ट्रैक्टर समाचार सरकारी योजना समाचार कृषि समाचार कृषि मशीनरी समाचार मौसम समाचार कृषि व्यापार समाचार सामाजिक समाचार सक्सेस स्टोरी समाचार

स्वराज 834 एक्सएम ट्रैक्टर : 35 एचपी श्रेणी में सबसे मजबूत और दमदार ट्रैक्टर

स्वराज 834 एक्सएम ट्रैक्टर : 35 एचपी श्रेणी में सबसे मजबूत और दमदार ट्रैक्टर
पोस्ट -14 नवम्बर 2022 शेयर पोस्ट

स्वराज 834 एक्सएम ट्रैक्टर के फीचर्स, माइलेज और कीमत के बारे में संक्षिप्त

स्वराज 834 एक्सएम 26.09 किलोवाट (35एचपी) सेगमेंट का एक वैल्यू फॉर मनी ट्रैक्टर है। स्वराज 834 एक्सएम ट्रैक्टर स्वराज ट्रैक्टर्स ब्रांड का एक एक्सट्रा माइलेज ट्रैक्टर है, जो कम डीजल खपत में सटीक वाणिज्यिक और कृषि के काम निकाल कर देता है। स्वराज 834 एक्सएम ट्रैक्टर मध्यम किसानों के लिए सबसे बढि़या मॉडल है। इस ट्रैक्टर से किसान वाणिज्यिक और कृषि के छोटे मोटे कामों को आसानी से कर सकते है। स्वराज के इस ट्रैक्टर की बिल्ड क्वालिटी बहुत अच्छी है और बाजार में इसकी रिसेल वैल्यू भी अच्छी है। स्वराज ट्रैक्टर्स कंपनी ने स्वराज 834 एक्सएम ट्रैक्टर में अधिकतम स्थिरता और आराम प्रदान करने के लिए सटीक आयामों के साथ अच्छी तरह से डिजाइन (इंजीनियर) किया है। जिसमें अत्यधिक विश्वसनीय घटकतथा शक्तिशाली और ईंधन उपयोग कुशल 3-सिलेंडर वाटर-कूल्ड इंजन है। स्वारा के इस नये एक्सट्रा माइलेज ट्रैक्टर में ढेरी सारी सुविधाएँ जैसे तेल में डूबे हुए ब्रेक, बड़े रियर टायर, टेपर फ्रंट एक्सल, मोबाइल कम कैरियर चार्जर, स्टेबलाइजर बार आदि से युक्त है। स्वराज 834 एक्सएम ट्रैक्टर में तेल में डूबे हुए ब्रेक ब्रेकिंग को अत्यधिक प्रभावी बनाते हैं। इसके बड़े रियर टायर खेत में कार्य के दौरान बेहतर पकड़ बनाने और कम फिसलन में मदद करते हैं। यह कृषि उपयोग के लिए अत्यधिक उपयुक्त है और डिस्क हैरो, कल्टीवेटर और रोटावेटर के साथ उपयोग करने के लिए आदर्श है। ट्रैक्टरगुरु के इस लेख में नीचे स्वराज 834 एक्सएम ट्रैक्टर के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स, माइलेज और कीमत के बारे में जानकारी दी जा रही है।

New Holland Tractor

स्वराज 834 एक्सएम में दी गई अतिरिक्त सुविधाएं एवं एक्सेसरीज 

स्वराज ट्रैक्टर अपने कम चलने और रखरखाव की लागत और खेती और वाणिज्यिक संलग्नक के साथ उनकी सार्वभौमिक प्रयोज्यता के लिए जाने जाते हैं। कंपनी ने अपने इस नये मॉडल को सटीक आयामों के साथ अच्छी तरह से डिजाइन किया है। स्वराज 834 एक्सएम ट्रैक्टर को आकर्षक लुक देने के लिए मेटालिक कलर के साथ बॉड़ी दी गई हैं, जिसके फ्रंट और साइड में कंपनी की बेजिंग देखने को मिल जाती है। हैवी डयूटी स्माल साइज का स्पैंड़ल दिया गया है। इस ट्रैक्टर में साइड माउंटेड़ बैटरी दी गई। इसका फ्रंट एक्सल दमदार, हैवी डयूटी सीधा और फिक्स दिया है। इस ट्रैक्टर में सिंगल पीस बोनट दिया गया है, जिसे असानी से खोलकर मेंटीनेंस का काम कर सकते है। स्वराज 834 एक्सएम ट्रैक्टर में स्टीयरिंग लॉक सुविधा दी गई है। साथ इसके न्यूट्रल सुरक्षा स्विच दिया गया है, जिसकी मदद से ट्रैक्टर न्यूट्रल स्थिति में चालू होता है। स्वराज ने अपने इस नये मॉडल में उपकरण, बुमफोर, गिट्टी वजन, शीर्ष लिंक, चंदवा, ड्रॉबार, हिच आदि कई अतिरक्ति सामान भी दिए है। इसके अलाव इस ट्रैक्टर में लिफ्टिग में चैन की जगह जैक सिस्टम दिया गया है, जो कल्टीवेटर, रोटावेटर, प्लांटर और हल जैसे भारी उपकरणों को नियंत्रण के लिए समझदार बनाते हैं।  

स्वराज 834 एक्सएम ट्रैक्टर इंजन

स्वराज ट्रैक्टर निर्माता द्वारा निर्मित स्वराज 834 एक्सएम ट्रैक्टर नये मॉडल में तीन सिलेंडर और 26. 09 किलोवाट (35 एचपी) पावर के साथ 2592 सीसी का 4 स्ट्रोक डाईरेक्ट इंजेक्शन डीजल तकनीक का शक्तिशाली और कुशल ईंधन दक्षता इंजन दिया गया है, जो उच्च उत्पादकता सुनिश्चित करने के लिए 1800 का इंजन रेटेड आरपीएम जनरेट करता है। स्वराज 834 एक्सएम अपनी श्रेणी में सर्वाधिक माइलेज प्रदान करने वाला टैªक्टर है। इस ट्रैक्टर में माइक्रो बॉश कंपनी का इनलाइन फ्यूल इंजेक्शन पंप दिया गया है। फ्यूल इंजेक्शन पंप को मेटीनेस फ्री रखने के लिए अलग से वाटर सपरेटर दिया है, जो डीजल से पानी को अलग करता है। स्वाराज ने इस मॉडल में 100 एमएम का बोर और 110 एमएम की स्ट्रोक दिया है। इस ट्रैक्टर में कूलिंग के लिए वाटर कूल्ड और साइक्लोनिक प्री क्लीनर के साथ 3 स्टेज ऑयल बाथ टाइप का एयर फिल्टर दिया गया है। स्वराज 834 एक्एम ट्रैक्टर की पीटीओ पावर 29 एचपी है।

स्वराज 834 एक्सएम ट्रैक्टर ट्रांसमिशन

स्वराज 834 एक्सएम ट्रैक्टर में ट्रांसमिशन कांस्टेंट मेश टाइप का दिया गया है, जो कि सेंटर शिफ्ट है। जिसमें 8 गियर आगे के लिए और 2 गियर पीछे के लिए दिए गए हैं। स्वराज 834 एक्सएम में 280 एमएम डायफ्राम के साथ ड्राई डिस्क फ्रिक्शन प्लेट के साथ सिंगल क्लच दी गई है। इस ट्रैक्टर के ब्रकिंग सिस्टम कि बात करें, तो यह ड्राई डिस्क ब्रेक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आता है। साथ इसमें तेल में डूबे हुए मल्टी प्लेट डिस्क ब्रेक ब्रेकिंग सिस्टम का विकल्प भी दिया गया है। जिसे आप अपने सुविधा के अनुसार ले सकते है। इस ट्रैक्टर में पार्किंग ब्रेक भी दिए गए हैं। 

स्वराज 834 एक्सएम ट्रैक्टर स्टीयरिंग

स्वराज 834 एक्सएम ट्रैक्टर ऑपरेटर को बेहतर गतिशीलता और आराम के लिए  मैकेनिकल स्टीयरिंग दी गई है। जिससे ऑपरेटर को ट्रैक्टर को नियंत्रित करना और तेजी से प्रतिक्रया करने में मदद करता है। 

स्वराज 834 एक्सएम ट्रैक्टर पीटीओ

स्वराज 834 एक्सएम ट्रैक्टर में 6 स्प्लिन टाइप पीटीओ दी गई, जो 540 आरपीएम की स्पीड से काम करती है। साथ ही इस ट्रैक्टर में आपको मल्टीस्पीड पीटीओ का भी ऑप्शन मिलता है। इस ट्रैक्टर में पीटीओ पावर 29 एचपी है। 

स्वराज 834 एक्सएम ट्रैक्टर हाइड्रोलिक्स

स्वराज 834 एक्सएम ट्रैक्टर में एडीडीसी टाइप की हाइड्रोलिक्स दी गई है जिसकी लिफ्टिंग क्षमता 1000 किलोग्राम है। स्वराज 834 एक्सएम में 60 लीटर क्षमता वाला बड़ा डीजल टैंक दिया गया हैं। खेती में कार्य के दौरान बेहतर पकड़ और कम फिसल के लिए इस ट्रैक्टर में आगे के टायर का साइज 6 X 16 इंच है, जबकि पीछे के टायर का साइज 12.4 X 28 / 13.8 X 28 इंच के बड़े आकार के दिए है। स्वराज कस यह नया ट्रैक्टर मॉडल 2 डब्ल्यूडी वेरियंट में आता है। स्वराज 834 एक्सएम पर कंपनी 2000 घंटा/ 2 वर्ष की वारंटी उपलब्ध करती है। 

स्वराज 834 एक्सएम ट्रैक्टर डाइमेन्शन

स्वराज 834 एक्सएम ट्रैक्टर का कुल वजन 1845 किलोग्राम है। इस ट्रैक्टर का व्हीलबेस 1930 एमएम का है। ट्रैक्टर की कुल लम्बाई 3475 एमएम है। ट्रैक्टर की कुल चौड़ाई 1705 एमएम का है। स्वराज 834 एक्सएम ट्रैक्टर का ग्राउंड क्लीयरेंस 380 एमएम का है।    

स्वराज 834 एक्सएम ट्रैक्टर कीमत 

स्वराज 834 एक्सएम ट्रैक्टर स्वराज ट्रैक्टर ब्रांड एक एक्सट्रा माइलेज वाला ट्रैक्टर है, जो 5.30-5.60 लाख रुपए के बीच आता है। लेकिन यह एक्स-शोरूम कीमत होती है, जिसे कंपनी द्वारा निर्धारित किया गया है। स्वराज 834 एक्सएम ट्रैक्टर की कीमत आपके राज्य और शहर के अनुसार अलग-अलग हो सकती है। क्योंकि स्वराज 834 एक्सएम ट्रैक्टर ऑन रोड प्राइस कई कारकों के कारण राज्य से दूसरे राज्य में उतार-चढ़ाव करता रहता है, जिसमें चयनित मॉडल, अतिरिक्त एक्सेसरीज, रोड टैक्स, आरटीओ शुल्क आदि शामिल हैं। स्वराज 834 एक्सएम की यह कीमत मध्यम वर्ग के किसानों के उचित हैं। ऐसे किसान इस ट्रैक्टर को वाणिज्यिक और साथ ही कृषि उपयोग के लिए खरीद सकते है। 

ट्रैक्टरगुरु आपको अपडेट रखने के लिए हर माह महिंद्रा ट्रैक्टर  व कुबोटा ट्रैक्टर कंपनियों सहित अन्य ट्रैक्टर कंपनियों की मासिक सेल्स रिपोर्ट प्रकाशित करता है। ट्रैक्टर्स सेल्स रिपोर्ट में ट्रैक्टर की थोक व खुदरा बिक्री की राज्यवार, जिलेवार, एचपी के अनुसार जानकारी दी जाती है। साथ ही ट्रैक्टरगुरु आपको सेल्स रिपोर्ट की मासिक सदस्यता भी प्रदान करता है। अगर आप मासिक सदस्यता प्राप्त करना चाहते हैं तो हमसे संपर्क करें।

Website - TractorGuru.in
Instagram - https://bit.ly/3wcqzqM
FaceBook - https://bit.ly/3KUyG0y

Call Back Button

क्विक लिंक

लोकप्रिय ट्रैक्टर ब्रांड

सर्वाधिक खोजे गए ट्रैक्टर