ट्रैक्टर समाचार सरकारी योजना समाचार कृषि समाचार कृषि मशीनरी समाचार मौसम समाचार कृषि व्यापार समाचार सामाजिक समाचार सक्सेस स्टोरी समाचार

वीएसटी टिलर ट्रैक्टर्स ने एग्रीटेक्निका 2023 में 3 नए इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर किये ट्रैक्टर लांच, जानें फीचर्स

वीएसटी टिलर ट्रैक्टर्स ने एग्रीटेक्निका 2023 में 3 नए  इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर किये ट्रैक्टर लांच, जानें फीचर्स
पोस्ट -22 नवम्बर 2023 शेयर पोस्ट

एग्रीटेक्निका 2023 : वीएसटी टिलर्स ट्रैक्टर्स ने इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर सहित 3 नए ट्रैक्टरों का किया अनावरण   

VST Tillers Tractors Limited : अग्रणी कृषि उपकरण निर्माता वीएसटी टिलर्स एंड ट्रैक्टर्स लिमिटेड ने बुधवार, 15 नवंबर को जर्मनी के हनोवर में एग्रीटेक्निका (AGRITECHNICA 2023) में अपने स्वदेशी रूप से विकसित इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर सहित 3 नए ट्रैक्टरों का अनावरण किया है। वीएसटी ने फील्डट्रैक (FIELDTRAC) ब्रांड के अतंर्गत इन नवीन मशीनों के अनावरण के माध्यम से अपनी तकनीकी श्रेष्ठता का प्रदर्शन किया है। 12 नवंबर 2023 को शुरू हुई सात दिवसीय प्रदर्शनी एग्रीटेक्निका (AGRITECHNICA) में 3 उत्पाद 929 ईवी, 932 डीआई स्टेज V इंजन और हाइड्रोलिक स्टेटिक (एचएसटी) ट्रांसमिशन के साथ 929 एचएसटी प्रदर्शित किए गए हैं। VST ने अपने अत्याधुनिक स्टेज V इंजन (24.5एचपी) का भी अनावरण किया है। इस अवसर पर VST Tractor Tillers Limited के सीईओ एंटनी चेरुकारा ने कहा कि “ एग्रीटेक्निका वीएसटी के लिए रणनीतिक महत्व का है क्योंकि हम दुनिया के सामने अपनी तकनीकी क्षमता और अपने फीचर से भरे उत्पादों का प्रदर्शन कर रहे हैं। इन तकनीकी रूप से बेहतर उत्पादों का अनावरण हमारे लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि हम वैश्विक स्तर पर अपने पदचिह्न का विस्तार करने की प्लान बना रहे हैं और जल्द ही अमेरिकी US बाजार में प्रवेश करने की सोच रहे हैं। व्यापार मेला हमारे उत्पादों को प्रदर्शित करने और संभावित व्यवसायों से मिलने के लिए एक आदर्श मंच उपलब्ध कराता है।“

New Holland Tractor

40-50 HP रेंज नए फीचर-लोडेड ट्रैक्टर भारतीय किसानों के लिए उपलब्ध होंगे  

वीएसटी पहले से ही अमेरिका में अग्रणी कृषि उपकरण निर्माताओं को कृषि मशीनों और इलेक्ट्रिक ट्रैक्टरों के लिए ड्राइव ट्रेनों से संबंधित ईवी समाधान की आपूर्ति कर रहा है। वीएसटी ने स्थिरता और पर्यावरण-कृषि के लिए कृषि मशीनीकरण प्रथाओं में वांछित बदलाव लाने के लिए नए उत्पादों का अनावरण जारी रखने का वादा किया। कंपनी ने इस वर्ष अगस्त में सबसे उन्नत कॉम्पैक्ट सेगमेंट में सीरीज 9 के तहत 6 अत्याधुनिक ट्रैक्टर मॉडल पेश किए। अक्टूबर 2023 में VST ने HTC Investments के साथ एक ज्वाइंट वेंचर (JV) बनाया । इसके बाद VST-ZETOR ब्रांड अस्तित्व में आया। VST ZETOR Private Limited ज्वाइंट वेंचर मार्केट में 40-50 HP रेंज में  नए फीचर-लोडेड ट्रैक्टर पेश करने जा रही है।  VST-ZETOR ब्रांड के तहत निर्मित सर्वोत्तम रेंज के अत्याधुनिक ट्रैक्टर जल्द ही भारतीय किसानों के लिए उपलब्ध होंगे। वहीं वीएसटी FIELDTRAC ब्रांड के तहत इन नवीनतम तकनीकी उत्पादों के अनावरण से इस रेंज में कृषि मशीनीकरण में और क्रांति आएगी और VST ब्रांड की स्थापना वैश्विक मंच पर होगी।

वीएसटी फील्डट्रैक 929 ईवी / VST Fieldtrack 929 EV

वीएसटी फील्डट्रैक 929 ईवी पिछले 3 वर्षों से कंपनी की आर एंड डी टीम द्वारा गहन शोध और परीक्षण का परिणाम है। वीएसटी ने एग्रीटेक्निका में अपना पूरी तरह से इन-हाउस विकसित इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर, वीएसटी फील्डट्रैक 929 ईवी (VST Fieldtrack 929 EV) पेश किया है। यह इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर 25 Kwh बैटरी से लैस है, और इसकी मोटर 110 न्यूटन मीटर (Nm) का अधिकतम टॉर्क देती है। वीएसटी 929 ईवी लेटेस्ट फीचर से भरपूर गैर-प्रदूषणकारी ट्रैक्टर है, जो डुअल-एक्टिंग पावर स्टीयरिंग, बेहतर स्टाइलिंग और बेहतरीन एर्गोनॉमिक्स से पैक है। VST Fieldtrack 929 EV कई अनुप्रयोगों (applications) के लिए उपयुक्त है। यह इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर 1250 किलोग्राम की लिफ्ट कैपेसिटी के साथ आता है।

फील्डट्रैक 932 डीआई स्टेज V

एग्रीटेक्निका 2023 में वीएसटी टिलर्स ट्रैक्टर्स द्वारा प्रदर्शित दूसरा ट्रैक्टर वीएसटी 932 डीआई स्टेज V टेक्नो-कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर है। 32 एचपी सेगमेंट में यह 3-सिलेंडर इंजन के साथ 109.4 न्यूटन मीटर (nm) का अधिकतम टॉर्क देता है। फील्डट्रैक 932 डीआई स्टेज V टेक्नो-कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ पावर और टॉर्क प्रदान करता है। वीएसटी 932 डीआई स्टेज V अनुप्रयोगों की एक विस्तृत श्रृंखला को संभालने में सक्षम है और इसे कई प्रकार के अनुलग्नकों (attachments) के साथ उपयोग किया जा सकता है। 

लोडर के साथ फील्डट्रैक 929 एचएसटी

फील्डट्रैक 929 एचएसटी ट्रैक्टर पावर-पैक 4-सिलेंडर स्टेज-V, 1306 CC इंजन के साथ आता है, जो 72.2 nm टॉर्क देता है। एचएसटी ट्रैक्टर लचीलेपन और संचालन में आसानी को ध्यान में रखते हुए भूनिर्माण के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए छोटे संचालन, अधिक आराम सुनिश्चित करने के लिए स्टीयरिंग पर बेहतर नियंत्रण प्रदान करता है।

क्या है एग्रीटेक्निका  

एग्रीटेक्निका कृषि मशीनरी के लिए दुनिया का अग्रणी व्यापार मेला है। हनोवर में कार्यक्रम स्थल पर विश्व स्तर पर संचालित सभी कृषि मशीनरी कंपनियों का प्रतिनिधित्व किया जाता है। अंतर्राष्ट्रीय कृषि के लिए सबसे व्यापक और विविध व्यापार मेला कार्यक्रम की पेशकश करते हुए, एग्रीटेक्निका कृषि मशीनरी की पूरी श्रृंखला प्रस्तुत करता है। फसल सुरक्षा में स्प्रेयर से लेकर ड्रोन तक, ट्रैक्टर से लेकर स्वायत्त उपकरण प्रणाली तक और कंबाइन हार्वेस्टर से लेकर डिजिटल सहायता प्रणाली तक शामिल है।

Website - TractorGuru.in
Instagram - https://bit.ly/3wcqzqM
FaceBook - https://bit.ly/3KUyG0y

Call Back Button

Quick Links

Popular Tractor Brands

Most Searched Tractors