ट्रैक्टर समाचार सरकारी योजना समाचार कृषि समाचार कृषि मशीनरी समाचार मौसम समाचार कृषि व्यापार समाचार सामाजिक समाचार सक्सेस स्टोरी समाचार

वीएसटी सीरीज 9 : वीएसटी ने 6 मिनी ट्रैक्टर किए लांच

वीएसटी सीरीज 9 : वीएसटी ने 6 मिनी ट्रैक्टर किए लांच
पोस्ट -10 अगस्त 2023 शेयर पोस्ट

वीएसटी सीरीज 9 लॉन्च : 18 से 36 एचपी के बीच 6 कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर किए लांच

वीएसटी टिलर्स ट्रैक्टर्स लिमिटेड द्वारा वीएसटी सीरीज 9 के तहत 18 Hp से 36 Hp के बीच 6 सबसे उन्नत कॉम्पैक्ट ट्रैक्टरों की रेंज किसानों के लिए पेश की गई है। इनमें वीएसटी 918 (18.5 Hp), वीएसटी 922 (22 Hp), वीएसटी 927 (24 Hp), वीएसटी 929 (28 Hp), वीएसटी 932 (30 एचपी) और वीएसटी 939 (36 एचपी) रेंज के ट्रैक्टर शामिल है। 

New Holland Tractor

किसानों मिलेंगे 6 सबसे उन्नत कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर मॉडल

वीएसटी टिलर्स ट्रैक्टर्स लिमिटेड 55 वर्षों से अधिक की विरासत के साथ कृषि मशीनीकरण और भारतीय किसानों के सशक्तिकरण को बढ़ावा दे रहा है। वीएसटी 4WD कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर सेगमेंट में अग्रणी है और ट्रैक्टरों की अन्य श्रेणी के अग्रणी उत्पादकों में से एक है। वीएसटी टिलर्स ट्रैक्टर्स लिमिटेड ने 9 अगस्त 2023 को 18 एचपी से ऊपर के कॉम्पैक्ट ट्रैक्टरों की वीएसटी ट्रैक्टर सीरीज 9 लांच की। कंपनी ने देश में कॉम्पैक्ट 4 व्हील ड्राइव ट्रैक्टर रेंज में अपनी अग्रणी उपस्थिति को और अधिक स्थापित करने के उद्देश्य से अपने होसुर प्लांट में ट्रैक्टरों की इस रेंज को डिजाइन और विकसित किया है। कंपनी ने वीएसटी सीरीज 9 के तहत देश में 18 एचपी से 36 एचपी के बीच वीएसटी 918 (18.5 एचपी), वीएसटी 922 (22 एचपी), वीएसटी 927 (24 एचपी), वीएसटी 929 (28 एचपी), वीएसटी 932 (30 एचपी), वीएसटी 939 (36 एचपी) 6 सबसे उन्नत कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर मॉडल का अनावरण किया है। बागवानी के साथ कृषि फसलों और विभिन्न कृषि क्षेत्रों में विभिन्न उद्देश्यों की पूर्ति के लिए सीरीज 9 ट्रैक्टर रेंज के तहत ये 6 नए ट्रैक्टर मॉडल किसानों को इसी महीने से उपलब्ध होंगे। आईये, इस पोस्ट की मदद से जानें कि इन 6 कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर मॉडल में किसानों के लिए क्या कुछ खास दिया गया है। 

वीएसटी सीरीज 9 रेंज के कॉम्पैक्ट ट्रैक्टरों में शामिल फीचर्स

वीएसटी 9 सीरीज के तहत 3 अलग-अलग सेगमेंट में 6 नए कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर मॉडल किसानों के लिए पेश किए हैं। इसमें 20 एचपी से कम सेगमेंट 1 ट्रैक्टर, 21-30 एचपी के बीच सेगमेंट में 3 ट्रैक्टर और 31 एचपी से 40 एचपी के सेगमेंट में 2 नए कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर शामिल है। वीएसटी सीरीज 9 के तहत ये 6 सबसे उन्नत कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर रेंज बगीचे, बागवानी के साथ-साथ पारंपरिक कृषि फसलों और गैर-कृषि क्षेत्र में कृषि मशीनीकरण की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए अंतरराष्ट्रीय डिजाइन और तकनीकी एकीकरण के साथ निर्मित किए गए हैं। कंपनी ने अपने नए मल्टीयूटिलिटी कॉम्पैक्ट ट्रैक्टरों की इस रेंज में इनडिपेंडेंट पीटीओ, एमआईडी पीटीओ, रिवर्स पीटीओ, फुल्ली सिंक्रोमेश गियरबॉक्स, इलेक्ट्रो-हाइड्रोलिक कंट्रोल (ईएचसी) और दोहरी ट्रैक चौड़ाई विकल्प सहित कई खास फीचर्स पहली बार शामिल किए हैं। 

कॉम्पैक्ट ट्रैक्टरों की यह श्रृंखला सर्वश्रेष्ठ इंजन से सुसज्जित 

वीएसटी कंपनी का कहना है कि वीएसटी सीरीज 9 के तहत यह कॉम्पैक्ट ट्रैक्टरों की यह श्रृंखला अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ इंजन से सुसज्जित है, जो सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ टॉर्क, पावर और माइलेज प्रदान करता है। 

इस सेगमेंट के ट्रैक्टरों को 4 अलग-अलग इंजन प्लेटफार्मों से 6 पावर रेटिंग मिली है। इस सीरीज के ट्रैक्टरों में उन्नत प्रोद्योगिकी के 6+2/8+2/9+3 तीन अलग-अलग स्पीड गियर बॉक्स प्रदान किया है, जो ट्रैक्टर ऑपरेटर को अधिक आरामदायक संचालन प्रदान करने में मदद करती है। 

ट्रैक्टरों में ईएचसी की सुविधा ऑपरेटर को एक बटन के स्पर्श से कृषि उपकरणों को नियंत्रित करने में सक्षम बनाती है। दोहरे विकल्पों और छोटे टर्निंग रेडियस के साथ इसकी सबसे संकीर्ण ट्रैक चौड़ाई किसानों को विभिन्न फसलों के साथ काम करते समय संकीर्ण स्थानों पर आसानी से नेविगेट करने की अनुमति देती है। 

वीएसटी सीरीज 9 ट्रैक्टरों में एर्गोनॉमिक्स में ऊंचा प्लेटफॉर्म, प्रीमियम लुक, प्रोजेक्टर हेडलैंप, एक हीट प्रोटेक्टर शील्ड, एक नई पीढ़ी का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डीलक्स सीट और एक छोटा टर्निंग रेडियस शामिल है। 

नई वीएसटी सीरीज 9 के ये बहुमुखी कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर हर प्रकार के अनुप्रयोगों के लिए उपयुक्त हैं। इन कॉम्पैक्ट ट्रैक्टरों का उपयोग एमबी प्लाऊ, रिजर, डक फुट कल्टीवेटर, टिलर, रोटावेटर, स्प्रेयर, लोडर, हॉलेज, थ्रेशर, जेनसेट जैसे कई भारी कृषि उपकरणों के उपयोग में किया जा सकता है।

किसानों के जीवन को समृद्ध बनाने के प्रति प्रतिबद्ध

वीएसटी सीरीज 9 के तहत सबसे उन्नत कॉम्पैक्ट ट्रैक्टरों की श्रृंखला लॉन्च के बारे में बात करते हुए, वीएसटी टिलर्स ट्रैक्टर्स लिमिटेड के सीईओ, एंटनी चेरुकारा ने कहा कि वीएसटी का कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन प्रदान करता है। नई सीरीज 9 रेंज के ट्रैक्टरों का लॉन्च कई फसलों के कृषि मशीनीकरण और भारतीय किसानों के जीवन को समृद्ध बनाने के प्रति प्रतिबद्ध है। भारतीय किसानों की बेहतर कमाई के लिए सीरीज 9 रेंज के बहुमुखी ट्रैक्टर में ’अतिरिक्त शक्ति - अतिरिक्त बचत - अतिरिक्त आराम’ का विजयी फॉर्मूला देने के लिए विकसित किया गया है। इस लॉन्च के साथ, अब हमारे पास कॉम्पैक्ट ट्रैक्टरों की एक पूरी श्रृंखला है, और हमें विश्वास है कि ये उत्पाद कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर बाजार में हमारी नेतृत्व स्थिति को और मजबूत करेंगे।

सीरीज 9 रेंज के तहत कॉम्पैक्ट ट्रैक्टरों में शामिल स्पेसिफिकेशन
 
वीएसटी 918 (18.5 एचपी) 

कॉम्पैक्ट ट्रैक्टरों की श्रृंखला में वीएसटी 918 (18.5 एचपी) 20 एचपी से कम सेगमेंट का मिनी ट्रैक्टर है। इसमें 18.5 एचपी श्रेणी का 3-सिलेंडर जापानी डीआई इंजन है। यह शानदार टॉर्क के साथ 18.5 एचपी की पावर जनरेट करता है। इस ट्रैक्टर में 6 फॉरवर्ड और 2 रिवर्स और 8 फॉरवर्ड और 2 रिवर्स गियर ऑप्शन के साथ स्लाइडिंग/कॉन्स्टेंट मेश टाइप वैकल्पिक गियरबॉक्स मिलते है। वीएसटी 918 ट्रैक्टर में डुअल पीटीओ का विकल्प है। इसमें तेल में डूबे ब्रेक और 750 /500 किलोग्राम की एडीडीसी टाइप हाइड्रोलिक कंट्रोल है। 

वीएसटी 922 ट्रैक्टर

वीएसटी सीरीज 9 के तहत वीएसटी 922 ट्रैक्टर 22 एचपी श्रेणी का दमदार ट्रैक्टर है, जो अपनी श्रेणी में 3-सिलेंडर जापानी डीआई इंजन के साथ आता है। यह इंजन कुशल और किफायती काम देने के लिए उच्च टॉर्क के साथ 22 एचपी पावर का उत्पादन करता है। वीएसटी के इस ट्रैक्टर में इकोनॉमी पीटीओ का विकल्प किसानों के लिए दिया गया है। वीएसटी 922 ट्रैक्टर की लिफ्टिंग कैपसिटी 750/500 किलोग्राम है। इसके में भी मन चाही स्पीड के लिए 6 फॉरवर्ड और 2 रिवर्स और 8 फॉरवर्ड और 2 रिवर्स वैकल्पिक गियर बॉक्स मिलते हैं। 

वीएसटी 927 (24 एचपी)

वीएसटी एर्गोनॉमिक्स और प्रीमियम लुक वाला शक्तिशाली ट्रैक्टर है। इसमें 24 एचपी इंजन श्रेणी का 4 सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन अपने श्रेणी में कुशल माइलेज प्रर्दशन प्रदान करने के लिए अधिकतम 24 एचपी की पावर जनरेट करता है। वीएसटी 927 ट्रैक्टर में 6 फॉरवर्ड और 2 रिवर्स गियर के साथ कॉन्स्टेंट मेश गियरबॉक्स है। ट्रैक्टर में एडीडीसी टाईप हाइड्रोलिक्स दी गई, जिसकी वजन उठाने की क्षमता 750 किलोग्राम तक है। इसमें तेल में डूबे ब्रेक और डुअल पीटीओ के साथ, इसमें स्मूथ पावर स्टीयरिंग भी है। 

वीएटी 929 (28 एचपी) ट्रैक्टर 

वीएसटी 929 ट्रैक्टर में डुअल एक्टिंग पावर स्टीयरिंग, ग्रेट एर्गोनोमिक और हाई टॉर्क सुविधा है। इसका डुअल ट्रैक तकनीक टास्क के दौरान ट्रैक्टर को ट्रैक की चौड़ाई को समायोजित करके विभिन्न क्षेत्रों में ज्यादा परफॉर्मेंस और एफिशिएंट माइलेज प्रदान की अनुमति देता है। इसका 28 एचपी का डीआई इंजन हल्के भारी कृषि कार्य को पूरा करने के लिए 2400 आरपीएम की इंजन रेटेड पावर और 84.3 न्यूटनमीटर का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है। सुचारू संचालन के लिए इसमें कॉन्स्टेंट मेश गियर बॉक्स है, जिसमें 8 फॉरवर्ड और 2 रिवर्स स्पीड गियर विकल्प प्रदान करता है। वीएसटी 929 ट्रैक्टर डीआई 28 एचपी रेंज का यह ट्रैक्टर 2 डब्ल्यूडी और 4डब्ल्यूडी दोनों ही वेरिएंट में किसानों को मिलता है। 

वीएसटी 932 ट्रैक्टर 

इस सीरीज का यह ट्रैक्टर 30 एचपी सेगमेंट का है। इसमें 3-सिलेंडर और 30 एचपी पावर का डीआई इंजन है, जो हर फसल क्षेत्र की जरूरतों को पूरा करने के लिए 30 एचपी की पावर जनरेट करता है। वीएसटी 932 में सिंक्रोमेश गियरबॉक्स और डबल क्लच है। इसमें 1250 किलोग्राम हाइड्रोलिक लिफ्टिंग कैपेसिटी है। तेल में डूबे हुए ब्रेकिंग सिस्टम है। वीएसटी 932 ट्रैक्टर 4डब्ल्यूडी वेरियंट में किसानों को मिलता है।  

वीएसटी 939 (36 एचपी) 

वीएसटी सीरीज 9 ट्रैक्टर रेंज के तहत वीएसटी 939 ट्रैक्टर सेगमेंट में 36 एचपी इंजन श्रेणी का ट्रैक्टर है। इसमें 3 सिंलेडर इंजन मिलता है। वीएसटी 939 ट्रैक्टर में 9 फॉरवर्ड और 2 रिवर्स स्पीड गियर ऑप्शन के साथ सिंक्रोमेश गियरबॉक्स मिलता है। इस कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर में 29 एचपी पावर की स्वतंत्र/मध्य/रिवर्स पीटीओ है, जो कई प्रकार के कृषि कार्यों के लिए सक्षम है। इस ट्रैक्टर में एडीडीसी हाइड्रोलिक्स है, जिसकी 1250 किलोग्राम तक वजन उठाने क्षमता है। 

Website - TractorGuru.in
Instagram - https://bit.ly/3wcqzqM
FaceBook - https://bit.ly/3KUyG0y

Call Back Button

क्विक लिंक

लोकप्रिय ट्रैक्टर ब्रांड

सर्वाधिक खोजे गए ट्रैक्टर