सरकारी योजना समाचार ट्रैक्टर समाचार कृषि समाचार कृषि मशीनरी समाचार मौसम समाचार कृषि व्यापार समाचार सामाजिक समाचार सक्सेस स्टोरी समाचार

महिंद्रा 275 डीआई टीयू ट्रैक्टर : 39 एचपी श्रेणी में सबसे ज्यादा बिकने वाला ट्रैक्टर

महिंद्रा 275 डीआई टीयू ट्रैक्टर : 39 एचपी श्रेणी में सबसे ज्यादा बिकने वाला ट्रैक्टर
पोस्ट - August 23, 2022 शेयर पोस्ट

महिंद्रा 275 डीआई टीयू सभी सटीक फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स का विवरण 

महिंद्रा 275 डीआई टीयू, एक 29.1 किलोवाट (39 एचपी) ट्रैक्टर है जो महिंद्रा पोर्टफोलियो में सबसे ज्यादा बिकने वाले ट्रैक्टर के बीच के साथ ही ट्रैक्टर उद्योग में अग्रणी ब्रांडों में से एक है। महिंद्रा 275 डीआई टीयू ट्रैक्टर सबसे प्रभावशाली है और सभी चुनौतीपूर्ण कृषि कार्यों को करने में सक्षम है। 39 एचपी का यह ट्रैक्टर कृषि और ढुलाई संचालन दोनों के लिए उपयुक्त है और कम रखरखाव, पुनर्विक्रय मूल्य में उच्च, अपने वर्ग में ईंधन दक्षता में बेहतरीन और प्रसिद्ध महिंद्रा की विश्वसनीयता इसे सदा पसंदीदा बना देते हैं। इस ट्रैक्टर का डिजाइन काफी शानदार है और यह ट्रैक्टर काफी दमदार है। फ्रंट में तेज रोशनी के लिए हैलोजन हैडलाइट दी गई है जिनमें एलईडी लाइट लगी हुई है। ट्रैक्टर के साइड में बैटरी रखने के लिए बॉक्स दिया गया है। ट्रैक्टर गुरू के इस लेख में महिंद्रा 275 डीआई टीयू ट्रैक्टर के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में पूरी जानकारी दी गई है। यहां आप महिंद्रा ट्रैक्टर 275 माइलेज प्रति लीटर और कई अन्य आवश्यक विवरण प्राप्त कर सकते हैं। आइये जानते है महिंद्रा ट्रैक्टर के इस ख़ास मॉडल के बारे में और भी जानकारियां।

New Holland Tractor

देखे महिंद्रा 275 डीआई टीयू ट्रैक्टर का कंपैरिजन वीडियो 

महिंद्रा 275 डीआई टीयू ट्रैक्टर में विशेष फीचर्स

महिंद्रा 275 डीआई टीयू में विभिन्न उपकरण और विशेषताएं हैं जो कृषि गतिविधियों में सहायक हैं। इसमें एक हैवी डयूटी डायाफ्राम टाइप का सिंगल क्लच दिया गया है। महिंद्रा 275 डीआई टीयू ट्रैक्टर ड्राई/ तेल में डूबे हुए ब्रेक से लैस है, जो ट्रैक्टर को जल्दी से रोकने में मदद करता है। इसके अलावा, इसमें ब्रेक के साथ 3260 एमएम का टर्निंग रेडियस है। इस ट्रैक्टर में पॉवर स्टीयरिंग /मैकेनिकल टाइप का स्टीयरिंग दी गईै। स्टीयरिग व्हील का साइज बड़ा है। इसमें कई अतिरिक्त एक्सेसरीज जैसे टूल्स, टॉप लिंक, एडजस्टेबल सीट, मोबाइल चार्जर, कैनोपी, हुक, बम्पर, ड्रॉबार दिए गए हैं। एडजस्टेबल सीट होने के कारण आप अपनी सुविधा के अनुसार आगे-पीछे कर सकते है। 

महिंद्रा 275 डीआई टीयू मजबूत इंजन 

महिंद्रा 275 डीआई टीयू ट्रैक्टर एक 39 एचपी ट्रैक्टर है, जो भारतीय किसानों के लिए उनके खेतों में मध्यम से कठिन कार्यों के साथ बनाया गया है। ट्रैक्टर में 2048 सीसी का इंजन है, जो उच्च उत्पादकता सुनिश्चित करने के लिए 2100 का इंजन रेटेड आरपीएम उत्पन्न करता है। महिंद्रा 275 डीआई टीयू ट्रैक्टर 3 सिलेंडर के साथ आता है, जो इस ट्रैक्टर को शक्ति और स्थायित्व का एक बेहतरीन संयोजन बनाता है। ट्रैक्टर इंजन इसे खेती के लिए टिकाऊ बनाता है और ऊबड़-खाबड़ खेतों में आसानी से काम करता है। इसके अलावा, बहुमुखी इंजन वाटर कूल्ड और प्री-क्लीनर के साथ 3 स्टेज का ऑयल बाथ टाइप सिस्टम से भरा हुआ है, जो इसे साफ और ठंडा रखता है। ये सुविधाएं इस ट्रैक्टर की कार्य क्षमता और इसके कामकाजी जीवन को भी बढ़ाती हैं। वाजिब महिंद्रा 275 डीआई टीयू ट्रैक्टर 39 एचपी कीमत के बावजूद, यह एक शक्तिशाली ट्रैक्टर है। 

महिंद्रा 275 डीआई टीयू ट्रैक्टर ट्रांसमिशन

महिंद्रा 275 डीआई टीयू में पार्शियल कान्स्टेन्ट मेश टाइप का ट्रांसमिशन दिया गया है, जो आसान और स्मूथ गियर शिफ्टिंग प्रदान करता है जिससे गियर बॉक्स काे लम्बा जीवन मिलता है और चालक को कम थकान सुनिश्चित करता है। महिंद्रा 275 डीआई टीयू में 8 गियर आगे के लिए और 2 गियर पीछे के लिए दिए गए हैं। यह 31.17 किमी प्रति घंटे की फॉरवर्ड गति प्राप्त कर सकता है। 275 डीआई टीयू महिंद्रा ट्रैक्टर की सबसे अच्छी बात यह है कि यह भार को सहने में सक्षम है। इसलिए, इसका उपयोग परिवहन के लिए भी किया जाता है। साथ ही, ये विशेषताएं महिंद्रा ट्रैक्टर 275 डीआई को परिवहन के लिए उपयुक्त बनाती हैं।

महिंद्रा 275 डीआई टीयू ट्रैक्टर पीटीओ

महिंद्रा 275 डीआई टीयू ट्रैक्टर 6 स्पलाइन इनडिपेंडेंट टाइप की पीटीओ दी गई है। पीटीओ पॉवर 33.4 एचपी है। पीटीओ 540 आरपीएम की स्पीड से काम करता है। महिंद्रा 275 डीआई टीयू ट्रैक्टर से एमबी प्लाऊ, पोटेटो प्लांटर, हैरो, कल्टीवेटर, रोटावेटर और पोटेटो डिगर जैसे उपकरण आसानी से चलाए जा सकते हैं।

महिंद्रा 275 डीआई टीयू ट्रैक्टर हाइड्रोलिक्स

महिंद्रा 275 डीआई टीयू में एडीडीसी टाइप की हाइड्रोलिक्स दी गई है, जिसकी लिफ्टिंग क्षमता 1200 किलोग्राम है। इस ट्रैक्टर में 47 लीटर का डीजल टैंक दिया गया है।लिफ्टिंग की सेंसिंग के लिए द्वित्तीय श्रेणी के तीन पाइंट दिए गए हैं। जिसकी सहायता से आप जमीन के हिसाब से उपकरणों को सेट कर सकते हैं।

महिंद्रा 275 डीआई टीयू ट्रैक्टर टायर

महिंद्रा 275 डीआई टीयू में आगे के टायर 6 X 16 और पीछे के टायर 12.4 X 28/13.6 X 28 इंच साइज में आते हैं। यह ट्रैक्टर 2 व्हील ड्राइव में आता है। इस ट्रैक्टर पर 2000 घंटा/2 वर्ष की गारंटी मिलती है। 

महिंद्रा 275 डीआई टीयू ट्रैक्टर डाइमेंशन्स

महिंद्रा 275 डीआई टीयू ट्रैक्टर का कुल वजन 1790 किलोग्राम है। इस ट्रैक्टर की कुल लंबाई 3360 एमएम है। 275 डीआई टीयू ट्रैक्टर की चौड़ाई 1636 एमएम है। ट्रैक्टर का व्हीलबेस 1880 मिमी का है। महिंद्रा 275 डीआई टीयू ट्रैक्टर का ग्राउंड क्लीयरेंस 400 एमएम है। 

महिंद्रा 275 डीआई टीयू  ट्रैक्टर की कीमत 

महिंद्रा ट्रैक्टर 275 डीआई टीयू 39 एचपी की कीमत 5.60 लाख रुपये से 5.80 लाख रुपये है। यह कीमत एक्स शोरूम है, जो कंपनी निर्धारित करती है। महिंद्रा 275 डीआई टीयू ट्रैक्टर सुपर किफायती कीमत पर उन्नत तकनीकी समाधान के साथ आता है। इसके साथ ही इसमें कई एडवांस फीचर्स दिए गए हैं जिससे किसान इसके साथ सुरक्षित महसूस कर सकें। सभी किसान भारत में महिंद्रा ट्रैक्टर 275 ऑन रोड प्राइस आसानी से खरीद सकते हैं। इसके अलावा, महिंद्रा 275 डीआई टीयू ट्रैक्टर की ऑन रोड कीमत भारत के अलग-अलग क्षेत्रों में अलग-अलग है। 

ट्रैक्टरगुरु आपको अपडेट रखने के लिए हर माह जॉन डीरे ट्रैक्टर  व पॉवरट्रैक ट्रैक्टर कंपनियों सहित अन्य ट्रैक्टर कंपनियों की मासिक सेल्स रिपोर्ट प्रकाशित करता है। ट्रैक्टर्स सेल्स रिपोर्ट में ट्रैक्टर की थोक व खुदरा बिक्री की राज्यवार, जिलेवार, एचपी के अनुसार जानकारी दी जाती है। साथ ही ट्रैक्टरगुरु आपको सेल्स रिपोर्ट की मासिक सदस्यता भी प्रदान करता है। अगर आप मासिक सदस्यता प्राप्त करना चाहते हैं तो हमसे संपर्क करें।

ट्रैक्टर इंडस्ट्री से जुड़े सभी अपडेट जानने के लिए आप हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें - https://bit.ly/3yjB9Pm

Website - TractorGuru.in
Instagram - https://bit.ly/3wcqzqM
FaceBook - https://bit.ly/3KUyG0y

Quick Links

Popular Tractor Brands

Most Searched Tractors