ट्रैक्टर समाचार सरकारी योजना समाचार कृषि समाचार कृषि मशीनरी समाचार मौसम समाचार कृषि व्यापार समाचार सामाजिक समाचार सक्सेस स्टोरी समाचार

वीएसटी मिनी ट्रैक्टर : 17 एचपी से 30 एचपी में टॉप 5 मिनी ट्रैक्टर

वीएसटी मिनी ट्रैक्टर : 17 एचपी से 30 एचपी में टॉप 5 मिनी ट्रैक्टर
पोस्ट -24 अप्रैल 2023 शेयर पोस्ट

वीएसटी टॉप 5 मिनी ट्रैक्टर:  जानें कीमत, फीचर्स और इंजन क्षमता की पूरी जानकारी

वीएसटी मिनी ट्रैक्टर : खेती-बाड़ी के अंदर छोटे ट्रैक्टर काफी ज्यादा पॉपुलर हो रहे हैं। मिनी और स्मॉल ट्रैक्टरों की मदद से खेती-बाड़ी और बागवानी में बहुउद्देशीय कार्यों को सरलता से पूरा करके पैसा बचाया जा रहा है, जिस कारण छोटे और स्मॉल ट्रैक्टर काफी फायदेमंद साबित भी हो रहे हैं। इसी को देखते हुए पिछले कुछ वर्षों में किसानों के बीच छोटे कॉम्पैक्ट ट्रैक्टरों की मांग बढ़ी है। किसानों को बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए विभिन्न ट्रैक्टर कंपनियों ने एक से बढ़कर एक आधुनिक फीचर्स से सुसज्जित उच्च ईंधन दक्षता के मिनी ट्रैक्टर बाजार में लॉन्च किए हैं। इन ट्रैक्टरों की कीमत किसानों की जेब के अनुसार ट्रैक्टर निर्माता कंपनियां द्वारा तय की गई है। ताकि छोटे और सीमांत किसान इन ट्रैक्टरों को बिना किसी आर्थिक परेशानी के खरीद सकें। आज बाजार में मिनी ट्रैक्टरों की विस्तृत श्रृंखला मौजूद है, यहां हम वीएसटी ट्रैक्टर कंपनी के मिनी ट्रैक्टर की जानकारी लेकर आए हैं। इस सेगमेंट में हमने वीएसटी मिनी ट्रैक्टर के टॉप 5 किफायती रेंज ट्रैक्टर मॉडल को कीमत, इंजन दक्षता और फीचर्स के आधार पर सेलेक्ट किया है। ये टॉप 5 वीएसटी मिनी ट्रैक्टर 17 एचपी से लेकर 30 एचपी के बीच बजट फ्रेंडली मिनी ट्रैक्टर मॉडल  है। ये सभी मॉडल फ्यूल एफिशिएंट, प्रभावी परफॉर्मेंस और कीमत के मामले में अपनी श्रेणी के अन्य मिनी ट्रैक्टर मॉडल को कड़ी चुनौती देते हैं। वीएसटी के ये टॉप 5 मिनी ट्रैक्टर छोटे और बागवानी किसानों के लिए कामयाब ट्रैक्टर मॉडल है। ऐसे में अगर आप एक छोटे और नियमित रूप से बागवानी करने वाले किसान है और 17 एचपी से लेकर 30 एचपी रेंज में बजट अनुकूल मिनी ट्रैक्टर की किफायती रेंज तलाश कर रहे हैं, तो वीएसटी मिनी ट्रैक्टर की ये रेंज आपके लिए अनुकूल है। इस रेंज के सभी ट्रैक्टर आपके बजट के अनुकूल है। ट्रैक्टरगुरू के इस लेख में वीएसटी मिनी ट्रैक्टर रेंज में टॉप 5 ट्रैक्टर की कीमत और फुल स्पेसिफिकेशन्स की विस्तृत जानकारी दी जा रही है।इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

New Holland Tractor

वीएसटी वीटी - 180D HS / JAI - 4डब्ल्यूडी (19 Hp) ट्रैक्टर

वीएसटी वीटी - 180डी एचएस/जेएआई- 4डब्ल्यूडी, वीएसटी ट्रैक्टर ब्रांड इंडिया लाइन-अप का 19 एचपी ट्रैक्टर है, जो मिनी ट्रैक्टरों की अपनी रेंज में ईंधन दक्षता और इंजन की विश्वसनीयता के लिए लोकप्रिय है। यह ट्रैक्टर कम रखरखाव लागत में खेतों में उत्पादता बढ़ाने में मददगार है। ट्रैक्टर विभिन्न एडवांस फीचर्स से लैस है, जिसकी वजह से यह ट्रैक्टर छोटे किसानों के बीच कामयाब और अग्रणी ट्रैक्टर है।  

वीएसटी वीटी - 180D HS / JAI - 4डब्ल्यूडी ट्रैक्टर में 19 हॉर्स पावर इंजन श्रेणी का शक्तिशाली इंजन है। यह 3 सिलेंडर और 901 सीसी इंजन क्षमता का कूलेंट कूल्ड इंजन है, जो 2700 इंजन-रेटेड आरपीएम जनरेट करता है। इसमें एक ड्राई एयर क्लीनर है, जो इंजन को साफ रखने और स्वच्छ एयर प्रदान करने में मददगार है। खेतों में अधिक समय तक संचालन के दौरान इंजन को ठंड रखने के लिए इसमें फोर्स्ड सर्कुलेशन ऑफ कूलेंट एंड वाटर सिस्टम है। वीएसटी वीटी - 180D HS / JAI - 4WD ट्रैक्टर की पीटीओ एचपी 13.19 एचपी है। ट्रैक्टर में   ऑटोमेटिक डेप्थ और ड्राफ्ट कंट्रोल हाइड्रोलिक सिस्टम है, जिसकी वजन उठाने की क्षमता 500 किलोग्राम है। ट्रैक्टर 4 डब्ल्यूडी वेरिएंट में आता है, जो इसे भारी-भरकम सभी प्रकार के उपयोग के लिए कुशल ट्रैक्टर बनाता है। ट्रैक्टर इंजन शक्ति को जोड़ने के लिए इसमें एक सिंगल ड्राई क्लच के साथ कांस्टेंट मेश और स्लाइडिंग मेश कॉम्बिनेशन का शक्तिशाली गियर बॉक्स है। ट्रैक्टर में 6 फॉरवर्ड और रिवर्स गियर, इंटरनल एक्सपेंडिंग शू टाइप ब्रेक, मैकेनिकल स्टीयरिंग सिस्टम और 18 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक है। ट्रैक्टर का टर्निंग रेडियस 195 एमएम और व्हीलबेस 1435 एमएम है। ट्रैक्टर की आगे की गति 17.46 किमी प्रति घंटा है। भारत में वीएसटी वीटी - 180डी एचएस/जेएआई- 4डब्ल्यूडी की कीमत 2.98 लाख रुपए से लेकर 3.35 लाख है। यह कीमत आपके राज्य और शहर के अनुसार अलग-अलग होती है।  

वीएसटी शक्ति 932-4 डब्ल्यूडी ट्रैक्टर

वीएसटी शक्ति 932 (30 Hp) - 4WD ट्रैक्टर, वीएसटी मिनी ट्रैक्टर रेंज का 30 एचपी का ट्रैक्टर है। इसमें 3 सिलेंडर और 1758 सीसी इंजन कैपेसिटी का वाटर कूल्ड इंजन है। ट्रैक्टर एक ड्राई टाइप एयर फिल्टर है, जो इंजन को साफ और स्वच्छ रखने के लिए पर्याप्त है। ट्रैक्टर की पीटीओ एचपी 25 एचपी है, जो जुताई, लेवलिंग, बुवाई, पडलिंग, ढुलाई और कटाई के लिए विभिन्न ट्रैक्टर कृषि उपकरणों को संचालित करने के लिए पर्याप्त है। खेतों में मन चाही तेज और धीमी गति संचालन के लिए 9 फॉरवर्ड और 3 रिवर्स स्पीड कॉम्बिनेशन वाला सिंक्रोमेश डबल क्लच गियर बॉक्स है। ट्रैक्टर की अधिकतम फॉरवर्ड स्पीड 22.03 किमी प्रति घंटा है। ट्रैक्टर में तेल में डूबे हुए डिस्क ब्रेक है, जो ट्रैक्टर को खेतों में काम के दौरान प्रभावी ब्रेकिंग प्रदान करते हैं। ट्रैक्टर का टर्निंग रेडियस 2100 एमएम है, जिसके कारण यह छोटी से छोटी जगह में आसानी से कट जाता है। संचालन के दौरान ट्रैक्टर पर बेहतर कंट्रोल के लिए इसमें पावर स्टीयरिंग सिस्टम है। ट्रैक्टर में 500 किलोग्राम लिफ्टिंग क्षमता वाली 3 प्वाइंट लिंकेज एडीडीसी टाइप हाइड्रोलिक्स है। यह 4डब्ल्यूडी ट्रैक्टर आपको सुचारू और आसान कार्य करने में मदद करता है। वीएसटी शक्ति 932 (30एचपी) - 4 डब्ल्यूडी ट्रैक्टर की कीमत 5.40 लाख रुपए शुरू होकर 5.70 लाख रुपए तक है। कंपनी इस ट्रैक्टर पर 5000 घंटे या 5 साल की वारंटी प्रदान करती है।

वीएसटी शक्ति एमटी 270 एचटी ट्रैक्टर 

वीएसटी मिनी ट्रैक्टरों की विस्तृत सीरीज में वीएसटी शक्ति एमटी 270 एचटी ट्रैक्टर है। यह ट्रैक्टर अपनी रेंज में शानदार परफॉर्मेंस और इंजन की विश्वसनीयता के लिए लोकप्रिय है। इसमें 1306 सीसी इंजन क्षमता का 4 सिलेंडर इंजन है। यह 27 एचपी श्रेणी का शक्तिशाली इंजन है, जो 7.2 न्यूटन मीटर की मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करता है। ट्रैक्टर में इंजन को साफ और ठंडा रखने के लिए ड्राई एयर फिल्टर और वाटर कूल्ड सिस्टम है। ट्रैक्टर में कांस्टेंट मेश टाइप साइड शिफ्ट सिंगल क्लच गियर बॉक्स है, जिसमें 8 फॉरवर्ड और 2 रिवर्स स्पीड गियर हैं। ट्रैक्टर की अधिकतम फॉरवर्ड स्पीड 22.42 किलोमीटर प्रति घंटा है। ट्रैक्टर में तेल में डूबे हुए ब्रेक, पावर स्टीयरिंग, 18 लीटर कैपेसिटी का फ्यूल टैंक और 6 X 12 और 8.3 X 20 इंच के साइज में फ्रंट और रियर  टायर का सेटअप है। ट्रैक्टर में प्रथम कैटेगरी 3 प्वांइट लिंकेज ऑटोमेटिक डेप्थ और ड्राफ्ट कंट्रोल (एडीडीसी) टाइप की हाइड्रोलिक्स है। ट्रैक्टर में 750 किलोग्राम मजबूत उठाने की लिफ्टिंग कैपसिटी के साथ 4 डब्ल्यूडी की शक्ति है, जो आसानी से खींचने और उठाने में मदद करता है। ट्रैक्टर का शक्तिशाली इंजन अपनी श्रेणी के कृषि इम्प्लीमेंटस को आसानी से संचालित करने के लिए पीटीओ एचपी 22 एचपी जनरेट करता है। भारत में वीएसटी शक्ति एमटी 270 एचटी (27 एच.पी) ट्रैक्टर किसानों को 5.10 लाख से लेकर 5.50 लाख रुपए की कीमत सीमा के अंदर मिल सकते हैं।   

वीएसटी शक्ति एमटी 171 डीआई सम्राट 

वीएसटी शक्ति एमटी 171 डीआई सम्राट, वीएसटी ट्रैक्टर इंडिया लाइन-अप के 17 एच.पी का एक 2 डब्ल्यूडी ट्रैक्टर है। वीएसटी मिनी ट्रैक्टर के सेगमेंट में वीएसटी शक्ति एमटी 171 डीआई सम्राट प्रसिद्ध ट्रैक्टरों में से एक है। ट्रैक्टर में 1 सिलेंडर,  746 सीसी क्षमता का डीजल इंजन है। ट्रैक्टर में कुल 10-गियर ऑप्शन के साथ कांस्टेंट मेश गियर बॉक्स है। इसमें इंजन शक्ति को जोड़ने के लिए 8 फॉरवर्ड और 2 रिवर्स स्पीड गियर है। ट्रैक्टर की अधिकतम गति आगे की ओर  31 किमी प्रति घंटा है। वीएसटी शक्ति एमटी 171 डीआई सम्राट की कीमत 2.88 लाख रुपए से लेकर 3.00 लाख रुपए है। ट्रैक्टर में सिंगल फ्रिक्शन प्लेट क्लच, ड्राई डिस्क ब्रेक, ड्राई टाइप एयर क्लीनर, वाटर कूल्ड कूलिंग सिस्टम, मैकेनिकल स्टीयरिंग और ऑटोमेटिक डेप्थ और ड्राफ्ट कंट्रोल (एडीडीसी) टाइप हाइड्रोलिक्स है। ट्रैक्टर की लिफ्टिंग कैपेसिटी 750 किलोग्राम है। पीटीओ एचपी 13 एचपी है, जो अपनी श्रेणी के रोटरी उपकरणों को जोड़ने के लिए पर्याप्त है। वीएसटी शक्ति एमटी 171 डीआई सम्राट  ट्रैक्टर की कीमत सस्ती और बजट के अनुकूल है। यह ट्रैक्टर अपने यूजर्स के लिए बहुत कम रखरखाव लागत पर अधिक क्षेत्र परिणाम के रूप में उच्च आमदनी प्रदान करने की पेशकश करता है। वीएसटी शक्ति एमटी 171 डीआई सम्राट ट्रैक्टर का उपयोग व्यावसायिक और कृषि दोनों उद्देश्यों के लिए व्यापक रूप से किया जा सकता है। 

वीएसटी एमटी 270 विराट- 4डब्ल्यूडी ट्रैक्टर

वीएसटी शक्ति एमटी 270 विराट 4डब्ल्यूडी ट्रैक्टर मिनी ट्रैक्टरों की सीरीज में एक लोकप्रिय पेशकश है। वीएसटी इंडिया लाइन-अप 22 एचपी का 4डब्ल्यूडी ट्रैक्टर है। वीएसटी शक्ति एमटी 270 विराट 4डब्ल्यूडी ट्रैक्टर में 27 एचपी, 1306 सीसी की क्षमता वाला 4 सिलेंडर इंजन है। यह इंजन खेत पर अच्छा माइलेज सुनिश्चित करने के लिए 3000 इंजन रेटेड आरपीएम जरनेट करता है। ट्रैक्टर में स्लाइडिंग मेश टाइप का 8-स्पीड गियरबॉक्स है, जिसमें  6 फॉरवर्ड और 2 रिवर्स स्पीड गियर ऑप्शन है। खेती के संचालन के दौरान ट्रैक्टर में इंजन शक्ति को जोड़ने और बेहतर नियंत्रण के लिए इसमें सिंगल प्लेट फ्रिक्शन क्लच और मैकेनिकल स्टीयरिंग है। इंजन द्वारा उत्पादित अधिकतम टॉर्क ट्रैक्टर को 21.74 किलोमीटर प्रति घंटा की शानदार गति देने में मददगार है। वीएसटी एमटी 270 विराट की ईंधन टैंक क्षमता 18 लीटर है। ट्रैक्टर में 750 किलोग्राम वजन उठाने वाली एक मजबूत हाइड्रोलिक्स है। ट्रैक्टर 4 डब्ल्यूडी है, जो अपको खेती और संबंधित कामों को आसानी से करने की अनुमति देता है। वीएसटी शक्ति एमटी 270 विराट 4डब्ल्यूडी की कीमत 4.21 लाख रुपये से लेकर 4.82 लाख रुपए तक है। यह इसकी एक्स शोरूम कीमत है। वीएसटी एमटी 270 विराट (27 एचपी) - 4डब्ल्यू ट्रैक्टर की कीमत आपके राज्य और शहर के अनुसार कम-ज्यादा हो सकती है, जिसमें सभी टैक्स शामिल भी हो सकते हैं। वीएसटी एमटी 270 विराट 4डब्ल्यूडी एक मजबूत ट्रैक्टर है, जो किसानों द्वारा खूब पंसद किया जा रहा है। इसका सुपर क्लासी डिजाइन इसे अंगूर के बागों में कुशलता से सभी कार्यों को संपन्न करने की अनुमति देता है। 

Website - TractorGuru.in
Instagram - https://bit.ly/3wcqzqM
FaceBook - https://bit.ly/3KUyG0y

Call Back Button

क्विक लिंक

लोकप्रिय ट्रैक्टर ब्रांड

सर्वाधिक खोजे गए ट्रैक्टर