ट्रैक्टर समाचार सरकारी योजना समाचार कृषि समाचार कृषि मशीनरी समाचार मौसम समाचार कृषि व्यापार समाचार सामाजिक समाचार सक्सेस स्टोरी समाचार

प्रीत 2549 : 25 एचपी रेंज में सबसे दमदार ट्रैक्टर

प्रीत 2549 : 25 एचपी रेंज में सबसे दमदार ट्रैक्टर
पोस्ट -02 मई 2023 शेयर पोस्ट

प्रीत 2549 जानें, ट्रैक्टर कीमत इंजन, स्पेसिफिकेशन्स की फुल जानकारी

भारत की प्रमुख ट्रैक्टर निर्माता ब्रांड प्रीत के एक से बढ़कर एक ट्रैक्टर प्रोडक्ट बाजार में हैं। इसका 2023 का लेटेस्ट मॉडल प्रीत 2549 खेती में कुशल और कई वाणिज्यिक उपयोगों के लिए सबसे बेस्ट है। यह 25 hp पावर का वेल्यू फॉर मनी ट्रैक्टर है जो 2wd विकल्प में आता है। 1854 cc के दमदार इंजन के साथ यह ईधन की बचत प्रदान करने वाला है। इसकी माइलेज भी शानदार है। इससे ईंधन की बचत होती है और कुल उत्पादन क्षमता में वृद्धि होती है। प्रीत 2549 ट्रैक्टर का कुल वजन 2050 kg है। इसके खास स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स के कारण यह ऑन रोड और ऑफ रोड दोनो ही जगहों पर बेहतर प्रदर्शन करता है। हल्का होने के बावजूद कंपनी ने इसे कंप्लीट ट्रैक्टर का आकार प्रदान किया है। ऑपरेटर्स और संचालकों के लिए इसे कंफर्टेबल सुविधाओं से लैस किया गया है। वहीं  प्रीत 2549 ट्रैक्टर की कीमत किसानों के लिए पॉकिट फ्रेंडली रखी गई है। यहां प्रीत 2549 ट्रैक्टर की सभी स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स के साथ इसकी फुल जानकारी ट्रैक्टर गुरू पर उपलब्ध कराई जा रही है। इसे अवश्य पढ़ें और शेयर एवं लाइक करें।

New Holland Tractor

शक्तिशाली इंजन

प्रीत 2549 ट्रैक्टर का इंजन पावरफुल है। यह इंजन किसानों के बीच सबसे ज्यादा चर्चित इंजनों में एक माना जाता है। इसमें 2 सिलेंडर प्रयुक्त किए गए हैं। इंजन से 2000 rpm जनरेट होता है। वहीं 1854 cc इंजन कैपेसिटी है। इसमें वाटर कूलिंग सिस्टम है। इससे इंजन गर्म नहीं होता।

गियरबॉक्स और स्टीयरिंग

प्रीत 2549 ट्रैक्टर में 10 स्पीड का गियरबॉक्स मिलता है जो सीधे इंजन से जुड़ा है। इससे यह ट्रैक्टर शानदार प्रदर्शन के साथ काम करता है। इसमें 8 फॉरवर्ड और 2 रिवर्स गियर हैं। इसका यह गियरबॉक्स इसे ज्यादा ड्राइव कुशल बनाता है। इस ट्रैक्टर में सिंगल ड्राइट टाइप क्लच और पावर स्टीयरिंग है।

डायमेंशन

प्रीत 2549 ट्रैक्टर का डायमेंशन इस प्रकार निर्मित किया गया है कि वह एक कंप्लीट ट्रैक्टर का आकार ले सके। इसीलिए इसका व्हीलबेस 1625 mm रखा गया है। इसमें 2780 mm लंबाई और 1130 mm चौड़ाई है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 180 mm है।

लिफ्टिंग कैपेसिटी

प्रीत 2549 ट्रैक्टर की वजन उठाने की क्षमता 1,000 kg है। इससे यह ट्रैक्टर खेतों में फसलो की ढुलाई और अन्य वाणिज्यिक उद्देश्यों की पूर्ति करने में सदा आगे रहता है।

खास फीचर्स

प्रीत 2549 ट्रैक्टर में कंपनी ने कई स्पेशल फीचर्स शामिल किए हैं। इनमें एडजस्टेबल ऑपरेटर सीट, पावरफुल हैडलैंप, सुंदर डिजायन, 21.03 एचपी पीटीओ पावर है।  

ब्रेक और टायर  

इस ट्रैक्टर के ब्रेक ड्राई/ ऑयल इंम्सर्ड विकल्प में आते हैं। ये ब्रेक फिसलन और दुर्घटनाओं से बचाव करते हैं। प्रीत 2549 ट्रैक्टर 2 डब्ल्यूडी ट्रैक्टर है जिसके फ्रंट टायर 5.2 X 14 / 6 x 12 और रियर टायर 8.3 x 20 इंच साइज में आते हैं।

मुख्य स्पेसिफिकेशंस

प्रीत 2549 ट्रैक्टर कई स्पेशल स्पेसिफिकेशंस के साथ पेश किया गया है, जो इस प्रकार हैं -:

  •   यह ट्रैक्टर कृषि  और कमर्शियल उपयोगिताओं को आसानी से पूरा कर सकता है।
  •   यह ट्रैक्टर फ्यूल एफिशिएंट इंजन के साथ आता है जिससे यह ज्यादा बचत प्रदान करता है।
  •   इसके स्पेयर पार्ट्स की उपलब्धता आसान है। ये सभी शहरों में मिलते हैं।
  •   इसकी लिफ्टिंग पावर कैपेसिटी और पीटीओ पावर ज्यादा है।

उपयोगिताएं

प्रीत 2549 2wd ट्रैक्टर सभी कृषि कार्यों को पूरा करने में निपुण है। इसका उपयोग कपास, गन्ना, दाख की बोरियां और बागों की फलदार फसलों की लोडिंग के लिए ज्यादा होती है। इसके अलावा इसकी अन्य कमर्शियल यूटिलिटी भी कम नहीं है।

कीमत अफोर्डेबल

प्रीत 2549 ट्रैक्टर की प्राइस 4.80 लाख रुपये से 5.30 लाख रुपये है। यह प्रीत ट्रैक्टर कीमत छोटे और सीमांत किसान भाईयों के लिए भी आसान पहुंच में है। इस ट्रैक्टर की विशेषताओं को देखते हुए कीमत उचित और ग्राहकों की सुविधा के अनुसार तय की गई है।

ट्रैक्टर गुरू पर करें विजिट

प्रीत 2549 2wd ट्रैक्टर या अन्य किसी ब्रांड का नया बेहतर ट्रैक्टर खरीदना हो अथवा पुराना ट्रैक्टर बेचना हो तो आप ट्रैक्टर गुरू की वेबसाइट पर विजिट करें। यहां आपको भारत की अनेक ब्रांड्स के ट्रैक्टरों के एक से बढ़ कर एक मॉडल उपलब्ध होंगे। इनके स्पेसिफिकेशंस, फीचर्स, कीमत, इंजन आदि के बारे में एक क्लिक में पूरी जानकारी मिलेगी। 

Website - TractorGuru.in
Instagram - https://bit.ly/3wcqzqM
FaceBook - https://bit.ly/3KUyG0y

Call Back Button

क्विक लिंक

लोकप्रिय ट्रैक्टर ब्रांड

सर्वाधिक खोजे गए ट्रैक्टर