ट्रैक्टर समाचार सरकारी योजना समाचार कृषि समाचार कृषि मशीनरी समाचार मौसम समाचार कृषि व्यापार समाचार सामाजिक समाचार सक्सेस स्टोरी समाचार

बैटरी स्प्रेयर : नैनो यूरिया और नैनो डीएपी की खरीद पर बैटरी स्प्रेयर का ऑफर

बैटरी स्प्रेयर : नैनो यूरिया और नैनो डीएपी की खरीद पर बैटरी स्प्रेयर का ऑफर
पोस्ट -21 मार्च 2024 शेयर पोस्ट

बैटरी स्प्रेयर पर जबरदस्त ऑफर : इस स्कीम में 2250 का बैटरी स्प्रेयर 600 रुपए में मिलेगा

कृषि उपकरणों ने खेती को पहले से आसान बना दिया है। देश का आम किसान कृषि उपकरणों की मदद से खेती में बेहतर उत्पादन प्राप्त कर सके, इसके लिए सरकार की ओर से कृषि यंत्रों की सब्सिडी दी जाती है। ऐसा ही एक कृषि उपकरण स्प्रेयर किसानों के लिए बहुत उपयोगी है। इस इक्विपमेंट की मदद से किसान खेती में खाद, कीटनाशक व शाकनाशी का छिड़काव करते हैं और कीटों के प्रकोप से फसलों को सुरक्षित रखते हैं। हर छोटा-बड़ा किसान स्प्रेयर का उपयोग करता है। अब एक खास ऑफर के तहत स्प्रेयर बहुत कीमत में किसानों को मिल रहा है। 2250 रुपए का बैटरी चालित स्प्रेयर मात्र 600 रुपए में उपलब्ध है। आइए, बैटरी स्प्रेयर (Battery Sprayer) पर जबरदस्त ऑफर के बारे में विस्तार से जानें।

New Holland Tractor

जानिए किसान क्यों पसंद करते हैं पार्टेबल स्प्रे मशीन

खेती में छिड़काव के कार्यों के लिए सरकार ड्रोन (Drone) को बढ़ावा दे रही है, लेकिन ड्रोन आम किसान के बजट से बाहर है और इसके संचालन के लिए जो टेक्निकल नॉलेज चाहिए वह अभी किसानों तक नहीं पहुंच पाई है। ऐसे में किसान छिड़काव कार्य के लिए पार्टेबल स्प्रे मशीन (Spray Machine) को अधिक पसंद करते हैं। इसका फायदा यह है कि किसान इसे कहीं भी आसानी से ले जा सकता है और इसके इस्तेमाल से खेती में खादों व दवा छिड़काव का काम आसानी से संपन्न हो जाता है। इसकी कीमत किसानों की पहुंच में है। पार्टेबल स्प्रे मशीन मैनुअल और बैटरी चालित ऑप्शन में मिलती है।

कैसे मिलेगी 600 रुपए में बैटरी चालित स्प्रेयर मशीन

किसानों को 600 रुपए में बैटरी ऑपरेटेड स्प्रेयर मशीन का ऑफर इफको (IFFCO) द्वारा उपलब्ध कराया जा रहा है। इफको एक सहकारी संस्था है जो किसानों को खाद, बीज, उर्वरक, कीटनाशक, शाकनाशी व कृषि उपकरण किफायती कीमत पर उपलब्ध कराती है। होली से पहले इफको (IFFCO) का यह ऑफर किसानों के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। इस ऑफर में एक सामान के साथ दूसरा सामान बहुत कम दाम में दिया जा रहा है। किसानों को 2250 रुपए का बैटरी चालिक स्प्रेयर (Sprayer) मात्र 600 रुपए में दिया जा रहा है। यह स्प्रेयर पूरी तरह से पोर्टेबल है। 

इफको (IFFCO) कॉम्बो ऑफर में खरीदना होगा यह सामान 

इफको के इस ऑफर में किसानों को 500 एमएल में नैनो यूरिया की 24 बोतल और 500 एमएल में ही नैनो डीएपी (Nano DAP) की 24 बोतल खरीदनी होगी। इन दोनों उत्पादों के साथ 600 रुपए में पोर्टेबल स्प्रेयर बैटरी चालित दिया जा रहा है। इस पूरे ऑर्डर की कीमत 20400 रुपए है। जिस पर 16 प्रतिशत की छूट मिल रही है। इस कॉम्बो ऑफर में 2250 रुपए का स्प्रेयर मात्र 600 रुपए में दिया जा रहा है। यहां आपको बता दें कि एक बोतल नैनो डीएपी की कीमत 600 रुपए है जबकि दूसरे नैनो यूरिया (Nano Urea) बोतल की कीमत 225 रुपए है। इस प्रकार 24 बोतल डीएपी की कीमत 14400 रुपए व 24 बोतल नैनो यूरिया की कीमत 5400 रुपए है और स्प्रेयर की कीमत 2250 रुपए है जो ऑफर के तहत मात्र 600 रुपए में मिल रहा है। 

जानिए क्या है इफको (IFFCO) और कैसे करती है काम

इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड (IFFCO) एक सहकारी समिति है जिसकी स्थापना 1967 में भारत सरकार ने की थी। इसकी स्थापना भारत में किसानों को सस्ती कीमतों पर गुणवत्तापूर्ण उर्वरक उपलब्ध कराने के उद्देश्य के साथ हुई थी। इसका मुख्यालय नई दिल्ली में है और इसका स्वामित्व और नियंत्रण किसानों के पास है। संगठन के पास पूरे भारत में बिक्री कार्यालयों, गोदामों और विनिर्माण इकाइयों का विस्तृत नेटवर्क है और यह देश की सबसे बड़ी उर्वरक कंपनियों में से एक है। इफको उर्वरक, बीज और अन्य कृषि आदानों की खरीद, निर्माण और वितरण कार्यों से खेती को आसान बना रही है।

Website - TractorGuru.in
Instagram - https://bit.ly/3wcqzqM
FaceBook - https://bit.ly/3KUyG0y

Call Back Button

क्विक लिंक

लोकप्रिय ट्रैक्टर ब्रांड

सर्वाधिक खोजे गए ट्रैक्टर