Search Tractors ...
search
ट्रैक्टर समाचार सरकारी योजना समाचार कृषि समाचार कृषि मशीनरी समाचार मौसम समाचार कृषि व्यापार समाचार सामाजिक समाचार सक्सेस स्टोरी समाचार

न्यू हॉलैंड वर्क मास्टर 105 ट्रैक्टर लांच, भारत का पहला स्वदेशी 100+एचपी ट्रैक्टर

न्यू हॉलैंड वर्क मास्टर 105 ट्रैक्टर लांच, भारत का पहला स्वदेशी 100+एचपी ट्रैक्टर
पोस्ट -12 जून 2024 शेयर पोस्ट

न्यू हॉलैंड वर्क मास्टर 105 के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत की पूरी जानकारी

ग्लोबल एग्रीकल्चर ग्रुप सीएनएच के ब्रांड न्यू हॉलैंड ने भारतीय बाजार में अपना नया और मेड इन इंडिया ट्रैक्टर “न्यू हॉलैंड वर्क मास्टर 105” ट्रैक्टर (New Holland Work Master 105 Tractor) लांच किया है। यह भारत का पहला मेड इन इंडिया 100+एचपी TREM-IV ट्रैक्टर है जिसे भारतीय किसानों की एडवांस जरूरतों के अनुसार डिजाइन किया गया है। न्यू हॉलैंड वर्कमास्टर 105 में किसानों को ऐसे आधुनिक फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स दिए गए हैं जो आज से पहले भारत में मिलने वाले किसी भी ट्रैक्टर में नहीं हैं। कंपनी का दावा है कि न्यू हॉलैंड वर्क मास्टर 105 में भारतीय ग्राहकों को विश्वस्तरीय टेक्नोलॉजी, गुणवत्ता और शानदार परफॉर्मेंस मिलेगी। यह ट्रैक्टर खेती और व्यावसायिक कार्यों के लिए एक परफेक्ट ट्रैक्टर जिसकी लिफ्टिंग कैपेसिटी 3500 किलोग्राम है। आइए ट्रैक्टर गुरु की इस पोस्ट में न्यू हॉलैंड वर्क मास्टर 105 के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में जानें।

New Holland Tractor

न्यू हॉलैंड वर्क मास्टर 105 : बड़ी जमीन वाले किसानों के लिए उपयुक्त ट्रैक्टर (New Holland Work Master 105: Tractor suitable for farmers with large land holdings)

न्यू हॉलैंड वर्क मास्टर 105 ट्रैक्टर उन किसानों के लिए एकदम सही है जिनके पास बड़ी जमीन है और जो बेलर और चारा काटने की मशीन जैसे आधुनिक उपकरण चलाते हैं। साथ ही यह ट्रैक्टर उन किसानों के लिए भी उपयुक्त है जिन्हें लंबे समय तक ट्रैक्टर की जरूरत होती है और उच्च स्तर की उत्पादकता प्राप्त करना चाहते हैं। लांचिंग के अवसर पर सीएनएच इंडिया और सार्क के कंट्री मैनेजर और प्रबंध निदेशक नरिंदर मित्तल ने कहा, "हमारा मानना है कि समझदार भारतीय ग्राहकों के लिए इस एडवांस तकनीक को पेश करने का यह सही समय है और हमें 100+ एचपी श्रेणी में पहला भारत निर्मित टीआरईएम-IV ट्रैक्टर लॉन्च करने पर गर्व है" उन्होंने कहा कि भारत में हाई हॉर्स पावर ट्रैक्टरों के मामले में वर्क मास्टर 105 ने एक नया बैंचमार्क स्थापित किया है। न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर (New Holland Tractor) ने वर्कमास्टर की 15 हजार से अधिक यूनिट उत्तरी अमेरिका जैसे प्रतिस्पर्धी और गुणवत्ता के प्रति जागरूक बाजारों में बेची हैं। 

न्यू हॉलैंड वर्क मास्टर 105 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स (New Holland Work Master 105 Features and Specifications)

  • न्यू हॉलैंड अपने उच्च हॉर्सपावर ट्रैक्टरों के लिए विश्व प्रसिद्ध है। वर्कमास्टर 105 एक ऐसा यूटिलिटी ट्रैक्टर है जो खेती और भारी कमर्शियल कार्यों के लिए बेस्ट ट्रैक्टर है। इस ट्रैक्टर की प्रमुख विशेषताएं इस प्रकार है :
  • न्यू हॉलैंड वर्क मास्टर 105 ट्रैक्टर में 4 सिलेंडर, 106 एचपी और 3387 सीसी की उच्च क्षमता वाला FPT इंजन दिया है जो 2300 इंजन रेटेड आरपीएम जनरेट करता है।
  • इस ट्रैक्टर में 3500 किलोग्राम की लिफ्ट क्षमता, इलेक्ट्रो-हाइड्रोलिक 4डब्ल्यूडी एंगेजमेंट और एडजस्टेबल बैकरेस्ट के साथ एयर-सस्पेंडेड सीट जैसी कुछ बेहतरीन खूबियां है।
  • इसमें सिंक्रोमेश-टाइप का ट्रांसमिशन मिलता है जो पावर शटल शिफ्टिंग मैकेनिज्म के साथ आता है।
  • यह ट्रैक्टर 20 फॉरवर्ड और 20 रिवर्स गियर के साथ आता है और इसमें स्पीड के बहुत सारे ऑप्शन मिलते हैं।
  • इसमें विशेष मल्टी-डिस्क वेट क्लच टाइप का क्लच है, जो प्रति क्लच 6 वेट डिस्क प्रदान करता है।
  • इसके अलावा, वर्क मास्टर 105 में गंभीर परिस्थितियों में प्रदर्शन और स्थायित्व के लिए एक Wet मल्टी-डिस्क मेन और पीटीओ क्लच है
  • बैलेंसर-टाइप स्टीयरिंग के साथ इसमें हैवी-ड्यूटी फ्रंट एक्सल प्रदान किया गया है।
  • अपनी कैटेगरी में यह ट्रैक्टर बेहतर फ्यूल एफिशिएंट है। इसमें 90 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।
  • न्यू हॉलैंड वर्कमास्टर 105 में इनडिपेंडेंट पावर टेक-ऑफ (पीटीओ) मिलता है जिससे भारी भरकम इम्प्लीमेंट्स का संचालन बड़ी आसानी से होता है।
  • इसमें इलेक्ट्रो-हाइड्रोलिक कंट्रोल की मदद से पीटीओ और इम्प्लीमेंट्स को जोड़ना और निकालना आसान है।
  • इस ट्रैक्टर का कुल वजन 3215 किलोग्राम है। व्हीलबेस 2130 एमएम, लंबाई 4125 एमएम, चौड़ाई 2180 एमएम और ग्राउंड क्लीयरेंस 410 एमएम है।
  • 4 व्हील ड्राइव वेरिएंट में आने वाले इस ट्रैक्टर में फ्रंट टायर 12.4x24 व रियर टायर 18.04x30 साइज में आते हैं। 

कुल मिलाकर, वर्क मास्टर 105 ट्रैक्टर को बेजोड़ प्रदर्शन, ऑपरेटर के आराम और सुरक्षा प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है।

वर्कमास्टर 105 की कीमत (workmaster 105 price)

भारत में न्यू हॉलैंड वर्क मास्टर 105 ट्रैक्टर की कीमत 29.5 लाख रुपए से शुरू है। यह इस ट्रैक्टर की एक्सशोरूम कीमत है। स्थानीय टैक्स के अनुसार अलग-अलग राज्यों में न्यू हॉलैंड वर्क मास्टर 105 की ऑन रोड कीमत अलग-अलग है। लांचिंग के बाद अब वर्कमास्टर 105 भारत में न्यू हॉलैंड की एक्सक्लूसिव डीलरशिप पर उपलब्ध होगा। 

Website - TractorGuru.in
Instagram - https://bit.ly/3wcqzqM
FaceBook - https://bit.ly/3KUyG0y

Call Back Button

क्विक लिंक

लोकप्रिय ट्रैक्टर ब्रांड

सर्वाधिक खोजे गए ट्रैक्टर