ट्रैक्टर समाचार सरकारी योजना समाचार कृषि समाचार कृषि मशीनरी समाचार मौसम समाचार कृषि व्यापार समाचार सामाजिक समाचार सक्सेस स्टोरी समाचार

सोनालिका डीआई 30 बागबान : 30 एचपी में दमदार बागवानी ट्रैक्टर

सोनालिका डीआई 30 बागबान : 30 एचपी में दमदार बागवानी ट्रैक्टर
पोस्ट -29 अप्रैल 2023 शेयर पोस्ट

सोनालिका डीआई 30 बागबान : 30 एचपी रेंज में 1336 किलोग्राम लिफ्ट क्षमता वाला ट्रैक्टर

सोनालिका ट्रैक्टर्स के विभिन्न मॉडल्स में सोनालिका डीआई - 30 बागबान सबसे उत्कृष्ट पेशकश में से एक है। सोनालिका मिनी ट्रैक्टर सेगमेंट में सोनालिका डीआई - 30 बागबान 30 एचपी इंजन कैपेसिटी का प्रसिद्ध मिनी ट्रैक्टर है। सोनालिका ने इस मिनी ट्रैक्टर मॉडल को विशेष रूप से बागों/सब्जियों के खेतों में सभी प्रकार के कार्यों को आसानी से पूरा करने के लिए डिजाइन किया है। भारत में इस ट्रैक्टर को हर प्रकार के किसानों द्वारा खूब पंसद किया गया है। यह ट्रैक्टर दाख की बारियों, गन्ना, कपास और सभी प्रकार बागों में सभी प्रकार के खेती के काम को आसान बनाता है। सोनालिका डीआई - 30 बागबान विशेष फीचर्स और तकनीकों के साथ निर्मित यूनिक डिजाइन वाला सुपर क्लासी ट्रैक्टर है। सोनालिका डीआई - 30 बागबान 30 एचपी ट्रैक्टर है और पीटीओ एचपी 25.5 एचपी है। ट्रैक्टर 2 सिलेंडर इंजन से लैस है। इस ट्रैक्टर में कुशल माइलेज के साथ बेहतर प्रदर्शन करने की अधिकतम क्षमता है। 

New Holland Tractor

सोनालिका ट्रैक्टर्स आज भारत का नंबर 1 ट्रैक्टर एक्सपोर्ट ब्रांड है। यह किसानों की अनुप्रयोग केंद्रित आवश्यकताओं के अनुसार किफायती कीमतों पर सर्वोत्तम ट्रैक्टर मॉडल विकसित करती है, जो हर प्रकार के किसानों के बजट में आसानी से फिट हो जाते हैं। भारत में सोनालिका डीआई 30 बागबान की कीमत 4.60 लाख से शुरू होती है। अगर आप छोटी और औसत भूमि पर खेती करते हैं और नियमित रूप से गन्ना, कपास और अंगूर के बागों में खेती के लिए 30 एचपी रेंज में खास फीचर्स से लैस मिनी ट्रैक्टर की तलाश कर रहे हैं, तो सोनालिका डीआई 30 बागबान ट्रैक्टर आपके लिए एकदम सही ऑप्शन है। ट्रैक्टरगुरू के इस लेख में हम आपको इस मिनी ट्रैक्टर के सभी विशेष फीचर्स, कीमत, इंजन कैपेसिटी और स्पेसिफिकेशन की फुल जानकारी देने जा रहे हैं। ट्रैक्टर संबंधित यह सभी जानकारी आपको बेस्ट मिनी ट्रैक्टर खरीदने में मददगार साबित हो सकती है। 

सोनालिका डीआई 30 बागबान ट्रैक्टर की विशेषताएं

सोनालिका डीआई 30 बागबान 30 एचपी कैटेगरी में एक फ्यूल एफिशएंट ट्रैक्टर है। ट्रैक्टर को एर्गोनोमिक सीट के साथ डिजाइन किया गया है, जो ऑपरेटर को लंबे समय तक काम के दौरान बेहतर आराम प्रदान करता है। डीआई 30 बागबान में 8 फॉरवर्ड + 2 रिवर्स गियर दिए गए हैं। ट्रैक्टर में 127mm - 381mm (5.0-15) फ्रंट टायर साइज और 241.3mm - 609.6mm / 284.48mm - 609.6mm (9.5-24 / 11.2-24) पिछले टायर साइज के साथ ऑप्शनल तेल में डूबे हुए ब्रेक हैं, जो संचालन के दौरान ट्रैक्टर को बेहतर नियंत्रण प्रदान करता है। सर्वोत्तम परिचालन परिणामों के लिए सोनालिका डीआई 30 बागबान में 1336 किलोग्राम की लिफ्ट क्षमता की सटीक हाइड्रोलिक्स है, जिससे यह बड़े खेतों के लिए भी उपयुक्त है। इसमें पावर स्टीयरिंग का ऑप्शन मिलता है। ट्रैक्टर की संकीर्ण ट्रैक चौड़ाई और कॉम्पैक्ट डिजाइन सभी प्रकार के बागों में आसान पहुंच के लिए उपयुक्त है। कम ऊंचाई और डान ड्राफ्ट साइलेंसर डीआई 30 बागबान को कपास और गन्ना जैसी पंक्तियों वाली फसलें, बेल यार्ड में आसान संचालन के लिए बेहतर क्षमता प्रदान करता है। ट्रैक्टर का व्यापक प्लैटफार्म ऑपरेटर को बेहतर लेग स्पेस के साथ आसानी से निकास और प्रवेश के लिए अनुमति देता है। सोनालिका डीआई 30 बागबान का इस्तेमाल हल, कल्टीवेटर, रोटावेटर, स्प्रेयर जैसे 30 कृषि कामों के लिए किया जा सकता है। अत्याधुनिक सोनालिका डीआई 30 बागबान किसानों को फील्ड ऑपरेशन में कुशल माइलेज पर बेहतर उत्पादकता के साथ अधिक आय कमाने में मदद करता है। डीआई 30 बागबान की सभी प्रकार के किसानों द्वारा प्रशंसा की जाती है। भारत में यह सर्वोत्तम कीमत सीमा में उपलब्ध है।   

इंजन कैपेसिटी

सोनालिका डीआई 30 बागबान 2 सिलेंडर और 30 एचपी के शक्तिशाली इंजन से लैस है, जो 1800 इंजन रेटेड आरपीएम पर उत्कृष्ट प्रदर्शन एवं उत्पादकता प्रदान करता है। इंजन की क्षमता 2044 सीसी है। ट्रैक्टर में एक ड्राई एयर क्लीनर है, जो ट्रैक्टर के इंजन को साफ और स्वच्छ एयर प्रदान करने के लिए उपयुक्त है। वाटर कूल्ड कूलिंग सिस्टम लंबे समय तक फील्ड पर ऑपरेशन में बेहतर कूलिंग प्रदान करता है। सोनालिका डीआई 30 बागबान ट्रैक्टर की पीटीओ एचपी 25.5 एचपी है। 

सोनालिका डीआई 30 बागबान ट्रांसमिशन

सोनालिका डीआई 30 बागबान ट्रैक्टर 8 फॉरवर्ड + 2 रिवर्स गियर ऑप्शन के साथ हैवी ड्यूटी स्लाइडिंग मेश सिंगल क्लच गियरबॉक्स द्वारा संचालित है। DI –30 बागबान शक्तिशाली ट्रांसमिशन फील्ड पर कुशल कार्यक्षमता के लिए बेहतर समायोजन को कायम रख उच्च प्रदर्शन प्रदान करता है। सोनालिका डीआई 30 बागबान 2 डब्ल्यूडी / 4WD टैक्टर में फील्ड पर बेहतर कार्य प्रदर्शन प्रदान करने की क्षमता है। ट्रैक्टर में ड्राई डिस्क Brakes के साथ मैकेनिकल स्टीयरिंग है। 

पीटीओ पावर 

सोनालिका डीआई 30 बागबान में 6 स्पलाइन पावर टेक ऑफ (पीटीओ) है, जो 540 रेटेड आरपीएम पर 30 से अधिक उपकरणों में सर्वोत्तम प्रदर्शन प्रदान करने के लिए अत्यधिक पीटीओ पावर सुनिश्चित करता है। ट्रैक्टर इंजन 25.5 एचपी पीटीओ (पावर टेक ऑफ) प्रदान करता है।  

सोनालिका डीआई 30 बागबान हाइड्रोलिक्स क्षमता 

सोनालिका डीआई 30 बागबान में एडीडीसी टाइप की उच्च भार उठाने की क्षमता वाली हाइड्रोलिक्स है। इस हाइड्रोलिक्स की वजन उठाने क्षमता 1336 किलोग्राम है। सोनालिका डीआई में लंबे समय तक बिना रूके काम करने के लिए 29 लीटर क्षमता का बड़ा ईंधन है। डीआई 30 बागबान ट्रैक्टर का नेट वेट 1470 किलोग्राम है और इसका व्हीलबेस 1620 एमएम है। ट्रैक्टर का ग्राउंड क्लीयरनेंस 285 एमएम है, जिस वजह से यह सभी प्रकार के बागों और छोटे खेतों में प्रयोग के लिए उपयुक्त है। 
 
सोनालिका डीआई 30 बागबान की कीमत 

सोनालिका डीआई-30 बागबान मिनी ट्रैक्टर की कीमत हर प्रकार के छोटे-बड़े किसानों के बजट के अनुरूप तय की गई। डीआई-30 बागबान 4.60- 5.10 लाख रुपए (एक्स शेरूम) कीमत सीमा पर उपलब्ध है। ट्रैक्टर की यह कीमत आपके राज्य और शहर के  अनुसार अलग-अलग भी हो सकती है। अधिक जानकारी और सोनालिका डीआई 30 बागबान ट्रैक्टर की सटीक कीमत की जानकारी के लिए ट्रैक्टरगुरू वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

Website - TractorGuru.in
Instagram - https://bit.ly/3wcqzqM
FaceBook - https://bit.ly/3KUyG0y

Call Back Button

Quick Links

Popular Tractor Brands

Most Searched Tractors