ट्रैक्टर समाचार सरकारी योजना समाचार कृषि समाचार कृषि मशीनरी समाचार मौसम समाचार कृषि व्यापार समाचार सामाजिक समाचार सक्सेस स्टोरी समाचार

स्वराज 735 एक्सटी ट्रैक्टर, 40 एचपी सेगमेंट में सबसे किफायती ट्रैक्टर

स्वराज 735 एक्सटी ट्रैक्टर, 40 एचपी सेगमेंट में सबसे किफायती ट्रैक्टर
पोस्ट -03 नवम्बर 2022 शेयर पोस्ट

स्वराज 735 एक्सटी ट्रैक्टर के तकनीकी और स्पेसिफिकेशन बारे में

स्वराज 735 एक्सटी 40 एचपी सेगेमेंट में उत्कृष्ट क्षमता एवं उन्नत तकनीकी सुविधाओं से लैस एक किफायती ट्रैक्टर है। स्वराज ट्रैक्टर कंपनी ने 40 एचपी सेगमेंट में इस ट्रैक्टर को कृषि एवं संबद्ध क्षेत्रों में हर चुनौतीपूर्ण कार्य को बिना रूके करने के लिए बनाया है। स्वराज ट्रैक्टर्स ब्रांड का स्वराज 735 एक्सटी ट्रैक्टर एक नया मॉडल है, जो अन्य 40 एचपी ट्रैक्टरों की तुलना में श्रेष्ठ है। और यह कई प्रमुख ब्रांडो में से एक है। स्वराज के इस नये मॉडल में उच्चतम विस्थापन और टॉर्क के साथ बिलकुल नए पावर और कुशल ईंधन इंजन दिया गया है, जो 40 एचपी श्रेणी में इसे अतिरिक्त शक्ति, अतिरिक्त आराम और अतिरिक्त क्षमता के साथ कार्य करने की क्षमता प्रदान करता है। इस ट्रैक्टर की उच्च क्षमता वाली सेंसिलिफ्ट हाइड्रोलिक्स इसे 1200 किलोग्राम वजन वहन करने की क्षमता प्रदान करती है। स्वराज 735 एक्सटी ट्रैक्टर की सर्वोत्तम गति और डिजाइन इसे कृषि और गैर कृषि उपयोगों पर अतिरिक्त कार्य प्रदर्शन प्रदान करते हैं। इस ट्रैक्टर में दिया गया ड्यूल क्लच इसे रोटावेटर और पीटीओ संचालित प्रयोगों के लिए आदर्श बनाता है। 

New Holland Tractor

स्वराज ट्रैक्टर ब्रांड के इस नये मॉडल का डिजाइन काफी आकर्षक और बोल्ड है। 735 एक्सटी स्वराज ट्रैक्टर का फ्रंट एक्सल धनूष के आकार का है, जो इसे छोटी जगह के लिए उपयोगी बनाता हैं। स्वराज 735 एक्सटी ट्रैक्टर में स्वराज के अन्य मॉडल की तरह इसमें भी सिंगल पीस बोनट दिया गया है। जिससे इसमें मेंटीनेंस का काम करना काफी आसान होता है। यह ट्रैक्टर एनालॉग डैश बोर्ड के साथ आता है, जिसमें इंजन आरपीएम सह घंटा मीटर दिशा संकेतक, फ्यूल गेज, वाटर टेम्प्रेचर गेज और ऑयल प्रेशर संकेतक मीटर दिए गए है

स्वराज 735 एक्सटी ट्रैक्टर में  इलेक्ट्रिकल्स के लिए इसके साइड में 12 वोल्ट, 88 एएच की बैटरी दी गई है। साथ इस ट्रैक्टर में अल्टरनेटर एवं स्टार्टर मोटर भी दी गई है। इस ट्रैक्टर में तेज रोशनी वाली हैलोजन हैडलाइट दी गई है। तथा शानदार डिजाइन के साथ टेल लैंप दिए गए है। तथा पीछे की तरफ एक हैलोजन लाइट भी दी गई है

स्वराज 735 एक्सटी ट्रैक्टर की उच्च क्षमता के सेंसीलिफ्ट हाइड्रोलिक्स बीज ड्रिल और आलू बोने वाली हैवी डयूटी मशीनों को उठाने के लिए उत्कृष्ट क्षमता प्रदान काता है। यह हर चुनौतीपूर्ण कार्य को करने के लिए एक उत्कृष्ट क्षमता वाला शक्तिशाली, मजबूत ट्रैक्टर है। ट्रैक्टरगुरु के इस लेख में हम आपके लिए स्वराज 735 एक्सटी ट्रैक्टर के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे जानकारी लेकर आएं है। 

स्वराज 735 एक्सटी ट्रैक्टर में उच्च-रेटेड टार्क इंजन

स्वराज 735 एक्सटी ट्रैक्टर 40 एचपी सेगमेंट में उच्च प्रदर्शन करने वाला ट्रैक्टर है, जो 3 सिलेंडरों और 40 एचपी के आरवी-3एक्सएम प्लस 3ए टाइप के होममेड इंजन के साथ आता है। यह 4 स्ट्रोक डाईरेक्ट इंजेक्शन डीजल तकनीक का 2734 सीसी का शक्तिशाली इंजन होता है, जो इसे उच्च उत्पादकता सुनिश्चित करने के लिए 1800 का इंजन रेटेड आरपीएम जनरेट करने की क्षमता प्रदान करता है। स्वराज 735 एक्सटी ट्रैक्टर का उच्च-रेटेड टार्क इंजन इसे उच्च विस्थापर और अतिरिक्त टॉर्क प्रदान करता है। जिसके परिणामस्वरूप इसे अतिरक्ति खींचने की शक्ति मिलती है। इस ट्रैक्टर में कूलिंग के लिए वाटर कूल्ड और प्री क्लीनर के साथ 3 स्टेज ऑयल बाथ टाइप का एयर फिल्टर दिया गया है। साथ ही इसमें अलग से वाटर सपरेटर दिया गया है, जो डीजल में से पानी को अलग करता हैं। स्वराज 735 एक्सटी ट्रैक्टर की पीटीओ पावर 32.6 एचपी है।

स्वराज 735 एक्सटी ट्रैक्टर में ट्रांसमिशन 

स्वराज 735 एक्सटी ट्रैक्टर में कांस्टेंट मेश टाइप का ट्रांसमिशन दिया गया है।  जिसमें आसान साइड गियर लीवर के साथ 8 गियर आगे के लिए और 2 गियर पीछे के लिए दिए गए हैं, जो ट्रैक्टर के तेज गति में होने पर गियर को सुचारू रूप से बदलना सुनिश्चि करता है। जिसके परिणाम से बहुत ही आरामदायक सवारी, कम थकान और बिना बाधा वाली लम्बी ड्राइव मिलती है। स्वराज 735 एक्सटी में सिंगल/ ड्यूल-क्लच दिया गया है। इस ट्रैक्टर में तेल में डूबे हुए ब्रेक के साथ ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है, जो इसे प्रभावी ब्रेकिंग प्रदान करता है। 

स्वराज 735 एक्सटी ट्रैक्टर स्टीयरिंग

स्वराज 735 एफई ट्रैक्टर ऑपरेटर को बेहतर गतिशीलता और आराम के लिए हैवी ड्यूटी सिंगल ड्रॉप आर्म के साथ स्टैंडर्ड मैकेनिकल स्टीयरिंग दी गई है। साथ ही इस ट्रैक्टर में ट्रैक्टर में पावर स्टीयरिंग का विकल्प भी दिया गया है। जिससे आप अपनी सुविधा के अनुसार खरीद सकते है। इस ट्रैक्टर में टूल्स, टॉप लिंक, एडजस्टेबल सीट, मोबाइल चार्जर आदि जैसी कई अतिरिक्त एक्सेसरीज भी दिए गए हैं। 

स्वराज 735 एक्सटी ट्रैक्टर पीटीओ

स्वराज 735 एक्सटी ट्रैक्टर में 6 स्प्लिन टाइप की इनडिपेंडेंट पीटीओ दी गई, जो 540 आरपीएम की स्पीड से काम करती है। साथ ही इस ट्रैक्टर में आपको रिर्वस पीटीओ का भी ऑप्शन मिलता है। इस ट्रैक्टर में 32.6 एचपी पावर की पीटीओ दी गई है, जो इसे खेती के कई जटिल उपकरणों को आसानी चलाने के लिए बेहतर पावर प्रदान करता है। 

स्वराज 735 एक्सटी ट्रैक्टर हाइड्रोलिक्स

स्वराज 735 एक्सटी ट्रैक्टर में उच्च-क्षमता के सेंसीलिफ्ट टाइप की हाइड्रोलिक्स दी गई है जिसकी लिफ्टिंग क्षमता 1200 किलोग्राम है। इस ट्रैक्टर में डीजल टैंक की क्षमता 45 लीटर है। साथ ही स्वराज 735 एक्सटी में प्रथम और द्धित्तीय श्रेणी के 3 लिंकेज प्वाइंट भी दिए गए है। इस ट्रैक्टर में आगे के टायर का साइज 6.00 X 16 इंच है, जबकि पीछे के टायर का साइज 13.6 X 28 इंच है। यह ट्रैक्टर 2 डब्ल्यूडी वेरियंट में आता है। इस ट्रैक्टर की वारंटी 2000 घंटा / 2 वर्ष है।  

स्वराज 735 एक्सटी ट्रैक्टर डाइमेन्शन

स्वराज 735 एक्सटी ट्रैक्टर का कुल वजन 1930 किलोग्राम है। ट्रैक्टर का व्हीलबेस 1925 एमएम का है। स्वराज के इस ट्रैक्टर मॉडल की कुल लम्बाई 3385 एमएम है। और ट्रैक्टर की कुल चौड़ाई 1730 एमएम का है। स्वराज 735 एक्सटी ट्रैक्टर का ग्राउंड क्लीयरेंस 385 एमएम का है। 

स्वराज 735 एक्सटी ट्रैक्टर कीमत 

स्वराज ट्रैक्टर 735 एक्सटी की कीमत बहुत सस्ती है और यह 5.95 से 6.35 लाख रुपए के बीच आता हैं। लेकिन यह इसकी एक्स शोरूम कीमत है, जो कंपनी निर्धारित करती है। स्वराज 735 एक्सटी ट्रैक्टर की कीमत आपके राज्य और शहर के अनुसार अलग-अलग हो सकती है। क्योंकि स्वराज 735 एक्सी ट्रैक्टर की ऑन रोड प्राइस कई कारकों के कारण एक राज्य से दूसरे राज्य में उतार-चढ़ाव करता रहता है, जिसमें चयनित मॉडल, अतिरिक्त एक्सेसरीज, रोड टैक्स, आरटीओ शुल्क आदि शामिल हैं। स्वराज 735 एक्सटी की कीमत ट्रैक्टरों की इस श्रेणी के लिए बहुत किफायती है और इसे सभी किसानों के लिए उपयुक्त और किफायती बनाती है।

ट्रैक्टरगुरु आपको अपडेट रखने के लिए हर माह कैप्टेन ट्रैक्टर व पॉवरट्रैक ट्रैक्टर कंपनियों सहित अन्य ट्रैक्टर कंपनियों की मासिक सेल्स रिपोर्ट प्रकाशित करता है। ट्रैक्टर्स सेल्स रिपोर्ट में ट्रैक्टर की थोक व खुदरा बिक्री की राज्यवार, जिलेवार, एचपी के अनुसार जानकारी दी जाती है। साथ ही ट्रैक्टरगुरु आपको सेल्स रिपोर्ट की मासिक सदस्यता भी प्रदान करता है। अगर आप मासिक सदस्यता प्राप्त करना चाहते हैं तो हमसे संपर्क करें।

Website - TractorGuru.in
Instagram - https://bit.ly/3wcqzqM
FaceBook - https://bit.ly/3KUyG0y

Call Back Button

क्विक लिंक

लोकप्रिय ट्रैक्टर ब्रांड

सर्वाधिक खोजे गए ट्रैक्टर