक्टर में 8 गियर आगे के लिए और 2 गियर पीछे के लिए दिए गए हैं। ट्रैक्टर की अधिकतम स्पीड आगे की ओर 32.71 किमी/घंटा है। इस ट्रैक्टर में सिंगल और ड्यूल क्लच दोनो का ऑप्शन है। इसके ब्रेक की बात करें, तो इसमें तेल में डूबा हुए ब्रेक दिए गए हैं, जो कम रखरखाव में लंबे समय तक चालने के लिए बने है। और तेल में डूबे हुए होने के कारण ज्यादा गर्म भी नहीं होते है। इसके अलावा ड्राई डिस्क ब्रेक ऑप्शन में भी इस ट्रैक्टर में मिलता है। 

सोनालिका डीआई 35 ट्रैक्टर स्टीयरिंग

सोनालिका डीआई 35 ट्रैक्टर में एडवांस पॉवर और आप्शन में मैकेनिकल स्टीयरिंग दिया गया है, जो खेती के क्षेत्र में भी अच्छा काम करने में मदद करता है। और ट्रैक्टर को ऑपरेट करते समय हाथ पर ज्यादा जोर भी नही पड़ता है। इसके अलावा ट्रैक्टर में टूल्स, टॉपलिंक, एडजस्टेबल सीट, मोबाइल चार्जर, कैनोपी, हुक, बम्फर और ड्राबार जैसे कई अतिरिक्त एक्सेसरीज दी गई है। एडजस्टेबल सीट होने के कारण  आप अपनी सुविधा के अनुसार आगे-पीछे कर सकते है। 

सोनालिका डीआई 35 ट्रैक्टर पीटीओ पॉवर

सोनालिका डीआई 35 ट्रैक्टर में इनडिपेंडेंट 6 स्पलाइन टाइप की पीटीओ  है। जो 540 आरपीएम की स्पीड से काम करता है। साथ ही इस ट्रैक्टर में आपको रिवर्स पीटीओ की सुविधा भी मिलती है। इस ट्रैक्टर में 24.6 एचपी पीटाओ पावर है, जो  कल्टीवेटर, ट्रेलर, रोटावेटर, वॉटर पंप और सीड ड्रिल जो पीटीओ से संबंधित विभिन्न एप्लिकेशन आसानी से चला सकता है। 

सोनालिका डीआई 35 ट्रैक्टर हाइड्रोलिक्स

सोनालिका डीआई 35 सिकंदर ट्रैक्टर एडीडीसी टाइप की हाइड्रोलिक्स दी गई है, जिसकी लिफ्टिंग क्षमता 2000 किलोग्राम है। सोनालिका डीआई 35 ट्रैक्टर में 55 लीटर का डीजल टैंक दिया गया है। ड्राईवर के उपयोग के अनुसार डीजल टैंक का आकार बड़ा रखा गया है। इस ट्रैक्टर में आगे के टायर 6 X 16 और पीछे के टायर 12.4 X 28 / 13.6 X 28  साइज में दिए गए हैं। सोनालिका ट्रैक्टर का यह मॉडल 2000 घंटे या 2 साल की वारंटी के साथ, किसानों के लिए एक आदर्श विकल्प है।

सोनालिका डीआई 35 ट्रैक्टर डाइमेन्शन

सोनालिका डीआई 35 ट्रैक्टर का कुल वजन 2060 किलोग्राम है। यह ट्रैक्टर 2 डब्ल्यूडी वेरिएंट में आता है। इस ट्रैक्टर में 1970 एमएम का व्हीलबेस है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 425 एमएम है। 

सोनालिका डीआई 35 ट्रैक्टर कीमत 

सोनालिका डीआई 35 ट्रैक्टर की कीमत 5.50 - 5.80 लाख रुपये तक है। डीआई 35 ट्रैक्टर की यह कीमत एक्स-शोरूम है, जो कंपनी निर्धारित करती है। सोनालिका डीआई 35 ट्रैक्टर ऑन रोड प्राइस कई कारकों के कारण अलग-अलग होती है, जिसमें चयनित मॉडल, अतिरिक्त एक्सेसरीज, रोड टैक्स, आरटीओ शुल्क आदि शामिल हैं। सोनालिका डीआई 35 ट्रैक्टर ऑन रोड कीमत आपके राज्य और शहर के अनुसार अलग-अलग हो सकती है।

ट्रैक्टरगुरु आपको अपडेट रखने के लिए हर माह मैसी फर्ग्यूसन ट्रैक्टर  व पॉवरट्रैक ट्रैक्टर कंपनियों सहित अन्य ट्रैक्टर कंपनियों की मासिक सेल्स रिपोर्ट प्रकाशित करता है। ट्रैक्टर्स सेल्स रिपोर्ट में ट्रैक्टर की थोक व खुदरा बिक्री की राज्यवार, जिलेवार, एचपी के अनुसार जानकारी दी जाती है। साथ ही ट्रैक्टरगुरु आपको सेल्स रिपोर्ट की मासिक सदस्यता भी प्रदान करता है। अगर आप मासिक सदस्यता प्राप्त करना चाहते हैं तो हमसे संपर्क करें।

Website - TractorGuru.in
Instagram - https://bit.ly/3wcqzqM
FaceBook - https://bit.ly/3KUyG0y

Call Back Button

क्विक लिंक

लोकप्रिय ट्रैक्टर ब्रांड

सर्वाधिक खोजे गए ट्रैक्टर