ट्रैक्टर समाचार सरकारी योजना समाचार कृषि समाचार कृषि मशीनरी समाचार मौसम समाचार कृषि व्यापार समाचार सामाजिक समाचार सक्सेस स्टोरी समाचार

आयशर 368 ट्रैक्टर : 38 एचपी श्रेणी में मजबूत और शक्तिशाली ट्रैक्टर

आयशर 368 ट्रैक्टर : 38 एचपी श्रेणी में मजबूत और शक्तिशाली ट्रैक्टर
पोस्ट -16 नवम्बर 2022 शेयर पोस्ट

आयशर 368 ट्रैक्टर कीमत, फीचर्स सहित सभी स्पेसिफिकेशन्स के बारे में संक्षिप्त

टैफे ट्रैक्टर निर्माता द्वारा निर्मित आयशर 368 ट्रैक्टर 38 एचपी ट्रैक्टर्स के अपने सेगमेंट में सबसे कुशल ट्रैक्टर मॉडल में से एक है। यह अपनी श्रेणी में सबसे मजबूत और शक्तिशाली ट्रैक्टर है, जो कुछ बेहतरीन वैश्विक प्रौद्योगिकी के साथ उम्मीद से ज्यादा अनुभव प्रदान करता हैं। देश की अग्रणी ट्रैक्टरों की निर्माता कंपनी में शामिल टैफे ट्रैक्टर निर्माता इस ट्रैक्टर को अधिकतम स्थिरता और आराम प्रदान करने के लिए इसे सटीक आयामों के साथ अच्छी तरह से डिजाईन किया है। आयशर ट्रैक्टर ब्रांड भारतीय किसानों के बीच सबसे चर्चित ट्रैक्टर ब्रांड है, जो मीडियम और हाई यूजेज के लिए जाना जाता है। आयशर ट्रैक्टर ने ये दक्षता हल्के और मजबूत गुणवत्ता और कम रखरखाव लागत वाले ट्रैक्टरों के माध्यम से हासिल की है। आयशर 368 आधुनिक फीचर्स से लैस ट्रैक्टर है, जिसका उपयोग वाणिज्यिक और साथ ही कृषि उद्देश्यों के लिए किया जाता है। ट्रैक्टरगुरू के इस लेख से आयशर 368 ट्रैक्टर के फीचर्स, कीमत और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानकारी दी जा रही है। 

New Holland Tractor

आयशर 368 ट्रैक्टर की डिजाइनिंग

टैफे ट्रैक्टर निर्माता द्वारा निर्मित आयशर 368 का लुक आयशयर के बाकि ट्रैक्टरों की तरह रखा गया है। फ्रंट से यह काफी स्टाइलिश और आर्कषक दिखाई देता है। आयशर ने इसके फ्रंट में आयशर ’ई’ लोगो की ब्रांडिंग की है। इसके फ्रंट में कंपनी फिटेड बंपर दिया गया है, जो काफी हैवी और मजबूत है। आयशर 368 ट्रैक्टर में अच्छी दिशा संकेत के लिए आकर्षक टेल लैंप के साथ इंडिकेटर दिए गए है। इसके फ्रंट में बोनट फिटेड तेज रोशनी वाली हैलोजन हैडलाइट के साथ इंडिकेटर भी दिए गए है। ट्रैक्टर में पीछे की तरफ तेज रोशनी वाली एक हैलोजन लाइट भी दी गई है। इस ट्रैक्टर में अलग से साइड फिटेड बॉक्स में 12 वोल्ट व 75 एएच की बैटरी दी गई। आयशर 368 ट्रैक्टर में शानदार डिजाइन के साथ नये लुक वाला डिजिटल  डैश बोर्ड दिया गया है, जिसमें रात की समय में भी आप सभी संकेतो को आसानी से देख सकते है। 

आयशर 368 ट्रैक्टर इंजन

आयशर 368 ट्रैक्टर में 3 सिलेंडर, 38 एचपी पावर के साथ 2945 सीसी का ए-लाइन तकनीक वाला डीजल इंजन दिया गया है, जों 2150 इंजन रेटेड आरपीएम उत्पन्न करता है। इस ट्रैक्टर में बॉश कंपनी का इनलाइन प्यूल पंप दिया गया है। साथ अलग से वाटर सपरेटर दिया गया है, जो डीजल से पानी को अलग करता है। ट्रैक्टर इंजन को गर्मी और गंदगी से बचाने के लिए एयर कूल्ड टाइप का एयर फिल्टर के साथ कूलिंग के लिए वाटर कूल्ड कूलिंग सिस्टम दिया गया है। इंजन को ठंडा रखने के लिए अलग से फैन दिए गए है, जो इंजन को ठंडी हवा पहुंचाते है। आयशर 368 ट्रैक्टर का पीटीओ पावर 30.60 एचपी है।

आयशर 368 ट्रैक्टर ट्रांसमिशन

आयशर 368 ट्रैक्टर में पार्शियल कांस्टेंट मेश टाइप का ट्रांसमिशन दिया गया है, जो कि सेंट्रल शिफ्ट/ साइड शिफ्ट दोनों विकल्प  में  होता है। जिसमें 8 गियर आगे के लिए और 2 गियर पीछे के लिए दिए गए हैं। ट्रैक्टर की अधिकतम स्पीड आगे की ओर 30.84 किमी/घंटा है। आयशर 368 में सिंगल / ड्यूल क्लच दोनों के विकल्प मिलते है। आप अपनी जरूरत के हिसाब से खरीद सकते है। इस ट्रैक्टर में ड्राई डिस्क ब्रेक दिए गए है। तेल में डूबा हुए मल्टी डिस्क ब्रेक का आप्शन भी दिया गया है

आयशर 368 ट्रैक्टर स्टीयरिंग

आयशर 368 ट्रैक्टर में मैकेनिकल/पॉवर स्टीयरिंग दोनों ऑप्शन के साथ आता हैं। जिसे आप अपनी जरूरतों के हिसाब से चुन सकते है। इस ट्रैक्टर में कंपनी फिटेड ड्रॉबार, टूल्स, एडजस्टेबल सीट, टॉप लिंक, मोबाइल चार्जर, बलास्ट वेट, कैनोपी जैसी कई अतिरिक्त एक्सेसरीज दी गई है। इसके अलावा हाई टॉर्क बैकअप, हाई फ्यूल एफिशिएंसी और स्पूल वाल्व के साथ सहायक पंप जैसे कई अतिरिक्त सुविधाएं  भी दी गए है। 

आयशर 368 ट्रैक्टर पीटीओ

आयशर 368 ट्रैक्टर में लाइव पीटीओ दी गई है। जो इकोनॉमी मोड पर 540 आरपीएम की स्पीड से काम करता है। साथ ही इस ट्रैक्टर में मल्टी स्पीड और रिर्वस पीटीओ का विकल्प भी मिलता है। आयशर 368 ट्रैक्टर में 30.60 एचपी पीटाओ पावर है। 

आयशर 368 ट्रैक्टर हाइड्रोलिक्स

आयशर 368 ट्रैक्टर में एडीडीसी टाइप की हाइड्रोलिक्स दी गई है जिसकी लिफ्टिंग क्षमता 1650 किलोग्राम है। इस ट्रैक्टर में 45-लीटर क्षमता वाला डीजल टैंक दिया गया है। साथ ही इसमें द्धितीय श्रेणी के 3 प्वाइंट लिंकेज दिया गया है। आयशर 368 में आगे के टायर 6 X 16 इंच है जबिक पीछे के टायर 13.6 X 28 इंच के साइज माप में दी गए है। आयशर का यह ट्रैक्टर 2 डब्लूडी वेरियंट में आता है। आयशर 368 ट्रैक्टर मॉडल 2000 घंटे या 2 साल की अनूठी वारंटी और विशेषताओं के साथ के साथ आता है।

आयशर 368 ट्रैक्टर डाइमेन्शन

आयशर 368 ट्रैक्टर का कुल वजन 2070 किलोग्राम है। ट्रैक्टर का व्हील बेस 2005 एमएम का है। इस ट्रैक्टर की कुल लंबाई 3645 एमएम है। तथा इसकी कुल चौड़ाई 1715 एमएम है। आयशर 368 ट्रैक्टर का ग्राउंड क्लीयरेंस 385 एमएम है। 

आयशर 368 ट्रैक्टर की कीमत 

आयशर 368 ट्रैक्टर आयशर ट्रैक्टर ब्रांड का एक हाई फ्यूल एफिशिएंसी वाला ट्रैक्टर है, जो 5.40-5.65 लाख रुपए के बीच आता हैं। परंतु यह इसकी एक्स-शोरूम कीमत है। जिसे कंपनी निर्धारित करती है। आयशर 368 ट्रैक्टर की कीमत आपके राज्य और शहर के अनुसार अलग-अलग हो सकती है। क्योंकि आयशर 368 ट्रैक्टर ऑन रोड प्राइस कई कारकों के कारण राज्य से दूसरे राज्य में उतार-चढ़ाव करता रहता है, जिसमें चयनित मॉडल, एक्सेसरीज, रोड टैक्स, आरटीओ शुल्क आदि शामिल हैं। आयशर 368 ट्रैक्टर वाणिज्यिक और कृषि उपयोग के लिए एक विस्तृत मॉडल है। आयशर ट्रैक्टर ने वाह सर्विस के लिए टोल फ्री नंबर भी दिया है। 

ट्रैक्टरगुरु आपको अपडेट रखने के लिए हर माह पॉवरट्रैक ट्रैक्टर व सोनालिका ट्रैक्टर कंपनियों सहित अन्य ट्रैक्टर कंपनियों की मासिक सेल्स रिपोर्ट प्रकाशित करता है। ट्रैक्टर्स सेल्स रिपोर्ट में ट्रैक्टर की थोक व खुदरा बिक्री की राज्यवार, जिलेवार, एचपी के अनुसार जानकारी दी जाती है। साथ ही ट्रैक्टरगुरु आपको सेल्स रिपोर्ट की मासिक सदस्यता भी प्रदान करता है। अगर आप मासिक सदस्यता प्राप्त करना चाहते हैं तो हमसे संपर्क करें।

Website - TractorGuru.in
Instagram - https://bit.ly/3wcqzqM
FaceBook - https://bit.ly/3KUyG0y

Call Back Button

क्विक लिंक

लोकप्रिय ट्रैक्टर ब्रांड

सर्वाधिक खोजे गए ट्रैक्टर