ट्रैक्टर समाचार सरकारी योजना समाचार कृषि समाचार कृषि मशीनरी समाचार मौसम समाचार कृषि व्यापार समाचार सामाजिक समाचार सक्सेस स्टोरी समाचार

फार्मट्रैक 45 अल्ट्रामैक्स : 48 एच.पी. में 4WD श्रेणी का सबसे दमदार ट्रैक्टर

फार्मट्रैक 45 अल्ट्रामैक्स : 48 एच.पी. में 4WD श्रेणी का सबसे दमदार ट्रैक्टर
पोस्ट -18 जनवरी 2023 शेयर पोस्ट

फार्मट्रैक 45 अल्ट्रामैक्स 48 एच.पी. में 4WD ट्रैक्टर जाने, फीचर्स और कीमत की जानकारी 

फार्मट्रैक 45 अल्ट्रामैक्स 4 WD मूल्य : फार्मट्रैक 45 अल्ट्रामैक्स एस्कार्टस ट्रैक्टर कंपनी के प्रमुख ब्रांड़ों में से एक है। यह ट्रैक्टर 48 एच.पी ट्रैक्टर्स के अपने सेगमेंट में आकर्षक लुक के साथ काफी दमदार ट्रैक्टर में से एक है। फार्मट्रैक एस्कार्ट्स ट्रैक्टर द्वारा निर्मित फार्मट्रैक 45 अल्ट्रामैक्स 48 एच.पी सेगमेंट में 4 डब्ल्यूडी ट्रैक्टर है। फार्मट्रैक 45 अल्ट्रामैक्स ट्रैक्टर 3 सिलेंडर, 2000 का रेटेड आरपीए, 8 गियर फॉरवर्ड और 8 गियर रिर्वर, बैलेंस्ड पावर स्टीयरिंग, इंडिपेंडेंट क्लच, आसान पहुंच वाले साइड शिफ्ट लीवर और 1600 किलोग्राम हाइड्रोलिक उठाने की क्षमता है। फार्मट्रैक 45 अल्ट्रामैक्स को अधिकतम स्थिरता और आराम प्रदान करने लिए बेहतर  आयामों के साथ अच्छी तरफ से निर्माण किया गया है, जो कम रखरखाव लागत खर्च में खेती और वाणिज्यिक उपयोग के लिए जाना जाता है। यह ट्रैक्टर भारत में 48 एच.पी ट्रैक्टर्स के अपने सेगमेंट में एक हैवी ड्यूटी ट्रैक्टर है, जो कृषि और वाणिज्यिक उपयोग में कम ईंधन दक्षता के साथ शानदार परफॉरमेंस के लिए जाना जाता है। कंपनी का दावा है कि यह ट्रैक्टर हैवी से हैवी उपयोग के दौरान बेहतर लो मेंनेटेंस खर्च पर बहुत दमदार परफॉरमेंस देता है और कोई मेजर मैकेनिकल इश्यू भी नही देता हैं। फार्मट्रैक 45 अल्ट्रामैक्स ट्रैक्टर उन किसानों द्वारा खूब पंसद किया जा रहा है, जो बड़े जोतों पर कृषि करते है और कृषि के नियमित उपकरण जैसे डिस्क हल, हैरो, हाफ केज व्हील, थ्रेशर, टिपिंग ट्रेलर, सीड ड्रिल, कल्टीवेटर, प्लांटर और रोवेटर इत्यादि का इस्तेमाल करते है। आइए, ट्रैक्टरगुरु के इस लेख के माध्यम से फार्मट्रैक 45 अल्ट्रामैक्स 4 डब्ल्यूडी ट्रैक्टर की कीमत, फीचर्स, खासियत और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानते है। 

New Holland Tractor

फार्मट्रैक 45 अल्ट्रामैक्स की विशेषताएं

फार्मट्रैक एस्कार्टस ट्रैक्टर द्वारा निर्मित फार्मट्रैक 45 अल्ट्रामैक्स (Farmtrac 45 Ultramaxx) ट्रैक्टर का लुक आकर्षक और दमदार है। रात में भी आसानी से काम करने के लिए इसके फ्रंट में बेहद शानदार डिजाइन की हैडलाइट दी गई है। पीछे की तरफ बेहतर दिशा संकेत के लिए आकर्षक टेल लैम्प दिए गए है। इसका फ्रंट एक्सल पूरी तरह से सील्ड पैक दिया गया है, जिसमें धान के खेतों में काम करते समय पानी या कीचड़ नहीं घुसता है। इसका पिछला एक्सल एपिसाइक्लिक रिडक्श के साथ दिया गया है। इस ट्रैक्टर में ऊपर चढ़ने के लिए शानदान फुट स्टेप दिया गया है। ट्रैक्टर के फ्रंट में काफी हैवी स्पोर्टी बंपर दिया है, जो इसे लिफ्टिंग की समस्या से बचाता है। इस ट्रैक्टर की फॉरवर्ड स्पीड काफी अच्छी है। साथ इसमें दिए गए मल्टीपल ट्रेड पैटर्न वाले बड़े टायर इसे खेतों में प्रभावी कार्य करने के लिए बेहतर समायोजन बनाते है। 

फार्मट्रैक 45 अल्ट्रामैक्स में इंजन (48 एच.पी का दमदार इंजन)

फार्मट्रैक 45 अल्ट्रामैक्स ट्रैक्टर में 3 सिलेंडर और 48 एच.पी पावर का डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 2000 का इंजन रेटेड आरपीएम जनरेट करता है। डीजल से पानी को अलग करने के लिए अलग से वाटर सपरेटर दिया गया है। डीजन को फिल्टर करने के लिए सिंगल डीजल फिल्टर भी दिया गया है। इंजन को ठंडा रखने के लिए वाटर कूल्ड कूलिंग सिस्टम दिया गया हैं। ड्राई टाइप का एयर फिल्टर दिया गया है। फार्मट्रैक ट्रैक्टर की पीटीओं पावर 40 एच.पी है। 

फार्मट्रैक 45 अल्ट्रामैक्स ट्रैक्टर ट्रांसमिशन

फार्मट्रैक 45 क्लासिक में कांस्टेंट मेश टाइप का साइड शिफ्ट ट्रांसमिशन दिया गया है। साइड शिफ्ट गियर लीवर होने की वजह से चालक को काफी खुला प्लेटफॉर्म मिलता है और गियर बदलने में आसानी होती है। इस गियर बॉक्स में 8 गियर फॉरवर्ड और 8 गियर रिवर्स के लिए मिलते है। ट्रैक्टर की अधिकतम फॉरवर्ड स्पीड 29.7 किमी/घंटा है, जबकि रिवर्स स्पीड 29.6 किमी/प्रति घंटा है। इस ट्रैक्टर में इंडिपेंडेंट क्लच दिया गया है, जिससे गियर शिफ्टिंग में आसानी होती और शिफ्टिंग के दौरान गियर बॉक्स आवाज भी नही करता है। ट्रैक्टर को प्रभावी ब्रेंकिग देने के लिए इसमें तेल में डूबे हुए मल्टी प्लेट डिस्क ब्रेक दिया गया है। 

फार्मट्रैक 45 अल्ट्रामैक्स में स्टीयरिंग और पीटीओ 

फार्मट्रैक 45 अल्ट्रामैक्स (Farmtrac 45 Ultramaxx) ट्रैक्टर में बेहतर संचालन के लिए बैलेंस्ड पावर स्टीयरिंग दी गई है।
ट्रैक्टर को आसानी से ऑपरेट करने के लिए आरामदायक एडजस्टेबल ड्राइविंग सीट भी दी गई है, जिसे असानी से आगे-पीछे कर एडजस्ट किया जा सकता है। ट्रैक्टर में टूल्स, टॉप लिंक्स, बंपर बलास्ट वेट, कैनोपी सहित कई अन्य एक्सेसरीज भी दी गई है। 

फार्मट्रैक 45 अल्ट्रामैक्स में 6 स्पलाइन टाइप की पीटीओ दी गई की है। पीटीओ पावर 40 एच.पी की है। इस ट्रैक्टर की पीटीओ इकोनॉमी मोड में भी 540 आरपीएम की स्पीड से काम करती है। जिससे कल्टीवेटर, ट्रेलर, रोटावेटर और सीड ड्रिल पीटीओं संबंधित कृषि उपकरणों को बिना किसी अतिरिक्त लोड के आसानी से चलाया जा सकता है। 

फार्मट्रैक 45 अल्ट्रामैक्स हाइड्रोलिक्स टाइप

फार्मट्रैक 45 अल्ट्रामैक्स (Farmtrac 45 Ultramaxx) ट्रैक्टर में एडीडीवी टाइप की हाइड्रोलिक्स दी गई है। इस हाइड्रोलिक्स की लिफ्टिंग क्षमता 1600 किलोग्राम है। हाइड्रोलिक्स से चलने वाले सभी उपकरणों के लिए इसमें डबल एक्टिंग डीसी वाल्व भी दिए गए है। खेतों में बिना रुके कार्य करने के लिए इसमें 60 लीटर कैपेसिटी वाला बड़ा डीजल टैंक दिया गया है। 

फार्मट्रैक 45 अल्ट्रामैक्स ट्रैक्टर में आगे के टायर 8 से 18,  वैकल्पिक 9.5 से 18 इंच के साइज में दिए गए है, जबकि पीछे के 13.6 X 28, वैकल्पिक 14.9 X 28 इंच के साइज में आते है। जिन्हें आप अपने बजट और सुविधा के अनुसार चुन सकते है। 

फार्मट्रैक 45 अल्ट्रामैक्स ट्रैक्टर डाइमेन्शन और वारंटी

फार्मट्रैक 45 अल्ट्रामैक्स ट्रैक्टर का कुल 2200 किलोग्राम है। इसका व्हील बेस 1880 एमएम का है। ट्रैक्टर की कुल लंबाई 3270 एमएम है और इसकी चौड़ाई 1810 एमएम का है।  ग्राउंड क्लीयरेंस 460 एमएम का है। फार्मट्रैक 45 अल्ट्रामैक्स 48 एच.पी का एक 4 डब्ल्यूडी डाइव ट्रैक्टर है। इस ट्रैक्टर पर 5000 घंटा/5 वर्ष की वारंटी आती है।

फार्मट्रैक 45 अल्ट्रामैक्स 4WD कीमत 

फार्मट्रैक 45 अल्ट्रामैक्स 4WD ट्रैक्टर 8.10 से 8.50 लाख रुपए तक की कीमत सीमा में उपलब्ध है। लेकिन यह ट्रैक्टर की एक्स शोरूम कीमत है, जिसे कंपनी निर्धारित करती है। फार्मट्रैक 45 अल्ट्रामैक्स 4 डब्ल्यूडी की ऑन रोड़ कीमत आपके राज्य और शहर के अनुसार अलग हो सकती है। फार्मट्रैक 45 अल्ट्रामैक्स 4 डब्ल्यूडी ट्रैक्टर की ऑन रोड कीमत कई कारकों के कारण एक राज्य से दूसरे राज्य में अलग-अलग है, जिसमें चयनित मॉडल, अतिरिक्त एक्सेसरीज, रोड टैक्स, आरटीओ शुल्क आदि शामिल है।

ट्रैक्टरगुरु आपको अपडेट रखने के लिए हर माह कुबोटा ट्रैक्टर व सोलिस ट्रैक्टर कंपनियों सहित अन्य ट्रैक्टर कंपनियों की मासिक सेल्स रिपोर्ट प्रकाशित करता है। ट्रैक्टर्स सेल्स रिपोर्ट में ट्रैक्टर की थोक व खुदरा बिक्री की राज्यवार, जिलेवार, एचपी के अनुसार जानकारी दी जाती है। साथ ही ट्रैक्टरगुरु आपको सेल्स रिपोर्ट की मासिक सदस्यता भी प्रदान करता है। अगर आप मासिक सदस्यता प्राप्त करना चाहते हैं तो हमसे संपर्क करें।

Website - TractorGuru.in
Instagram - https://bit.ly/3wcqzqM
FaceBook - https://bit.ly/3KUyG0y

Call Back Button

क्विक लिंक

लोकप्रिय ट्रैक्टर ब्रांड

सर्वाधिक खोजे गए ट्रैक्टर