ट्रैक्टर समाचार सरकारी योजना समाचार कृषि समाचार कृषि मशीनरी समाचार मौसम समाचार कृषि व्यापार समाचार सामाजिक समाचार सक्सेस स्टोरी समाचार

महिंद्रा का नया मिनी ट्रैक्टर “महिंद्रा ओजा 2121” लांच: जानें, पावरफुल 4wd ट्रैक्टर के फीचर्स और कीमत

महिंद्रा का नया मिनी ट्रैक्टर “महिंद्रा ओजा 2121” लांच: जानें, पावरफुल 4wd ट्रैक्टर के फीचर्स और कीमत
पोस्ट -09 सितम्बर 2023 शेयर पोस्ट

महिंद्रा का सबसे बेहतरीन मिनी ट्रैक्टर महिंद्रा ओजा 2121 4wd लांच, कम कीमत में दमदार ट्रैक्टर 

महिंद्रा एंड महिंद्रा, भारत की सबसे प्रसिद्ध ट्रैक्टर निर्माता कंपनियों में से एक है। वर्ष 2023 में एक से बढ़कर एक नए फीचर्स और तकनीक के साथ कंपनियां मार्केट में ट्रैक्टर्स की लांचिंग कर रही है। तकनीक, फीचर्स और ट्रैक्टर की किफायती कीमत के मामले में सबसे अच्छा परफॉर्म करने वाली महिंद्रा एंड महिंद्रा भारत में हर साल सबसे ज्यादा ट्रैक्टर बेचती है। महिंद्रा का रिसर्च और तकनीक के मामले में बड़ा अनुभव रहा है। अच्छा से अच्छा फीचर, क्वालिटी और परफॉर्मेंस वाला ट्रैक्टर बेहद कम लागत में बनाने का महिंद्रा को लंबा अनुभव है। इसी कड़ी में महिंद्रा ने एक जबरदस्त फीचर्स, पावर और अच्छी  फ्यूल एफिशिएंसी वाला मिनी ट्रैक्टर  “महिंद्रा ओजा 2121” (Mahindra OJA 2121 Mini Tractor) लांच किया है, जो आकार में काफी छोटा है। लेकिन इसके बावजूद यह कई बड़े बड़े ट्रैक्टरों को फीचर्स के मामले में मात देता है। महिंद्रा ट्रैक्टर आकार में छोटा होने के बावजूद यह खेती के बड़े-बड़े कार्यों को आसानी से पूरा कर पाने में सक्षम है।

New Holland Tractor

टैक्टर गुरु की इस पोस्ट में हम महिंद्रा ओजा 2121 4wd के बारे में, ट्रैक्टर की खासियत, इसे क्यों खरीदना चाहिए, किसे खरीदना चाहिए आदि के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

किन्हें खरीदना चाहिए महिंद्रा ओजा 2121 मिनी ट्रैक्टर ( Who should buy Mahindra OJA 2121 Mini Tractor? )

ऐसे किसान जो कम कीमत में अच्छे ट्रैक्टर की चाहत रखते हैं जो न सिर्फ फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के मामले में बेहतरीन हो। बल्कि काम करने और खेती से जुड़े कार्यों को करने के मामले भी अच्छा हो। महिंद्रा ओजा सीरीज का यह मिनी ट्रैक्टर फीचर्स और तकनीक के मामले में काफी अच्छा है। जो किसान मध्यम वर्गीय हैं या छोटे किसान हैं और उन्हें सामान्यतः 950 किलोग्राम तक ट्रॉली में वजन ढोने की जरूरत पड़ती है, वे अपनी जरूरत के लिए इस ट्रैक्टर की खरीद कर सकते हैं। इस ट्रैक्टर से हर तरह से ज्यादा से ज्यादा काम लिया जा सकता है।

महिंद्रा ओजा 2121 की खासियत ( Mahindra Oja 2121 mini tractor Specifications )

महिंद्रा ओजा के इस मिनी ट्रैक्टर की कई खासियत है, जिससे किसान इस बेहतरीन मिनी ट्रैक्टर की खरीद के लिए आकर्षित होते हैं।

  • यह एक 4 व्हील ड्राइव यानी 4wd tractor है जो उबड़-खाबड़, पहाड़ी और ऊंचे नीचे जगहों पर भी आसानी से चल सकता है। इस ट्रैक्टर में मजबूत ग्रिप वाले टायर मौजूद हैं जो इस ट्रैक्टर को फिसलन वाले जगहों पर चलने में सक्षम बनाता है।
  • 4 व्हील ड्राइव यानी इस ट्रैक्टर के चारों पहिए इंजन से जुड़े हैं। जिससे फिसलन या कीचड़ वाले इलाकों में चलने पर किसान इसके चारों पहियों का इस्तेमाल कर मुश्किल ट्रैक पर आसानी से चल सकते हैं।
  • ट्रैक्टर में 21 एचपी का जबरदस्त पावर दिया जाता है, जो एक मिनी ट्रैक्टर के लिए बहुत अच्छा पावर माना जा सकता है।
  • ट्रैक्टर की पीटीओ एचपी 18 है, और इसके अलावा ट्रैक्टर में 2400 आरपीएम है। ट्रैक्टर की आरपीएम काफी अच्छी है जिसकी वजह से यह खेतों में तेज प्रदर्शन कर सकता है। 
  • गियरबॉक्स का कॉम्बिनेशन शानदार है। 12F+12R का गियरबॉक्स मौजूद है। जो इस ट्रैक्टर पर नियंत्रण को शानदार बनाते हैं।
  • यह ट्रैक्टर 950 किलोग्राम तक वजन उठा सकता है और कैरी कर सकता है।

यह भी पढ़े - महिंद्रा ने लॉन्च किए ओजा सीरीज में 7 सबसे शानदार लाइटवेट ट्रैक्टर मॉडल, जानें फीचर्स और इंजन एचपी

महिंद्रा ओझा सीरीज का ट्रैक्टर क्यों लें ( Why buy a Mahindra Oja series tractor? )

ट्रैक्टर गुरु वेबसाइट किसानों को उचित ट्रैक्टर खरीदने, किसानों की जरूरत को समझने और उसे कम से कम कीमत में अच्छा ट्रैक्टर उपलब्ध कराने में मदद करती है। ऐसे में महिंद्रा ओजा सीरीज को लेकर किसानों को एक सवाल यह जरूर रहता है कि भारत में लांच हुए इस नए और लेटेस्ट ट्रैक्टर सीरीज के ट्रैक्टरों की खरीद क्यों करनी चाहिए? तो बता दें कि यह ट्रैक्टर सीरीज लाइटवेट प्लेटफार्म पर निर्मित है। इस सीरीज में किसानों को विश्व की सबसे लेटेस्ट तकनीक और जबरदस्त फीचर्स मिलते हैं। ट्रैक्टर के हरेक पार्ट्स को मजबूती से डिजाइन किया गया है। ट्रैक्टर के लुक को बेहतर किया गया है और इस सीरीज के ट्रैक्टर बेहद आकर्षक दिखते हैं और ड्राइविंग के मामले में भी किसानों को बेहद कंफर्टनेस का अहसास दिलाते हैं। ओजा सीरीज का ट्रैक्टर न सिर्फ काम के मामले में शानदार है, बल्कि यह लाइटवेट है। लाइटवेट ट्रैक्टर खेतों में तेज काम करने के साथ-साथ मिट्टी की क्वालिटी को भी अच्छी करते हैं। यही वजह है कि बहुत सारे किसान महिंद्रा के ओजा सीरीज के ट्रैक्टर में अपनी रुचि दिखा रहे हैं।

आशा करते हैं कि महिंद्रा ओजा सीरीज के इस बेहतरीन मिनी ट्रैक्टर महिंद्रा ओजा 2121 की जानकारी आपको पसंद आई होगी। यह महिंद्रा ओजा सीरीज का सबसे छोटा ट्रैक्टर है। इसी तरह के बेहतरीन ट्रैक्टर के बारे में जानकारी के लिए ट्रैक्टर गुरु के साथ जुड़े रहें। अगर आप कोई भी नया या पुराना ट्रैक्टर की ख़रीद करना चाहते हैं और इसके लिए उचित सलाह चाहते हैं तो ट्रैक्टर गुरु से संपर्क करें। 

Website - TractorGuru.in
Instagram - https://bit.ly/3wcqzqM
FaceBook - https://bit.ly/3KUyG0y

Call Back Button

क्विक लिंक

लोकप्रिय ट्रैक्टर ब्रांड

सर्वाधिक खोजे गए ट्रैक्टर