ट्रैक्टर समाचार सरकारी योजना समाचार कृषि समाचार कृषि मशीनरी समाचार मौसम समाचार कृषि व्यापार समाचार सामाजिक समाचार सक्सेस स्टोरी समाचार

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई डायनाट्रैक ट्रैक्टर : 42 एचपी श्रेणी में सबसे दमदार

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई डायनाट्रैक ट्रैक्टर : 42 एचपी श्रेणी में सबसे दमदार
पोस्ट -05 अगस्त 2022 शेयर पोस्ट

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई डायनाट्रैक के फीचर्स और कीमत की जानकारी

भारतीय ट्रैक्टर इंडस्ट्री में जब दमदार और शक्तिशाली ट्रैक्टरों की बात होती है, तो मैसी फर्ग्यूसन ट्रैक्टर कंपनी का नाम भी प्रमुखता से लिया जाता है। मैसी फर्ग्सूयन ट्रैक्टर कंपनी अपने एडवांस ट्रैक्टर ब्रांड एवं सर्वश्रेष्ठ विशेषताओं से लैस ट्रैक्टर मॉडल के निर्माण के लिए जानी जाती है। मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई डायनाट्रैक 2 डब्ल्यूडी ट्रैक्टर एक अग्रणी मॉडल है जो अपने बेहतरीन फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स, कीमत और उन्नत तकनीक के लिए लोकप्रिय है। कंपनी ने इस ट्रैक्टर को व्यावसायिक कार्यों के लिए बनाया है। इस ट्रैक्टर से लोडर, बुकेट लेवलर के काम आसानी से किए जा सकते हैं। अगर आप लोडर और टोजर के लिए 42 एचपी श्रेणी में अच्छा ट्रैक्टर खोज रहे है, तो मैसी फर्ग्यूसन ट्रैक्टर का यह मॉडल आपके लिए एक अच्छा विकल्प है। इस ट्रैक्टर मॉडल के लुक की बात करें तो इसके लुक के साथ कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसके आगे की तरफ 45 किलो का बंपर दिया गया है। इस ट्रैक्टर सिंगल पीस बोनेट दिया गया है। इस ट्रैक्टर में फ्रंट एक्सल एड़जस्टेबल हैं। 

New Holland Tractor

अगर ट्रैक्टर को खेत में चलाना है, तो आप इसे 1935 एमएम व्हीलबेस पर एड़जस्ट कर सकते है और यदि ट्रोली में चलाना है तो आप इसे 2035 एमएम व्हीलबेस पर एड़जस्ट कर सकते है। मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई डायनाट्रैक ट्रैक्टर का प्लेटफॉर्म काफी फ्लैट बनाया गया है। जिससे किसानों को इसे चलाने में कोई भी परेशानी नहीं होने वाली है। मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई डायनाट्रैक एक ऐसा ट्रैक्टर मॉडल है जिसमें आपको 42 एचपी में सुपर शटल गियरबॉक्स मिलता है। इसके अलावा इसमें आपको एड़जस्टेबल एक्सल, स्टाइलिश बंपर, पुश टाइप पैड़ल, एडजस्टेबल सीट, ऑयल पाइप किट, टेलिसकोपिक स्टेजेलाइडर जैसे कई सारे अत्याधुनिक फीचर्स मिलते हैं। ट्रैक्टर की ऊंचाई अन्य ट्रैक्टरों के मुकाबले ज्यादा है जो किसानों को अपनी ओर आकर्षित करती है। ट्रैक्टरगुरू के इस लेख में मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई डायनाट्रैक 2 व्हील ड्राइव ट्रैक्टर के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में बताया गया है, तो बने रहिए ट्रैक्टर गुरू के साथ।

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई डायनाट्रैक इंजन

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई डायनाट्रैक में तीन सिलेंडर, 2500 सीसी और 42 एचपी का शक्तिशाली इंजन दिया गया है। मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई डायनाट्रैक मॉडल में ट्रैक्टर इंजन को गर्मी और गंदगी से बचाने के लिए प्री क्लीनर के साथ 3 स्टेज ऑयल बाथ टाइप का एयर फिल्टर के साथ वाटर कूल्ड कूलिंग सिस्टम दिया गया है, जो इसे साफ और ठंडा रखता है। मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई डायनाट्रैक ट्रैक्टर का पीटीओं पावर 42 एचपी है।

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई डायनाट्रैक ट्रैक्टर ट्रांसमिशन

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई डायनाट्रैक में फुल कांस्टेंट मेश टाइप का ट्रांसमिशन दिया गया है, जो कि साईड स्फिट होता है। जिसमें 12 गियर आगे के लिए और 12 गियर पीछे के लिए दिए गए हैं। इस ट्रैक्टर मॉडल की अधिकतम स्पीड आगे की ओर 31.8 किमी/घंटा है। इस ट्रैक्टर में ड्यूल क्लच दिया गया है। इसके ब्रेक की बात करें, तो इसमें तेल में डूबा हुआ मल्टी डिस्क ब्रेक दिया गया है, जो ट्रैक्टर के टायर पर अच्छी पकड़ प्रदान करता है। 

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई डायनाट्रैक ट्रैक्टर स्टीयरिंग

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई डायनाट्रैक ट्रैक्टर में मैनुअल/पॉवर स्टीयरिंग के साथ आता है, जो बहुत आराम दायक होता है। मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई डायनाट्रैक ट्रैक्टर में कई अतिरिक्त सुविधाएं और अतिरिक्त एक्सेसरीज जैसे टूल्स, टॉप लिंक, एडजस्टेबल सीट, मोबाइल चार्जर हैं। इसमें एडजस्टेबल सीट काफी आरामदायक है और इसे आप सुविधा के अनुसार आगे-पीछे कर सकते है। 

एक्समैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई डायनाट्रैक ट्रैक्टर पीटीओ पॉवर

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई डायनाट्रैक ट्रैक्टर में पीटीओ इनडिपेंडेंट 6 स्पलाइन टाइप की है। जो इकोनॉमी मोड पर 540 आरपीएम की ग्राउंड स्पीड से काम करती है। साथ ही इस ट्रैक्टर में आपकों रिर्वस पीटीओं की सुविधा भी मिलती है। इस ट्रैक्टर में 38 एचपी पीटाओ पावर है। कल्टीवेटर, ट्रेलर, रोटावेटर, वॉटर पंप और सीड ड्रिल जो पीटीओं से संबंधत उपकरण है उसे आसानी से चला सकते हैं।

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई डायनाट्रैक हाइड्रोलिक्स

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई डायनाट्रैक ट्रैक्टर में ड्राफ्ट, पॉजिशन और रेस्पांस कंट्रोल टाइप की हाइड्रोलिक्स दी गई है जिसकी लिफ्टिंग क्षमता 2050 किलोग्राम है। मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई डायनाट्रैक ट्रैक्टर में लंबी अवधि तक चलने के लिए 55-लीटर का बड़ा ईंधन टैंक दिया गया है। 

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई डायनाट्रैक ट्रैक्टर में आगे के टायर 6 x 16 और पीछे के टायर 13.6 x 28 साइज में आते हैं। यह ट्रैक्टर 2 व्हील ड्राइव में आता है। मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई डायनाट्रैक ट्रैक्टर का यह मॉडल 4000 घंटे या 4 साल की वारंटी और अनूठी विशेषताओं के साथ, किसानों के लिए एक आदर्श विकल्प है। 

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई डायनाट्रैक ट्रैक्टर डाइमेन्शन

इस ट्रैक्टर की कुल लंबाई 3560 एमएम है। ट्रैक्टर की चौड़ाई 165 एमएम है। व्हील बेस 1935 एमएम है। ट्रैक्टर का कुल वजन 1880 किलोग्राम है। 

मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई डायनाट्रैक ट्रैक्टर की कीमत भारत में

भारत में मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई डायनाट्रैक की कीमत 6.95 लाख रुपये से शुरू होकर 7.40 लाख रूपये तक है। मैसी फर्ग्यूसन कंपनी मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई डायनाट्रैक मॉडल की कीमत किसान के बजट के अनुसार तय करती है। न्यूनतम ईंधन उपयोग के मामले में भी इस मॉडल की कार्य क्षमता उत्कृष्ट है। मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई डायनाट्रैक ट्रैक्टर की यह कीमत यह एक्स-शोरूम है जो कंपनी निर्धारित करती है। और मैसी फर्ग्यूसन 241 डीआई डायनाट्रैक ट्रैक्टर ऑन रोड प्राइस कई कारकों के कारण एक राज्य से दूसरे राज्य में उतार-चढ़ाव करता रहता है, जिसमें चयनित मॉडल, अतिरिक्त एक्सेसरीज, रोड टैक्स, आरटीओ शुल्क आदि शामिल हैं। 

ट्रैक्टरगुरु आपको अपडेट रखने के लिए हर माह पॉवरट्रैक ट्रैक्टर  व वीएसटी ट्रैक्टर कंपनियों सहित अन्य ट्रैक्टर कंपनियों की मासिक सेल्स रिपोर्ट प्रकाशित करता है। ट्रैक्टर्स सेल्स रिपोर्ट में ट्रैक्टर की थोक व खुदरा बिक्री की राज्यवार, जिलेवार, एचपी के अनुसार जानकारी दी जाती है। साथ ही ट्रैक्टरगुरु आपको सेल्स रिपोर्ट की मासिक सदस्यता भी प्रदान करता है। अगर आप मासिक सदस्यता प्राप्त करना चाहते हैं तो हमसे संपर्क करें।

Website - TractorGuru.in
Instagram - https://bit.ly/3wcqzqM
FaceBook - https://bit.ly/3KUyG0y

Call Back Button

क्विक लिंक

लोकप्रिय ट्रैक्टर ब्रांड

सर्वाधिक खोजे गए ट्रैक्टर