ट्रैक्टर समाचार सरकारी योजना समाचार कृषि समाचार कृषि मशीनरी समाचार मौसम समाचार कृषि व्यापार समाचार सामाजिक समाचार सक्सेस स्टोरी समाचार

कैप्टन ट्रैक्टर : लायन सीरीज में कैप्टन 280 4WD LS ट्रैक्टर लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

कैप्टन ट्रैक्टर : लायन सीरीज में कैप्टन 280 4WD LS  ट्रैक्टर लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
पोस्ट -19 मार्च 2024 शेयर पोस्ट

आधुनिक किसानों के लिए कैप्टन लायन सीरीज में कैप्टन 280 4WD LS ट्रैक्टर लॉन्च, जानें फीचर्स

Captain Tractor Lion Series : देश की ट्रैक्टर इंडस्ट्री में अग्रणी मिनी ट्रैक्टर निर्माता कंपनी कैप्टन ट्रैक्टर (Captain Tractor) ने अपनी लायन सीरीज में कैप्टन 280 4WD LS ट्रैक्टर लॉन्च किया है। शेर जैसी ताकत और किलर लुक वाला कैप्टन ट्रैक्टर का यह नवीन उत्पाद दुनिया भर के किसानों की खेती दक्षता, आराम और उत्पादकता बढ़ाने की जरूरतों को पूरा करने में मददगार साबित होगा। कैप्टन लायन सीरीज में कैप्टन 280 4डब्ल्यूडी एलएस (Captain 280 4WD LS) 28 एचपी (Hp) श्रेणी (Category) का दमदार ट्रैक्टर मिनी ट्रैक्टर है, जो अत्याधुनिक सुविधाओं से भरा हुआ है और इसे खेती को सरल, सुविधाजनक और सुरक्षित तरीके से परिभाषित करने के लिए डिजाइन किया गया है। कैप्टन 280 4WD LS कैप्टन लायन सीरीज (Captain Tractor Lion Series) से आता है। कैप्टन ट्रैक्टर ने अपने इस नवीन उत्पाद का अनावरण 15 मार्च 2024 को महाराष्ट्र के नासिक में आयोजित लॉन्चिंग समारोह से किया है। साथ ही इस मौके पर कई किसानों को इसकी डिलीवरी भी की गई। कैप्टन लायन सीरीज के इस मिनी ट्रैक्टर में कंपनी ने उन सभी सुविधाओं का समायोजन किया है, जो खेती व बागवानी के कामों को सरल और सुविधाजनक बनाते हैं। आइए, इस पोस्ट की मदद से कैप्टन 280 4डब्ल्यूडी एलएस (Captain 280 4WD LS) ट्रैक्टर की विशेषता और कीमत के बारे में जानते हैं।

New Holland Tractor

कैप्टन 280 4WD LS ट्रैक्टर में हैं शेर जैसा दम

कैप्टन 280 4WD LS ट्रैक्टर को कंपनी ने “शेर जैसा दम, और लागत है कम” को परिभाषित करने के दावे के साथ भारतीय बाजारों में लॉन्च किया है। यह ट्रैक्टर उन सभी आधुनिक विशेषताओं के साथ खेती और इंटरक्रॉपिंग को संयोजित करेगा, जो किसान एक कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर (MIni Tractor) में चाहते हैं। कैप्टन 280 4WD LS ट्रैक्टर अत्याधुनिक डिजाइन और फ्यूल एफिशिएंसी के साथ छोटे और सीमांत किसानों को एक किफायती कीमत पर उनकी क्षमता को बढ़ाने में मदद करेगा। यह ट्रैक्टर अगली पीढ़ी की खेती को आसान और स्मार्ट बनाएगा। बागवानी के लिए मशीनीकरण में सुधार कर खेती की लागत की कमी के साथ किसानों की धन राशि को बचाने में सक्षम है। सही मायने में कैप्टन 280 4डब्ल्यूडी (4WD) एलएसल ट्रैक्टर छोटे किसानों को बड़े कृषि कार्य करने के लिए आधुनिक विशेषताओं से भरा हुआ है। 

कैप्टन 280 4WD LS ट्रैक्टर में 28 एचपी इंजन

कैप्टन मिनी ट्रैक्टर (Captain Mini Tractor) सेगमेंट में कैप्टन 280 4डब्ल्यूडी एलएस ट्रैक्टर वास्तव में छोटे किसानों को खेती में तेजी से प्रगति हासिल करने के लिए वरदान साबित होगा। तुलनात्मक रूप से कैप्टन 280 4WD एलएस मिनी ट्रैक्टर (Mini Tractor) द्वारा किया जाने वाला संचालन अन्य मिनी ट्रैक्टरों व पावर टिलर से बेहतर है। कैप्टन मिनी ट्रैक्टर अन्य ट्रैक्टरों की तुलना में लगभग 40 प्रतिशत कम ईंधन की खपत करता है। कैप्टन 280 4डब्ल्यूडी एलएस ट्रैक्टर में 2 सिलेंडर, 28 एचपी इंजन है, जिसे प्रदूषण नियंत्रण के मानदंडों के रूप में एआरएआई द्वारा परीक्षण और प्रमाणित किया जाता है। कैप्टन मिनी ट्रैक्टर में हाई, मीडियम और लो-स्पीड सेटिंग्स प्रदान की गई , जिसे आप खेती के बहुमुखी कार्यों के लिए अपनी पसंदीदा स्पीड का उपयोग कर सकते हैं। यह ट्रैक्टर 9 फॉरवर्ड + 3 रिवर्स गियर विकल्प (HML+R) ट्रांसमिशन सिस्टम से लैस है। कैप्टन 28 एचपी ट्रैक्टर में 540/540 eRPM 2 स्पीड पीटीओ है, जिससे विभिन्न कृषि इम्प्लीमेंट जैसे रोटरी टिलर, स्प्रेयर, रीपर, ब्रूम स्वीपर आदि को आसानी से समायोजित किया जा सकता है।    

कैप्टन लायन सीरीज :  कैप्टन 280 4WD LS ट्रैक्टर की आधुनिक विशेषताएं

कैप्टन 280 4डब्ल्यूडी एलएस 28 एचपी ट्रैक्टर में हेवी ड्यूटी लिंकेज प्रदान की गई है, जिसकी मदद से किसान श्रेणी के 3 पॉजिशन सेंसिंग वाले पसंदीदा कृषि उपकरण को जोड़कर बेहतर तरीके से काम कर सकते हैं।  कैप्टन 280 4WD LS ट्रैक्टर की लिफ्टिंग कैपेसिटी 1000 किलोग्राम तक की है, जो  भारी भार के कुशल संचालन को सुनिश्चित करने में मददगार है। इसे शक्तिशाली प्रोजेक्टेड हेडलैंप से लैस किया गया है, जो रात के समय कृषि कार्यों के लिए किसानों को बेहतर रोशनी प्रदान करते हैं। इस ट्रैक्टर में तेल में डूबे ब्रेक मिलते है, जो ऑपरेशन को सुरक्षित बनाते हैं। कैप्टन 280 4डब्ल्यूडी एलएस में फुली प्रोटेक्टर साइलेंसर, सस्पेंशन के साथ आरामदायक सीट, अतिरिक्त फुटस्टेप, एंटी-स्लीप रबर मैट, रबर पैड पैंडल, साइड पीटीओ, गियर और हाइड्रोलिक लीवर, हाइड्रोस्टैटिक पावर स्टीयरिंग और पार्किंग ब्रेक हैं ,जो विस्तारित कामकाजी घंटों के दौरान ऑपरेटर की थकान को कम कर आरामदायक काम सुनिश्चित करते हैं।

ट्रैक्टर (Tractor) की आसान सर्विसिंग

कैप्टन, 28 एचपी सेगमेंट के कैप्टन 280 4डब्ल्यूडी एलएस ट्रैक्टर में आगे से खुलने वाला बोनट है। इससे किसानों को ट्रैक्टर की आसान सर्विसिंग का मौका मिलता है और सर्विस में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होती है। इस मिनी ट्रैक्टर में बैटरी बोनट के अंदर समायोजित की गई है। इस ट्रैक्टर में समायोज्य पहिया सेटिंग्स प्रदान की गई, जिससे ट्रैक्टर को विभिन्न कृषि कार्यों को पूरा करने के लिए 7 अलग-अलग आकारों की ट्रैंक विड्थ के अनुसार बनाया जा सकता है। कैप्टन 280 4डब्ल्यूडी एलएस 28 एचपी ट्रैक्टर की 2.5 मीटर की छोटी मोड़ त्रिज्या है, जो इसे सीमित स्थानों में आसानी से घूमने की क्षमता प्रदान करता है। कैप्टन 280 4WD एलएस ट्रैक्टर छोटे किसानों की विभिन्न कृषि आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए हर लिहाज से सक्षम है। कैप्टन 28 एचपी के इस मिनी ट्रैक्टर (Mini Tractor) की कीमत डिजाइइन और सुविधाओं के अनुसार किफायती रखी गई। सटीक कीमत जानने के लिए किसान भाई ट्रैक्टर गुरू की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

Website - TractorGuru.in
Instagram - https://bit.ly/3wcqzqM
FaceBook - https://bit.ly/3KUyG0y

Call Back Button

क्विक लिंक

लोकप्रिय ट्रैक्टर ब्रांड

सर्वाधिक खोजे गए ट्रैक्टर