ट्रैक्टर समाचार सरकारी योजना समाचार कृषि समाचार कृषि मशीनरी समाचार मौसम समाचार कृषि व्यापार समाचार सामाजिक समाचार सक्सेस स्टोरी समाचार

सोनालिका आरएक्स 50 ट्रैक्टर : 50 एचपी श्रेणी में आधुनिक फीचर्स से लैस ट्रैक्टर

सोनालिका आरएक्स 50 ट्रैक्टर : 50 एचपी श्रेणी में आधुनिक फीचर्स से लैस ट्रैक्टर
पोस्ट -25 अगस्त 2022 शेयर पोस्ट

जानें सोनालिका आरएक्स 50 मॉडल की व्यापक उपयोगिता और व्यावसायिक कार्य क्षमता 

सोनालिका ट्रैक्टर भारत में अग्रणी ट्रैक्टर ब्रांड है। सोनालिका भारत में नवीन ट्रैक्टरों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करती है। सोनालिका आरएक्स 50 सबसे प्रसिद्ध ट्रैक्टर मॉडल में से एक है। सोनालिका ट्रैक्टर का यह मॉडल आधुनिक सुविधाओं से लैस है, जो इस ट्रैक्टर को सबसे विश्वसनीय ट्रैक्टर बनाने में मदद करती है। सोनालिका आरएक्स 50 एक कुशल ईंधन ट्रैक्टर है। यह 50 एचपी श्रेणी का ट्रैक्टर है। सोनालिका आरएक्स 50 ट्रैक्टर की लुक की बात करे, तो यह ट्रैक्टर कंपनी ने काफी शानदार और आकर्षक यूरोपियन लुक के साथ लॉन्च किया है। सोनालिका ट्रैक्टर का यह नया मॉडल एक अच्छी लिफ्टिंग क्षमता के साथ आता है। यह ट्रैक्टर 2 व्हील ड्राइव और 4 व्हील ड्राइव में आता है। इसके फ्रंट में कंपनी फिटेड 72 किलोग्राम का बंपर दिया गया है, जो काफी हैवी है। बंपर में टो हुक देखने को मिल जाता है। सोनालिका आरएक्स 50 सिंगल पीस बोनट के साथ आता है। इसके बोनट में ही तेज रोशनी के लिए हैलोजन टाइप की हैडलाइट दी गई है। इस ट्रैक्टर में 55 लीटर का डीजल टैंक दिया गया हैं। ट्रैक्टर के फ्रंट में बैटरी दी गई, जो फ्रंट में ट्रैक्टर का वजन बढ़ाती है। फ्रंट एक्सल सीधा और बहुत ही मजबूत टाइप दिया गया है। साथ ही पिछला एक्सल भी काफी ज्यादा मजबूत दिया गया है। इस ट्रैक्टर में एडजस्टेबल टाइप का हिच दिया गया है, जिसे आप ऊपर-नीचे आसानी से एडजस्ट कर सकते है। ट्रैक्टर में पीछे की तरफ हैलोजन बल्व के साथ लाइट दी गई है, जिससे किसान भाई रात के समय में तेज रोशनी के साथ आसानी से कृषि संबंधित कार्य कर सकते है। यह ट्रैक्टर खेतों के काम में अच्छा माइलेज देता है। इसके अलावा, इन ट्रैक्टरों में खेती के साथ-साथ छोटे व्यावसायिक कार्यों दोनों में किया जा सकता है। आईये ट्रैक्टरगुरू के इस लेख में सोनालिका आरएक्स 50 ट्रैक्टर मॉडल के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में जानते हैं। 

New Holland Tractor

सोनालिका आरएक्स 50 ट्रैक्टर इंजन

सोनालिका आरएक्स 50 में 3067 सीसी और 3 सिलेंडर के साथ 50 एचपी का डीजल इंजन दिया है, जो 2100 का इंजन रेटेड आरपीएम पॉवर जनरेट करता है। इस ट्रैक्टर में इंजन को ठंडा रखने के लिए वाटर कूल्ड कूलिंग सिस्टम दिया गया है। साथ में ड्राई टाइप का एयर फिल्टर दिया गया है। सोनालिका आरएक्स 50 ट्रैक्टर की पीटीओ पावर 42.5 एचपी है। 

सोनालिका आरएक्स 50 ट्रैक्टर ट्रांसमिशन

सोनालिका आरएक्स 50 में कांस्टेंट मेश टाइप का ट्रांसमिशन दिया गया है। जो कि साइड शिफ्ट होता है। जिसमें 8 गियर आगे के लिए और 2 गियर पीछे के लिए दिए गए हैं। ट्रैक्टर की अधिकतम स्पीड आगे की ओर 34.4 किमी/घंटा है। इस ट्रैक्टर में सिंगल और डुअल क्लच का विकल्प दिया गया है। इसके ब्रेक की बात करें, तो इसमें तेल में डूबा हुआ ब्रेक दिया गया है।      

सोनालिका आरएक्स 50 ट्रैक्टर स्टीयरिंग

सोनालिका आरएक्स 50 ट्रैक्टर में मैकेनिकल/पॉवर स्टीयरिंग दिया गया है। इसके अलावा इस ट्रैक्टर में काफी आरामदायक एडजस्टेबल सीट दी गई।  इसमें कई अतिरिक्त एक्सेसरीज जैसे टूल्स, टॉपलिंक, कैनोपी, हुक, बम्पर, ड्रॉबार आदि दी गई है।

सोनालिका आरएक्स 50 ट्रैक्टर पीटीओ पॉवर

सोनालिका आरएक्स 50 ट्रैक्टर में इनडिपेंडेंट 6 स्पलाइन टाइप की पीटीओ है। जो 540 आरपीएम की स्पीड से काम करता है। इस ट्रैक्टर में 42.5 एचपी पीटाओ पावर है। 

सोनालिका आरएक्स 50 ट्रैक्टर हाइड्रोलिक्स

सोनालिका आरएक्स 50 ट्रैक्टर कि लिफ्टिंग क्षमता 1800 किलोग्राम है। सोनालिका आरएक्स 50 ट्रैक्टर में लंबी अवधि तक चलने के लिए 55-लीटर का बड़ा कुशल-ईंधन टैंक दिया गया है। इस ट्रैक्टर में आगे के टायर 7.5 x 16 और 6 x 16  इंच साइज में आते हैं जबकि पीछे के टायर 14.9 x 28 इंच के साइज में आते है। सोनालिका ट्रैक्टर का यह मॉडल 2000 घंटे या 2 साल की वारंटी के साथ आता है।  

सोनालिका आरएक्स 50 ट्रैक्टर डाइमेंशन्स

सोनालिका आरएक्स 50 ट्रैक्टर का कुल वजन 2120 किलोग्राम है। यह ट्रैक्टर 2 डब्ल्यूडी और 4 डब्ल्यूडी श्रेणियों में आता है। इस ट्रैक्टर में 2130 मिमी का व्हीलबेस है। 

सोनालिका आरएक्स 50 ट्रैक्टर कीमत 

सोनालिका आरएक्स 50 ट्रैक्टर की कीमत 6.65 लाख रुपये से शुरू होकर 6.90 लाख रुपये तक है। यह एक्स-शोरूम कीमत है, जो कंपनी निर्धारित करती है। और सोनालिका आरएक्स 50 ट्रैक्टर ऑन रोड प्राइस कई कारकों के कारण राज्य से दूसरे राज्य में उतार-चढ़ाव करता रहता है, जिसमें चयनित मॉडल, अतिरिक्त एक्सेसरीज, रोड टैक्स, आरटीओ शुल्क आदि शामिल हैं। सोनालिका आरएक्स 50 ट्रैक्टर की ऑन रोड प्राइस आपके राज्य और शहर के अनुसार अलग-अलग हो सकती है।

ट्रैक्टरगुरु आपको अपडेट रखने के लिए हर माह जॉन डीरे ट्रैक्टर  व कैप्टन ट्रैक्टर कंपनियों सहित अन्य ट्रैक्टर कंपनियों की मासिक सेल्स रिपोर्ट प्रकाशित करता है। ट्रैक्टर्स सेल्स रिपोर्ट में ट्रैक्टर की थोक व खुदरा बिक्री की राज्यवार, जिलेवार, एचपी के अनुसार जानकारी दी जाती है। साथ ही ट्रैक्टरगुरु आपको सेल्स रिपोर्ट की मासिक सदस्यता भी प्रदान करता है। अगर आप मासिक सदस्यता प्राप्त करना चाहते हैं तो हमसे संपर्क करें।

Website - TractorGuru.in
Instagram - https://bit.ly/3wcqzqM
FaceBook - https://bit.ly/3KUyG0y

Call Back Button

क्विक लिंक

लोकप्रिय ट्रैक्टर ब्रांड

सर्वाधिक खोजे गए ट्रैक्टर