सरकारी योजना समाचार ट्रैक्टर समाचार कृषि समाचार कृषि मशीनरी समाचार मौसम समाचार कृषि व्यापार समाचार सामाजिक समाचार सक्सेस स्टोरी समाचार

महिंद्रा 475 डीआई, 42 एचपी में सबसे बेहतरीन ट्रैक्टर

महिंद्रा 475 डीआई, 42 एचपी में सबसे बेहतरीन ट्रैक्टर
पोस्ट - August 16, 2022 शेयर पोस्ट

महिंद्रा 475 डीआई ट्रैक्टर कीमत, माइलेज, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी 

महिंद्रा ट्रैक्टर्स भारतीय ट्रैक्टर इंडस्ट्री में दमदार और शक्तिशाली ट्रैक्टरों के उन्नत ब्रांड एवं सर्वश्रेष्ठ विशेषताओं से लैस ट्रैक्टर मॉडल के निर्माण के लिए जानी जाती है। महिंद्रा ट्रैक्टर अपने ग्राहकों के लिए 475 महिंद्रा डीआई ट्रैक्टर मॉडल पेश करता है, जो बेहतरीन फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स, कीमत और एडवांस तकनीक के लिए लोकप्रिय है। जब शक्ति, दक्षता और एडवांस तकनीक की बात आती है, तो महिंद्रा 475 डीआई ट्रैक्टर का नाम सबसे पहले आता है। महिंद्रा 475 डीआई ट्रैक्टर सभी चुनौतीपूर्ण कृषि कार्यों को करने में सक्षम है। महिंद्रा 475 डीआई मॉडल में अधिकतम पावर और अद्वितीय के तकनीक के साथ एडवांस शक्तिशाली इंजन मिलता है, जो स्थायित्व सुनिश्चित करता है। महिंद्रा 475 डीआई मॉडल में स्मूद ट्रांसमिशन, हाई प्रिसिजन हाइड्रॉलिक्स, कम्फर्ट सीटिंग, बड़े-व्यास वाले स्टीयरिंग व्हील, एलसीडी क्लस्टर पैनल, शानदार ब्रेकिंग परफॉर्मेंस, कम रखरखाव खर्च सहित कुछ बेहतर विशेषताएं देखने को मिल जाती है। 

New Holland Tractor

महिंद्रा 475 डीआई 2x2 ट्रैक्टर अपनी बेहतर शक्ति और सटीकता के लिए जाना जाता है। इसके अलावा, महिंद्रा 475 डीआई ट्रैक्टरों में बो-टाइप फ्रंट एक्सल डिजाइन है, यह सुनिश्चित करना कि कृषि कार्य के लिए उनका उपयोग करते समय आपके पास बेहतर संतुलन हो। यह आपको खेतों में लंबे समय तक काम करने के दौरान संचालन में आसानी भी प्रदान करता है। महिंद्रा 475 डीआई के इस मॉडल को हर प्रकार के कृषि कार्यों में उपयोग के लिए डिजाइन किया गया है। और यह हर कार्य के लिए औसत डीजल खपत करता हैं। रोटावेटर पर इसकी डीजल खपत हर घंटे 5-7 लीटर हो सकती है, जबकि ट्रेलर पर यह वजन के साथ प्रति लीटर 4-5 किलोमीटर की माइलेज दे सकता है। अल्टरनेटर या स्ट्रॉ रीपर जैसे कार्यों में यह ट्रैक्टर हर घंटे 5-7 लीटर तक डीजल माइलेज दे सकता है। कंपनी ने इस ट्रैक्टर को व्यावसायिक कार्यों के लिए बनाया है। इस ट्रैक्टर से लोडर, बुकेट लेवलर के काम आसानी से किए जा सकते हैं। अगर आप लोडर और टोजर के लिए 42 एचपी श्रेणी में अच्छा ट्रैक्टर खोज रहे है, तो महिंद्रा ट्रैक्टर्स कंपनी का यह मॉडल आपके लिए एक अच्छा विकल्प है।

महिंद्रा 475 डीआई ट्रैक्टर उन्नत शक्तिशाली मजबूत इंजन 

महिंद्रा 475 डीआई मॉडल में एक 42 एचपी ट्रैक्टर है, जो भारतीय किसानों के लिए उनके खेतों में मध्यम से कठिन कार्यों के लिए बनाया गया है। महिंद्रा 475 डीआई ट्रैक्टर 4 सिलेंडर के साथ आता है। इस ट्रैक्टर में 2730 सीसी का इंजन है, जो उच्च उत्पादकता सुनिश्चित करने के लिए 1900 का इंजन रेटेड आरपीएम उत्पन्न करता है। इसके अलावा, इंजन को गर्मी और गंदगी से बचाने के लिए वाटर कूल्ड और ड्राई टाइप का एयर फिल्टर सिस्टम दिया गया है। पीटीओ पावर 37 एचपी है।

महिंद्रा 475 डीआई ट्रैक्टर उन्नत तकनीक की विशेष सुविधाएं

महिंद्रा 475 डीआई ट्रैक्टर में पार्शियल कांस्टेंट मेश/स्लाइडिंग मेश टाइप का ट्रांसमिशन दिया गया है। जिसमें 8 गियर आगे के लिए और 2 गियर पीछे के लिए दिए गए हैं। इस ट्रैक्टर में सिंगल और डुअल क्लच का विकल्प मिलतस है। महिंद्रा 475 डीआई ट्रैक्टर डाई/तेल में डूबे हुए ब्रेक का विकल्प मिलता है जो प्रभावी ब्रेकिंग प्रदान करता है। 

महिंद्रा 475 डीआई ट्रैक्टर स्टीयरिंग

महिंद्रा 475 डीआई ट्रैक्टर में जरूरत के अनुसार बड़े-व्यास वाले मैकेनिकल/पॉवर स्टीयरिंग व्हील दी गई है, जो लंबे समय तक काम करने के लिए उपयुक्त है। इसमे कई अतिरिक्त फीचर्स और अतिरिक्त एक्सेसरीज जैसे टूल्स, टॉप लिंक, मोबाइल चार्जर हैं। इसमें बैठने के लिए एडजस्टेबल टाइप की आरामदायक सीट है जिसे आप सुविधा के अनुसार आगे-पीछे कर सकते है। महिंद्रा 475 डीआई ट्रैक्टर में आसान पहुंच लीवर, बेहतर दृश्यता के लिए एलसीडी क्लस्टर पैनल दिए गए है।  

महिंद्रा 475 डीआई ट्रैक्टर पीटीओ पॉवर

महिंद्रा 475 डीआई ट्रैक्टर में इनडिपेंडेंट 6 स्पलाइन टाइप का पीटीओ दिया गया है। जो 540 आरपीएम की स्पीड से काम करता है। इस ट्रैक्टर में पीटीओ पावर 37 एचपी है। कल्टीवेटर, ट्रेलर, रोटावेटर, वॉटर पंप और सीड ड्रिल जो पीटीओ से संबंधत उपकरण है उसे आसानी से चला सकते हैं। 

महिंद्रा 475 डीआई ट्रैक्टर हाइड्रोलिक्स

महिंद्रा 475 डीआई ट्रैक्टर ट्रैक्टर में एडीडीसी टाइप की हाइड्रोलिक्स दी गई है जिसकी लिफ्टिंग क्षमता 1500 किलोग्राम है। इस ट्रैक्टर में डीजल टैंक की क्षमता 48 लीटर है। महिंद्रा 475 डीआई ट्रैक्टर में आगे के टायर 6 X 16 और पीछे के टायर 12.4 X 28 / 13.6 X 28 के साइज में आते है। इस ट्रैक्टर की गारंटी 2000 घंटा / 2 वर्ष है।  

महिंद्रा 475 डीआई ट्रैक्टर डाइमेन्शन

महिंद्रा 475 डीआई ट्रैक्टर की कुल लंबाई 3560 एमएम है। ट्रैक्टर की चौड़ाई 1625 एमएम है। व्हील बेस 1945 एमएम है। ट्रैक्टर का ग्राउंड क्लीयरेंस 350 एमएम है। महिंद्रा 475 डीआई ट्रैक्टर 2 व्हील ड्राइव में आता है।  

महिंद्रा 475 डीआई ट्रैक्टर की कीमत भारत में

भारत में महिंद्रा 475 डीआई ट्रैक्टर की कीमत 6.30 लाख रुपये से शुरू होकर 6.60 लाख रूपये तक है। महिंद्रा ट्रैक्टर्स कंपनी महिंद्रा 475 डीआई ट्रैक्टर मॉडल की कीमत किसान के बजट के अनुसार तय करती है। न्यूनतम ईंधन उपयोग के मामले में भी इस मॉडल की कार्य क्षमता उत्कृष्ट है। महिंद्रा 475 डीआई ट्रैक्टर की यह कीमत यह एक्स-शोरूम है जो कंपनी निर्धारित करती है। और महिंद्रा 475 डीआई ट्रैक्टर ऑन रोड प्राइस कई कारकों के कारण एक राज्य से दूसरे राज्य में उतार-चढ़ाव करता रहता है, जिसमें चयनित मॉडल, अतिरिक्त एक्सेसरीज, रोड टैक्स, आरटीओ शुल्क आदि शामिल हैं। 

ट्रैक्टरगुरु आपको अपडेट रखने के लिए हर माह कुबोटा ट्रैक्टर  व जॉन डीरे ट्रैक्टर कंपनियों सहित अन्य ट्रैक्टर कंपनियों की मासिक सेल्स रिपोर्ट प्रकाशित करता है। ट्रैक्टर्स सेल्स रिपोर्ट में ट्रैक्टर की थोक व खुदरा बिक्री की राज्यवार, जिलेवार, एचपी के अनुसार जानकारी दी जाती है। साथ ही ट्रैक्टरगुरु आपको सेल्स रिपोर्ट की मासिक सदस्यता भी प्रदान करता है। अगर आप मासिक सदस्यता प्राप्त करना चाहते हैं तो हमसे संपर्क करें।

ट्रैक्टर इंडस्ट्री से जुड़े सभी अपडेट जानने के लिए आप हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें - https://bit.ly/3yjB9Pm

Website - TractorGuru.in
Instagram - https://bit.ly/3wcqzqM
FaceBook - https://bit.ly/3KUyG0y

Quick Links

Popular Tractor Brands

Most Searched Tractors