सरकारी योजना समाचार ट्रैक्टर समाचार कृषि समाचार कृषि मशीनरी समाचार मौसम समाचार कृषि व्यापार समाचार सामाजिक समाचार सक्सेस स्टोरी समाचार

कुबोटा नियोस्टार B2741 ट्रैक्टर, 27 एचपी रेंज में उच्च गुणवत्ता वाला सर्वश्रेष्ठ ट्रैक्टर

कुबोटा नियोस्टार B2741 ट्रैक्टर, 27 एचपी रेंज में उच्च गुणवत्ता वाला सर्वश्रेष्ठ ट्रैक्टर
पोस्ट - November 21, 2022 शेयर पोस्ट

कुबोटा नियोस्टार B2721 ट्रैक्टर के फीचर्स, विशेषताएँ और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में संक्षिप्त

जपानी तकनीक द्वारा निर्मित कुबोटा नियोस्टार बी2741 ट्रैक्टर कुबोटा इंडिया लाइन-अप का 27 एचपी ट्रैक्टर हैं। यह अपने सेगमेंट में कुबोटा ट्रैक्टर्स का एक प्रमुख ट्रैक्टर मॉडल है। कुबोटा नियोस्टार B2721 फॉर डब्ल्यूडी ट्रैक्टर में अधिक कर्षण और ड्राइविंग शक्ति है, जो काम को और अधिक कुशल बनाती है। 4WD तेजी से खेती करने में मदद करता है, कम मिट्टी के संघनन के साथ रोपण के समय को तेज करता है जिसके परिणाम स्वरूप 2 डब्ल्यूडी ट्रैक्टर की तुलना में उपज और लाभ में वृद्धि होती है। कुबोटा नियोस्टार B2741 ट्रैक्टर में ऑपरेटर आराम को ध्यान में रखते हुए ड्राइवर के लिए चौड़े, सपाट विशाल डेक दिया गया है। इस ट्रैक्टर में पूरी तरह से खुलने वाला वन-पीस बोनट दिया गया है, जो पूरी तरह से सिंगल टच के साथ खुलता है। वन-पीस बोनट के अंदर बैटरी दी गई है। कुबोटा ट्रैक्टर्स ने अपने इस ट्रैक्टर में मॉडल में एयर क्लीनर और मफलर को बोनट के नीचे दिया है, ताकि फलों के पेड़ों की शाखाओं के नीचे या अंगूर के बागों में संचालन किए जाने पर यह नुकसान का कारण नहीं बनें। कुबोटा नियोस्टार बी2741 ट्रैक्टर कुबोटा ट्रैक्टर ब्रांड की सबसे लोकप्रिय पेशकशों में से एक है, जिसे भारतीय किसानों की विशिष्ट आवश्यकताओं के लिए ’विचारशील ध्यान’ के साथ विकसित किया गया है, जो अपनी सार्वभौमिक संलग्रक क्षमताओं के कारण कृषि के लिए सर्वश्रेष्ठ ट्रैक्टर मॉडल के रूप में जाना जाता है। साथ ही, कम सेवा लागत और केंद्रो की एक विस्तृत श्रृंखला कुबोटा ट्रैक्टर्स ब्रांड को सबसे चर्चित ब्रांड बनाती है। ट्रैक्टरगुरू के इस लेख में कुबोटा नियोस्टार बी2741 ट्रैक्टर के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स, विशेषताएं और कीमत के बारे में जानकारी बता रहे है। 

New Holland Tractor

कुबोटा नियोस्टार B2741 ट्रैक्टर में (27HP) इंजन

कुबोटा नियोस्टार B2721 ट्रैक्टर जापान में निर्मित कुबोटा डीआई005-ई4, ई-टीवीसीएस इंजन दिया गया हैं, जो 3 सिलेंडर, 27 (HP) पावर के साथ 1261 सीसी का डीजल इंजन है। यह इंजन उच्च उत्पादकता सुनिश्चित करने के लिए 2500 इंजन रेटेड आरपीएम जनरेट करता है, जो इसे असाधारण रूप से टिकाऊ और विश्वसीनय इंजन बनता हैं। कुबोटा द्वारा निर्मित यह इंजन उच्च शक्ति, उच्च टॉर्क और स्वच्छ उत्सर्जन की विशेषता वाला शांत, कम कंपन इंजन है। कुबोटा नियोस्टार बी2741 ट्रैक्टर में कूलिंग के लिए लिक्विड कूल्ड और ड्राई टाइप का एयर फिल्टर दिया गया है। साथ ही एक बड़ा रेडियेटर भी दिया गया हैं, जो कॉम्पैट साईज ट्रैक्टर में सबसे बड़ा है। है। कुबोटा नियोस्टार बी2741 ट्रैक्टर मॉडल की पीटीओ पावर 19.17 एचपी है।

कुबोटा नियोस्टार बी2741 ट्रैक्टर ट्रांसमिशन (गियर बॉक्स)

कुबोटा नियोस्टार बी2741 ट्रैक्टर में कांस्टेंट मेश टाइप का ट्रांसमिशन दिया गया है, जो कि साइडशिफ्ट होता है। जिसमें 9 गियर आगे के लिए और 3 गियर पीछे के लिए दिए गए हैं। इस ट्रैक्टर में ड्राई सिंगल प्लेट क्लच दिया गया है। कुबोटा नियोस्टार बी2741 ट्रैक्टर की अधितम गति आगे की ओर 19.8 किमी/घंटा है। इस ट्रैक्टर तेल में डूबे हुए ब्रेक के साथ आता है, जो इसे खेतों में काम करते समय प्रभावी ब्रेकिंग प्रदान करते है। इसके अलावा, इसमें ब्रेक के साथ 2100 एमएम का टर्निंग रेडियस है।

कुबोटा नियोस्टार बी2741 ट्रैक्टर स्टीयरिंग 

कुबोटा नियोस्टार बी2741 ट्रैक्टर में इंटीग्रल पॉवर स्टीयरिंग दिया गया है। इसके अलावा इस ट्रैक्टर में लंबे समय तक संचालन के लिए आरामदायक और एडजस्टेबल सीटा, फ्लैट डेक, टूल्स, टॉप लिंक, मोबाइल चार्जर, कैनोपी, हुक, बम्फर और ड्राबार जैसी कई अतिरिक्त एक्सेसरीज दी गई हैं। 

कुबोटा नियोस्टार बी2741 ट्रैक्टर पीटीओ (HP) 

कुबोटा नियोस्टार बी2741 ट्रैक्टर में 6 स्प्लिन टाइप की पीटीओ (PTO) की दी गई है, जो स्टैंडर्ड मोड पर 2600 ईआरपीएम पर 540 आरपीएम की स्पीड से काम करती है और इकोनॉमी मोड पर 1830 ईआरपीएम पर 750 आरपीएम की स्पीड से काम करता है। साथ ही इस ट्रैक्टर में मल्टी स्पीड और रिर्वस पीटीओ का ऑप्शन भी मिलता है, जो छोटे लोड उतार-चढ़ाव के क्षेत्र में या अपेक्षाकृत छोटे भार के संचालन के लिए इस फंक्शन की सिफारिश की जाती है। ईसीओ-पीटीओ मोड में ईंधन दक्षता बढ़ जाती है। कुबोटा नियोस्टार बी2741 ट्रैक्टर में 19.17 (HP) पीटीओ पॉवर है। 

कुबोटा नियोस्टार बी2741 ट्रैक्टर हाइड्रोलिक्स 

कुबोटा नियोस्टार बी2741 ट्रैक्टर में पीसीडीसी टाइप की हाइड्रोलिक्स दी गई है। यह फंक्शन ऐसे उपकरणों का उपयोग करते समय फिसलन को कम करने में योगदान देता है, जिन्हें मजबूत ट्रैक्शन की आवश्यकता होती है। एक अतिरिक्त लाभ यह है कि खेती की गहराई को उस परिणाम के साथ समायोजित करना कभी भी आवश्यक नहीं होता है जो संचालन को आसान और अधिक कुशल बनाता है। कुबोटा नियोस्टार बी2741 ट्रैक्टर की लिफ्टिंग क्षमता 750 किलोग्राम है। इस ट्रैक्टर की-लॉक के साथ 23 लीटर क्षमता का फ्यूल टैंक दिया गया है। कुबोटा नियोस्टार बी2741 ट्रैक्टरमें आगे के टायर 7 X 12 इंच साइज और पीछे के टायर 8.3 X 28 / 9.5 X 18 इंच के साइज में दिया गया है। कुबोटा नियोस्टार बी2741 ट्रैक्टर का यह मॉडल 5000 घंटे या 5 साल की वारंटी के साथ आता है। 

कुबोटा नियोस्टार बी2741 ट्रैक्टर डाइमेन्शन

कुबोटा नियोस्टार बी2741 ट्रैक्टर की कुल लंबाई 2410 एमएम है। ट्रैक्टर की चौड़ाई 1015 एमएम है। ट्रैक्टर का कुल वजन 650 किलोग्राम है। यह ट्रैक्टर 2 डब्ल्यूडी और 4 डब्ल्यूडी दोनों वेरियंट में आता है। इस ट्रैक्टर में 1560 एमएम का व्हीलबेस है। और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 325 एमएम है। इसलिए स्थिर और स्थिर संचालन को कीचड़ वाले क्षेत्रों या ऊबड़-खाबड़ क्षेत्रों में भी कुशलतापूर्वक जारी रखा जा सकता है।

कुबोटा नियोस्टार बी2741 (27 HP) ट्रैक्टर कीमत  

कुबोटा नियोस्टार बी2741 (27 HP) ट्रैक्टर कुबोटा ट्रैक्टर ब्रांड का कॉम्पैट ट्रैक्टर सेगमेंट में सबसे लोकप्रिय पेशकशों में एक है, जो 5.81-5.83 लाख रुपए के बीच आता हैं। परंतु यह इसकी एक्स-शोरूम कीमत है। जिसे कंपनी निर्धारित करती है। कुबोटा नियोस्टार बी2741 (27 HP) ट्रैक्टर की कीमत आपके राज्य और शहर के अनुसार अलग-अलग हो सकती है। क्योंकि कुबोटा नियोस्टार बी2741 (27 HP) ट्रैक्टर  ऑन रोड प्राइस कई कारकों के कारण राज्य से दूसरे राज्य में उतार-चढ़ाव करता रहता है, जिसमें चयनित मॉडल, एक्सेसरीज, रोड टैक्स, आरटीओ शुल्क आदि शामिल हैं।

ट्रैक्टरगुरु आपको अपडेट रखने के लिए हर माह मैसी फर्ग्यूसन ट्रैक्टर  व सोनालिका ट्रैक्टर कंपनियों सहित अन्य ट्रैक्टर कंपनियों की मासिक सेल्स रिपोर्ट प्रकाशित करता है। ट्रैक्टर्स सेल्स रिपोर्ट में ट्रैक्टर की थोक व खुदरा बिक्री की राज्यवार, जिलेवार, एचपी के अनुसार जानकारी दी जाती है। साथ ही ट्रैक्टरगुरु आपको सेल्स रिपोर्ट की मासिक सदस्यता भी प्रदान करता है। अगर आप मासिक सदस्यता प्राप्त करना चाहते हैं तो हमसे संपर्क करें।

ट्रैक्टर इंडस्ट्री से जुड़े सभी अपडेट जानने के लिए आप हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें - https://bit.ly/3yjB9Pm

Website - TractorGuru.in
Instagram - https://bit.ly/3wcqzqM
FaceBook - https://bit.ly/3KUyG0y

Quick Links

Popular Tractor Brands

Most Searched Tractors