ट्रैक्टर समाचार सरकारी योजना समाचार कृषि समाचार कृषि मशीनरी समाचार मौसम समाचार कृषि व्यापार समाचार सामाजिक समाचार सक्सेस स्टोरी समाचार

महिंद्रा 475 डीआई एक्सपी प्लस : 44 एचपी में पुडलिंग और ढुलाई के लिए दमदार ट्रैक्टर

महिंद्रा 475 डीआई एक्सपी प्लस : 44 एचपी में पुडलिंग और ढुलाई के लिए दमदार ट्रैक्टर
पोस्ट -22 मई 2023 शेयर पोस्ट

महिंद्रा 475 डीआई एक्सपी प्लस की कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेश के बारे में जानकारी

महिंद्रा 475 डीआई एक्सपी प्लस, महिंद्रा एंड महिंद्रा का एक पावरफुल ट्रैक्टर है, जिसमें 44 एचपी का 4 सिलेंडर वाला ELS DI इंजन है। महिंद्रा 475 XP प्लस ट्रैक्टर का यह इंजन अपनी श्रेणी में सबसे कम ईंधन खपत के साथ बेहद पावरफुल प्रदर्शन और उत्कृष्ट प्रभावशीलता के लिए पॉपुलर है। महिंद्रा 475 XP प्लस ट्रैक्टर मैक्सिमम टॉर्क और शानदार बैकअप टॉर्क की वजह से खेती के सभी उपकरणों के साथ बेमिसाल परफॉर्मेन्स देते हैं। ट्रैक्टर की पीटीओ एचपी 39.2 एचपी है। 

New Holland Tractor

यह ट्रैक्टर अपने पावरफुल परफॉर्मेन्स और उपयुक्त कीमतों के कारण कृषि और व्यावसायिक जरूरतों के लिए किसानों के बीच सर्वश्रेष्ठ व्यावसायिक ट्रैक्टर है। महिंद्रा 475 XP प्लस लोकप्रियता और बिक्री के मामले में सबसे प्रसिद्ध ट्रैक्टरों में से एक है। महिंद्रा 475 XP प्लस के ट्रैक्टर्स अपनी श्रेणी में विश्वसनीयता और कम सेवा लागत के लिए जाने जाते हैं, जिस कारण किसानों द्वारा महिंद्रा ट्रैक्टर का उपयोग जुताई, बुवाई, पुडलिंग और व्यावसायिक ढुलाई जैसे उद्देश्य में किया जाता है। महिंद्रा 475 डीआई एक्सपी प्लस के ट्रैक्टर्स हर प्रकार के किसानों के बजट में आसानी से फिट हो जाता है। भारत में महिंद्रा 475 डीआई एक्सपी प्लस 2023 की कीमत  6.40–6.70 Lacs* रुपये है। कंपनी इस ट्रैक्टर पर 6 साल की वारंटी प्रदान करती है। ट्रैक्टर गुरू के इस लेख में आपको महिंद्रा 475 डीआई एक्सपी प्लस ट्रैक्टर की कीमत, फीचर्स, इंजन दक्षता और फुल स्पेसिफिकेशन की विस्तृत जानकारी दी जा रही है।  

महिंद्रा 475 डीआई एक्सपी प्लस की इंजन दक्षता

महिंद्रा ट्रैक्टर ब्रांड की टफ सीरीज पेशकशों में महिंद्रा 475 डीआई एक्सपी प्लस ट्रैक्टर 4 सिलेंडर, 2979 सीसी इंजन की क्षमता के एक बेहद पावरफुल ईएलएस डीआई इंजन से संचालित होते हैं। इसका पावरफुल ईएलएस डीआई इंजन 172.1 न्यूटन मीटर की मैक्सिमम टॉर्क और बेमिसाल बैकअप टॉर्क के साथ 44 एचपी की इंजन पावर देता है। खेती के सभी रोटरी कृषि उपकरणों के साथ बेमिसाल परफॉर्मेन्स दक्षता देने के लिए महिंद्रा 475 डीआई एक्सपी प्लस का इंजन 2000 इंजन रेटेड आरपीएम और 39 एचपी पीटीओ पावर देता है।    

एयर क्लीनर और कूलिंग सिस्टम

महिंद्रा 475 डीआई एक्सपी प्लस के ट्रैक्टर्स में प्री-क्लीनर के साथ 3 स्टेज ऑयल बाथ टाइप एयर क्लीनर और वाटर कूल्ड कूलिंग सिस्टम है, जो इंजन के आंतरिक सिस्टम को साफ और ठंडा रखने में उपयुक्त है। ट्रैक्टर में ऑयल-इमर्स्ड ब्रेक (तेल में डूबे हुए ब्रेक) और मैनुअल स्टीयरिंग है, जो ट्रैक्टर को खेतों में बेहतर नियंत्रण के साथ शानदार परफॉर्मेंस देने में मददगार है। महिंद्रा 475 डीआई एक्सपी प्लस के ट्रैक्टरों में पावर स्टीयरिंग का विकल्प भी किसानों को मिलता है। ट्रैक्टर को खेतों में लंबे समय तक बिना रूके काम प्रदान करने के लिए बड़ा ईंधन टैंक दिया गया है। महिंद्रा 475 डीआई एक्सपी प्लस ट्रैक्टर में 2 डब्ल्यूडी वेरिएंट में आता है, जो आपको खेतों में सभी कार्यों को कुशल माइलेज के साथ आसानी से पूरा करने में करने की अनुमति प्रदान करता है। 

महिंद्रा ट्रैक्टर में गियर बॉक्स टाइप 

महिंद्रा 475 डीआई एक्सपी प्लस ट्रैक्टर में पार्शियल कांस्टेंट मेश टाइप ट्रांसमिशन है। कृषि एप्लीकेशनों में अधिक तेजी से काम करने के लिए 8 फॉरवर्ड और 2 रिवर्स स्पीड गियर मिलते हैं। महिंद्रा ने इस शक्तिशाली गियर बॉक्स में सिंगल/डुअल क्लच का विकल्प भी किसानों को उपलब्ध करवाया है। महिंद्रा 475 डीआई एक्सपी प्लस ट्रैक्टर की आगे की ओर अधिकतम गति 29.9 किमी/ घंटा और पीछे की ओर अधिकतम गति 11.9 किमी / घंटा है। ट्रैक्टर खेती और औद्योगिक अनुप्रयोगों के लिए उपयुक्त है। भारत में हर प्रकार के किसानों द्वारा महिंद्रा 475 डीआई एक्सपी प्लस ट्रैक्टर को खूब पंसद किया गया है।   

महिंद्रा 475 डीआई एक्सपी प्लस पीटीओ टाइप

महिंद्रा 475 डीआई एक्सपी प्लस के ट्रैक्टर में आरसीआरपीटीओ सिंगल/ डुअल क्लच ऑप्शन के साथ 6 स्पलाइन टाइप दो स्पीड पीटीओ है। यह पीटीओ 1890 इंजन रेटेड आरपीएम पर 540 आरपीएम की स्पीड प्रदान करती है। ट्रैक्टर की 39 एचपी पीटीओ रोटावेटर, पोटैटो प्लांटर, पोटैटो डिगर, रीपर, वाटर पंप, एमबी प्लॉउ, थ्रेसर और सीड ड्रिल जैसे रोटरी उपकरणों के कुशल संचरण के लिए अधिक पीटीओ पावर सुनिश्चित करता है। 

हाई प्रिसिशन हाइड्रोलिक्स

महिंद्रा 475 डीआई एक्सपी के ट्रैक्टरों में 3 लिंकेज प्वांइट सहायक वाल्व ADDC टाइप हाई प्रिसिशन हाइड्रोलिक्स है। यह हाइड्रोलिक्स ट्रैक्टर को 1480 किलोग्राम तक मजबूत भार उठाने की क्षमता प्रदान करता है, जिसके कारण ट्रैक्टर अपनी श्रेणी के बड़े और भारी कृषि उपकरणों के लिए उपयुक्त है। ट्रैक्टर के आगे के टायर 6 X 16 और पीछे के टायर 13.6 X 28 इंच के साइज में है। ट्रैक्टर के बड़े टायर साइज खेतों एवं संबंधित उपयोगों में बेहतर संचरण और कम फिसलन के साथ बेहतर कार्य प्रदर्शन प्रदान करने में मददगार है। महिंद्रा 475 डीआई एक्सपी प्लस के ट्रैक्टर्स पर 6000 घंटे / 6 साल की वारंटी के कारण यह किसानों के लिए उत्पादकता, बचत और आय में वृद्धिकर बेहतर लाभ कमाने में मदद करता है।  

महिंद्रा 475 डीआई एक्सपी प्लस ट्रैक्टर की प्राइस

Mahindra 475 DI XP Plus Tractor price सभी किसानों के बजट अनुकूल है। महिंद्रा ने महिंद्रा 475 डीआई एक्सपी प्लस की कीमत किसानों की जेब की ताकत को देखते हुए तय की है। भारत में महिंद्रा 475 डीआई एक्सपी प्लस ट्रैक्टर की कीमत 6.40-6.70 लाख रुपए एक्स शोरूम है। ट्रैक्टर की यह कीमत पसंद, विशेषताओं और गुणवत्ता के अनुसार काफी सस्ती है। महिंद्रा 475 डीआई एक्सपी प्लस के ट्रैक्टरों की कीमत आपके राज्य और शहर के अनुसार अलग-अलग हो सकती है। जिसमें चयनित मॉडल, एक्सेसरीज, रोड टैक्स, आरटीओ शुल्क आदि शामिल भी हो सकते हैं। 

Website - TractorGuru.in
Instagram - https://bit.ly/3wcqzqM
FaceBook - https://bit.ly/3KUyG0y

Call Back Button

क्विक लिंक

लोकप्रिय ट्रैक्टर ब्रांड

सर्वाधिक खोजे गए ट्रैक्टर